कैंची में चिंचिलस: इन पालतू जानवरों की देखभाल

जानवरों को प्रशिक्षण देना समय और बहुत धैर्य लेता है, क्योंकि कुछ मामलों में कुछ महीने लग सकते हैं। लेकिन चिंचिला के लिए बहुत सारे प्यार और चिंता प्रदान करने से जानवर आत्मविश्वास और आपको प्यार करेगा। आम तौर पर, पूर्ण परिपक्वता में चिंचिला वयस्क की तुलना में 3-4 महीने की उम्र में एक बच्चे चिंचिला को कम करना आसान होता है - जैसे वयस्क के मुकाबले बच्चे को अनुशासन करना आसान होता है।

चिनचीला


अपने चिनचिला जंगली पलायन करते हैं, तो पशु की मौत के लिए मिलता है ..to उसके कमरे में चारों ओर का पीछा करने की कोशिश नहीं करते हैं, के रूप में इस तनाव उत्पन्न होगा और गतिविधि घातक परिणामों के साथ overheating कारण बन सकता है ...

आपको इस आलेख में मिलेगा []

ChinchillaBlanca

चिंचिलस कॉर्डिलेरा डी लॉस एंडिस में पैदा होने वाले कृंतक के परिवार के जानवर हैं। वे एक पालतू जानवर के रूप में एक उत्कृष्ट निर्णय हैं क्योंकि इसे अधिक जगह की आवश्यकता नहीं है, न ही बहुत अधिक देखभाल। कुत्तों के साथ चलने के लिए भी जरूरी नहीं है। उनके पास 15 से 20 साल के बीच जीवन का इंतजार भी है। आपको यह ध्यान रखना होगा कि वे अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं, वे अवसाद और मृत्यु के लिए जा सकते हैं, इसलिए उन समस्याओं से बचने के लिए एक से अधिक को अपनाना एक अच्छा विचार है।

इस तरह रात कृन्तकों के रूप में सलाह, उनके पास बेडरूम कि एक चिनचिला noche.Elegir को शोर कर रहे हैं नहीं होने की सलाह एक पालतू जानवर के रूप में एक अच्छा विचार है, वे पालतू जानवरों के लिए परिपूर्ण हैं विनम्र हैं और आप विश्वास कर सकते हैं कि वे बच्चों के लिए कोई कार्य नहीं करेगा ।

क्योंकि यह कैद में एक चिंचिला का पिंजरा होना चाहिए

एक चिनचिला के लिए पिंजरों का सबसे अच्छा प्रकार के सभी जस्ती इस्पात जाल पिंजरे 16 गेज 3/4 के बने तार जाल के एक पिंजरे नमी और सूर्य के प्रकाश के परीक्षण की स्थिति में बनाए रखा जाना चाहिए है। आदर्श रूप में एक ट्रे के साथ एक उठाया मंजिल ग्रिड के नीचे गोबर या मूत्र को रोकने के लिए होना चाहिए, इस ट्रे लकड़ी से समाचार पत्र, लकड़ी की कतरन या बिल्ली कूड़े के साथ पंक्तिवाला जा सकता है। पिंजरे के अंदर कई अलग-अलग स्तर होने चाहिए ताकि चिंचिला पिंजरे के चारों ओर कूद या चढ़ाई कर सके। ये स्तर तार जाल या लकड़ी से बने हो सकते हैं। वे अपने दांतों को रखने के लिए लकड़ी को घिसने लगते हैं क्योंकि वे बहुत लंबे समय तक बढ़ते हैं। 2 चिन्चिला के लिए आदर्श पिंजरे का आकार 24 सेमी चौड़ा x 18 सेमी उच्च गहराई या 24 चौड़ा x 36 x 18 उच्च गहरी है, लेकिन आप अंतरिक्ष और बजट है, के लिए जाना सबसे बड़ा पिंजरा मैं खरीद सकता हूँ।

ChinchillaEnJaula

एक प्लास्टिक आधार या प्लास्टिक लेपित सलाखों कि nibbling हो और प्लास्टिक के टुकड़े गंभीरता से एक चिनचिला का पाचन तंत्र के लिए हानिकारक हो सकता है के साथ पिंजरों से बचें। पिंजरे के कारण पिंजरे में या तो एक निश्चित फीड हॉपर या ठोस मिट्टी के बर्तन होना चाहिए। एक पानी की बोतल या पानी प्रणाली का उपयोग करके, चिंचिला में पानी पाने के कुछ तरीके हैं। पानी की एक बोतल का उपयोग करने के लाभ यह है कि आप देख सकते हैं कि चिंचिला कितना पी रहा है।

चिंचिल्ला को अच्छी तरह से रखने के लिए, किसी को भोजन, सब्सट्रेट और घास के बारे में सोचना चाहिए, और जाहिर है, जैसा कि हमने कहा था, एक बड़ा पिंजरा क्योंकि उन्हें इसकी आवश्यकता है क्योंकि वे बहुत सक्रिय जानवर हैं। उन्हें अवशोषित किया जाना चाहिए, लेकिन उन्हें टीकों की आवश्यकता नहीं है। इन जानवरों को उच्च तापमान पर ख्याल रखा जाना चाहिए, एक गर्मी का दौरा उन्हें मार सकता है।

कैद में एक चिंचिला की भोजन कैसे होनी चाहिए?

