कैसे पता चलेगा कि मेरे चिंचिला में कवक है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरे चिंचिला में कवक है या नहीं

वर्तमान में पालतू पशुओं की दुनिया बहुत ही विविध और तेजी से और अधिक लोग हैं, जो पालतू एक जानवर है कि पहले इस तरह के गोह, ferrets और कई कृन्तकों के रूप में असामान्य माना जा सकता है, की मेजबानी के लिए तय है।

घरेलू चिनचिला कृन्तकों के समूह के अंतर्गत आता है और जितनी बार, इन जानवरों अनुकूलन की अवधि मुश्किल हो सकता है के साथ होता है हालांकि, एक बार वे अपने नए वातावरण के आदी हो गए हैं, वे बहुत स्नेही और मिलनसार पालतू जानवर है कि दैनिक ध्यान देने की जरूरत नहीं है अपने मालिकों का।

स्पष्ट रूप से चिंचिला का जीव बीमारियों की एक महान विविधता का अनुबंध करने के लिए अतिसंवेदनशील है और जितना जल्दी हो सके इलाज के लिए कुछ संकेतों को पहचानना महत्वपूर्ण है, आज हम समझाते हैं कैसे पता चले कि आपके चिंचिला में कवक है या नहीं।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में मशरूम - लक्षण और उपचार
सूची

चिंचिलस में फंगल संक्रमण

एक चिंचिला में कवक की उपस्थिति भी इसे रिंगवॉर्म के रूप में जाना जाता है , त्वचाविज्ञान या त्वचाविज्ञान। उच्च तापमान और आर्द्रता फंगल संक्रमण की स्थिति में हमारे चिंचिला के लिए एक आम समस्या हो सकती है, और भी अगर स्वास्थ्य की स्थिति इष्टतम नहीं है या प्रतिरक्षा प्रणाली में कोई कमी आती है।

चिंचिलस विशेष रूप से कवक के प्रति संवेदनशील होते हैं Trichophyton mentagrophytes और जीनस से संबंधित प्रजातियां Microsporum, हमें पता होना चाहिए कि संक्रमण होने के बाद, यह इलाज का एक कठिन मार्ग है, लेकिन उचित उपचार के साथ हमारे चिंचिला अपने स्वास्थ्य को ठीक कर देगा और एक स्वस्थ कोट दिखाने के लिए वापस आ जाएगा।

चिंचिलस में फंगल संक्रमण

चिंचिला में कवक के लक्षण

यह जानने के लिए कि क्या हमारे चिंचिला को फंगल संक्रमण से पीड़ित है, यह चेतावनी देने के लिए इसे देखना महत्वपूर्ण है लक्षण जो इस प्रकार के रोगविज्ञान को इंगित करते हैं , जो निम्नलिखित हैं:

  • वायुहीन शरीर के क्षेत्रों
  • तराजू के साथ सूखी त्वचा
  • परिपत्र रूप में छिद्र
  • लाल रंग और चमकदार उपस्थिति के साथ त्वचा
  • जलन और खुजली के संकेत

सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में आमतौर पर थूथन, पैर और आँखें और कान आसपास के क्षेत्रों में अगर छोड़ दिया अनियंत्रित संक्रमण, अन्य क्षेत्रों के लिए फैल सकता है गंभीर चोटों के कारण कर रहे हैं, हालांकि,।

यदि हम अपने चिंचिला में देखते हैं तो ऊपर दिखाए गए कुछ लक्षण महत्वपूर्ण हैं तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि यह निदान की पुष्टि करे और उपचार करें।

चिंचिला में कवक के लक्षण

चिंचिलस में रिंगवार्म का निदान और उपचार




पशु चिकित्सक बाल या चिनचिला की फसल प्रदर्शन निदान की पुष्टि की है एक उपचार की सलाह अगर कवक और संक्रमण के कारण की प्रजातियों के लिए जाँच करने के लिए प्रकाश की एक विशेष प्रकार का उपयोग करेगा।

