कुत्तों में सबसे आम बीमारियां

DOGS में सबसे आम रोग
कुत्ते, लोगों की तरह, बीमार हो जाते हैं। जानवरों की समस्याएं बहुत भिन्न होती हैं, लेकिन ऐसी कई बीमारियां होती हैं जो अधिक बार होती हैं। इस जानकारी को जानना भविष्य में आपके घर के संभावित लक्षणों को पहचानना और उन मामलों में उन्हें रोकने के लिए बहुत उपयोगी होगा। याद रखें कि आपको एक पेशेवर के पास जाना होगा। पशुचिकित्सक आपके सबसे विशिष्ट संदेहों को स्पष्ट करेगा और यह निर्दिष्ट करेगा कि कुत्ते के लिए आवश्यक उपचार क्या है:

- कैनाइन ओटिटिस: एक बीमारी में जिसके द्वारा कान का बाहरी हिस्सा सूजन हो जाती है। आम तौर पर प्रक्रिया परजीवी द्वारा शुरू की जाती है। हम इस बीमारी को एक गहरे भूरे रंग के निर्वहन की उपस्थिति से पहचान सकते हैं।




- कैनाइन गठिया: पुराने कुत्तों के बीच एक बहुत ही आम विकार है। यह जोड़ों को प्रभावित करता है। इसमें आर्टिकुलर उपास्थि का अपघटन और ऑस्टियोफाइट का गठन होता है
-कैनाइन लीशमैनोसिस: इसे "मूक बीमारी" के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह कुत्ते को बहुत छोटे और बुद्धिमान मच्छर से संचरित किया जाता है। यह एक ऐसी बीमारी है जो पालतू जानवरों और मनुष्यों दोनों को प्रभावित कर सकती है। लक्षण बहुत व्यापक और विविध हैं: लापरवाही, कुपोषण, त्वचा में समस्याएं, नाखून, आंखें ...

- मूत्राशय संक्रमण के साथ समस्याएं: उदाहरण के लिए, सिस्टिटिस। पिल्लों की तुलना में पुराने कुत्तों में यह अधिक आम है
- त्वचा विकार: इस प्रकार की बीमारियों में यह निर्धारित करना बहुत मुश्किल है कि वे आंतरिक या पर्यावरणीय कारक के कारण होते हैं या नहीं। सबसे आम हैं:
त्वचा रोग: खुजली, लाली, alopecia ...
एलर्जी: लक्षण एलर्जी के वातावरण में, fleas या कुछ भोजन द्वारा श्वास लेना है या नहीं, इसके अनुसार लक्षण बदलते हैं।
- डिस्टेंपर: हम अंततः इस बीमारी को छोड़कर मालिकों को सबसे ज्यादा चिंता करते हैं। इसकी मृत्यु दर बहुत अधिक है, इसलिए टीकाकरण बहुत महत्वपूर्ण है। यह विशेष रूप से छोटे कुत्तों को प्रभावित करता है और अत्यधिक संक्रामक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
कुत्तों में Pyoderma - लक्षण और उपचारकुत्तों में Pyoderma - लक्षण और उपचार
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
एक नरक दर्द: कुत्ते ओटिटिस, पहचानने और इसे रोकने के लिए कैसे?एक नरक दर्द: कुत्ते ओटिटिस, पहचानने और इसे रोकने के लिए कैसे?
» » कुत्तों में सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com