चिंचिला द्वारा उपयोग किए जाने वाले सर्वोत्तम प्रकार के भोजन चिंचिला छर्रों होते हैं। ये चुनिंदा भोजन को हतोत्साहित करने और स्वस्थ चिंचिला बनाए रखने में मदद करते हैं। चिंचिलस के लिए बाजार में कई प्रकार के मिश्रित भोजन होते हैं। चिंचिलस बहुत मांग कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि जब वे खिलाते हैं, वे अक्सर घृणा के साथ जमीन पर कुछ फेंक सकते हैं अगर उन्हें यह पसंद नहीं है। हर दिन घास या अल्फाल्फा की ताजा आपूर्ति की भी सिफारिश की जाती है। अयस्क का एक ब्लॉक या एक कटलफिश हड्डी चबाना न केवल आपके कैल्शियम सेवन के लिए अच्छा है, बल्कि आपके बढ़ते दांतों को भी जांच में रखना है।

चिंचिला भोजन
किशमिश, जामुन और अन्य व्यवहार जैसे किसी भी अतिरिक्त भोजन को संयम में आपूर्ति की जानी चाहिए क्योंकि उनमें वसा या चीनी की उच्च मात्रा होती है और चिंचिलों में इसका अधिक मात्रा नहीं होना चाहिए। यह ताजा फल जैसे सेब और अंगूर के लिए जाता है - इन्हें समय-समय पर प्रशासित किया जा सकता है, लेकिन हर दिन नहीं।

कैद में चिंचिला व्यायाम करना है?

चिंचिलस नियमित जानवर होते हैं, यदि आप उन्हें दिन के एक निश्चित समय पर पिंजरे से बाहर जाने के लिए सहमत हैं, तो उन्हें सुरक्षित रखना सुनिश्चित करें। चिंचिला में बदलाव पसंद नहीं है। लॉबी क्षेत्र, सीढ़ियों, डाइनिंग रूम या लिविंग रूम में कम से कम आधे घंटे के लिए हर रात अपने चिंचिला अपने दैनिक व्यायाम करने दें, हमेशा से बचने की देखभाल न करें।

पालतू जानवर के लिए चिंचिला कैसे चुनें




जब कोई पालतू जानवर के रूप में चिंचिला लेने का फैसला करता है, तो कुछ विवरणों को ध्यान में रखा जाना चाहिए:

• चिंचिला की आंखें अच्छी तरह से खोली जाती हैं।

• कानों पर कोई खरोंच नहीं (कोई संक्रमण नहीं)।

• श्लेष्म के बिना स्नाउट। इस तरह हम देख सकते हैं कि उसे श्वसन रोग होने की संभावना नहीं है।

• अच्छी स्थिति में मुंह लें और दांत इससे बाहर नहीं निकलते हैं।

• दृढ़ पैर रखना जरूरी है।

जब हम एक कमरे में हमारे चिंचिला को छोड़ देते हैं तो युक्तियाँ

• उन चीजों को हटा दें जो चिंचिला को खतरा पैदा कर सकते हैं।

• सभी विद्युत केबल्स छुपाएं।

• डिटर्जेंट और अन्य जहरीले समाधानों को पहुंच से बाहर रखें।

• पेय पदार्थ, vases या आर्द्रता नियंत्रकों जैसे सभी तरल पदार्थ निकालें, और यह भी सुनिश्चित करें कि शौचालय की सीट नीचे है, यदि आप बाथरूम में दौड़ते हैं

• चिंचिल को लीड के साथ लेपित किसी भी चीज की पहुंच से बाहर रखें।

• जानवरों से बचने से रोकने के लिए खिड़कियां या छेद बंद करें। खुली हवा में एक भगोड़ा चिंचिला पकड़ना लगभग असंभव है।

आप आश्चर्यचकित होंगे कि कैसे एक चिंचिला अंतरिक्ष के एक इंच से 2 इंच से भी कम, एक बहुत छोटे छेद में हो सकता है। कोई जोखिम न लें। ऐसे मालिक हैं जिन्होंने अपने पालतू जानवर को खो दिया, क्योंकि उन्होंने कमरे के अंदर आवश्यक सावधानी बरतनी नहीं और दुर्भाग्य के कारण जानवर एक छोटे से छेद से बच सकता है। चिंचिला बहुत उत्सुक हैं, वे नए स्थानों या छुपा स्थानों का पता लगाएंगे। इलाज से रोकने के लिए बेहतर है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चिंचिलाएक पालतू जानवर के रूप में चिंचिला
चिंचिलस के रेत स्नानचिंचिलस के रेत स्नान
घरेलू चिंचिला की मूल देखभालघरेलू चिंचिला की मूल देखभाल
चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
छायांकित फारसी बिल्ली छायांकितछायांकित फारसी बिल्ली छायांकित
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
प्रोफाइल: burmilla बिल्लीप्रोफाइल: burmilla बिल्ली
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
» » कैंची में चिंचिलस: इन पालतू जानवरों की देखभाल
© 2022 TonMobis.com