चिंचिलस में कवक का उपचार आम तौर पर लंबे समय से होता है संक्रमण को पूरी तरह समाप्त करना जरूरी है और पशुचिकित्सा निम्नलिखित चिकित्सीय उपायों में से एक या अधिक की सिफारिश कर सकता है:

  • दवा के साथ रेत स्नान
  • टॉपिकल एंटीफंगल दवाएं
  • मौखिक एंटीफंगल दवाएं

एंटीफंगल सक्रिय तत्व जो आमतौर पर उपयोग किए जाते हैं वे क्लोट्रिमेज़ोल और माइक्रोनोजोल नाइट्रेट होते हैं, हालांकि केवल पशुचिकित्सा ही एक निश्चित उपचार की सिफारिश करने के लिए प्रशिक्षित व्यक्ति होता है।

चिंचिलस में रिंगवार्म का निदान और उपचार

कवक के फैलाव को रोकें

कवक से प्रभावित चिंचिलस वे बीमारी को अन्य जानवरों और मनुष्यों के लिए भी फैल सकते हैं , किसी भी प्रकार के संचरण को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और यदि आप निम्नलिखित युक्तियों का पालन करते हैं तो यह हासिल करना भी आसान है:

  • चिंचिला स्वस्थ जानवरों के संपर्क में नहीं होना चाहिए
  • प्रत्येक स्नान के बाद रेत को हटा दिया जाना चाहिए
  • कोई स्वस्थ जानवर संक्रमित चिंचिला रेत से संपर्क नहीं कर सकता है
  • पिंजरे, फीडर, शराब और जानवर के संपर्क में आने वाली कोई सहायक जो पूरी तरह से कीटाणुरहित होनी चाहिए।
  • चिनचिला में हेरफेर करने के लिए दस्ताने का उपयोग करने और प्रत्येक हेरफेर के बाद अपने हाथ धोने की सिफारिश की जाती है
कवक के फैलाव को रोकें

चिंचिला में कवक को रोकें

चिंचिला में कवक को रोकने के लिए कोई पूरी तरह से प्रभावी उपाय नहीं है लेकिन निम्नलिखित सिफारिशें हमें अपने पालतू जानवर को अच्छे स्वास्थ्य में रखने की अनुमति देगी और एक संभावित संक्रमण के जोखिम को कम करें :

  • पानी के साथ अपने चिंचिला को स्नान न करें
  • नमक स्थानों में अपने चिंचिला पिंजरे को न रखें
  • आपको चिंचिला की जगह में इष्टतम स्वच्छता बनाए रखना चाहिए
  • आपके चिंचिला को अपने फर में नमी को हटाने के लिए नियमित आधार पर रेत स्नान करना चाहिए
  • उन कारकों को हटाएं जो आपके पर्यावरण से तनावपूर्ण हो सकते हैं
  • Procurale एक संतुलित आहार आपकी जरूरतों के अनुकूल है
चिंचिला में कवक को रोकें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे चिंचिला में कवक है या नहीं , हम अनुशंसा करते हैं कि आप परजीवी बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चिंचिलाएक पालतू जानवर के रूप में चिंचिला
चिंचिलस के रेत स्नानचिंचिलस के रेत स्नान
एक पालतू जानवर के रूप में चूहाएक पालतू जानवर के रूप में चूहा
घरेलू चिंचिला की मूल देखभालघरेलू चिंचिला की मूल देखभाल
चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
छायांकित फारसी बिल्ली छायांकितछायांकित फारसी बिल्ली छायांकित
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
स्वर्ण फारसी बिल्ली छायांकितस्वर्ण फारसी बिल्ली छायांकित
प्रोफाइल: burmilla बिल्लीप्रोफाइल: burmilla बिल्ली
कवक के कारण त्वचा संक्रमणकवक के कारण त्वचा संक्रमण
» » कैसे पता चलेगा कि मेरे चिंचिला में कवक है या नहीं
© 2022 TonMobis.com