गोल्डन रेट्रिवर की 10 जिज्ञासा

स्वर्ण प्रवासी की 10 जिज्ञासा

यदि आप एक सुनहरे कुत्ते के प्रेमी हैं, तो आपके पास एक है या आप गोद लेने की सोच रहे हैं, यह आवश्यक है कि आप इन्हें जानते हों स्वर्ण प्रवासी की 10 जिज्ञासा.

आप जानते हैं, सुनहरा एक काफी लोकप्रिय कुत्ता है या तो दुनिया में होशियार कुत्तों के समूह के हैं, एक उत्कृष्ट परिवार कुत्ता जा रहा है या एक चिकित्सा कुत्ते के रूप में उनके जबरदस्त स्वीकृति के लिए।

विशेषज्ञ पशु जिज्ञासा में पढ़ने और खोजना जारी रखें और सुनहरे बालों की इस अद्भुत दौड़ के बारे में विवरण:

आप में भी रुचि हो सकती है: गोल्डन रेट्रिवर कुत्ते की बीमारियां

गोल्डन रेट्रिवर के बारे में 5 चीजें जिन्हें आप नहीं जानते थे

  • बच्चों के लिए आदर्श कुत्ता . गोल्डन रेट्रिवर को सभ्य प्रकृति, दोस्ताना और आराम से कुत्ते के रूप में जाना जाता है। यदि आपको एक अच्छा सामाजिककरण प्राप्त हुआ है, तो व्यायाम की अपनी दैनिक खुराक लें और इसमें सभी 5 पशु कल्याण स्वतंत्रताएं शामिल हों, निस्संदेह यह आपके बच्चों के साथ खेलने का एक आदर्श कुत्ता होगा।
  • वे पानी पूजा करते हैं . यद्यपि वहां एक सुनहरा कुत्ता हो सकता है जो इसे जानने के द्वारा पानी के लिए शत्रुता महसूस करता है, सच्चाई यह है कि अधिकांश समुद्र तट, नदी या शहर के कुछ स्रोतों पर डुबकी के बिना आनंद लेते हैं। इन स्थानों में से किसी एक के साथ इसे अपने साथ ले जाएं और देखें कि इसका आनंद कैसे मिलता है।
  • वे ट्रेन करना बहुत आसान हैं . इतना स्मार्ट होने के नाते आश्चर्य की बात नहीं है कि सुनहरा ट्रेन करने के लिए सुनहरा एक आसान कुत्ता है। जब भी हम सकारात्मक सुदृढीकरण (और कभी सजा नहीं) का उपयोग करते हैं तो हम आश्चर्यजनक परिणाम खोजेंगे।
  • शानदार गंध . इस बेहद विकसित अर्थ के लिए धन्यवाद, सुनहरा सभी प्रकार की वस्तुओं को देखने में सीखने में सक्षम है। शायद इस कारण से इसे विस्फोटकों, नशीले पदार्थों या बस एक ट्रफल खोजक के रूप में डिटेक्टर कुत्ते के रूप में उपयोग किया गया है।
  • उन्हें काटने की जरूरत है . यह कुछ बुनियादी है कि किसी भी कुत्ते की जरूरत है, लेकिन इस मामले में अधिक तीव्रता के साथ। टीचर, खिलौने या कॉंग का उपयोग करने के लिए कुछ विकल्प हैं।
गोल्डन रेट्रिवर के बारे में 5 चीजें जिन्हें आप नहीं जानते थे

5 झूठी सुनहरा प्रवासी मिथक




इसके अलावा, हम आपके साथ 5 झूठी मिथकों को साझा करते हैं जो लंबे समय तक इस महान दौड़ के साथ हैं। यदि आप सुनहरे कुत्ते को अपनाने पर विचार कर रहे हैं तो इन जिज्ञासाओं पर ध्यान दें:

  • प्रतिद्वंद्वी एक कुत्ता है जो मनुष्य को खुश करने के लिए तैयार है . यह इतना झूठा और बेतुका है कि यह विश्वास करना मुश्किल है कि यह मिथक इतना लोकप्रिय हो गया है। iquest- क्या हम ग्रह पर सबसे बुद्धिमान प्रजाति नहीं होना चाहिए? और फिर भी हम मानते हैं कि कुत्तों (न केवल पुनर्प्राप्ति, बल्कि अन्य जातियों के) भी मनुष्य को खुश करने की सहज इच्छा से पैदा होते हैं। iexcl-बेतुका! न तो पुनर्प्राप्तियां और न ही अन्य जातियों के कुत्ते मनुष्यों को प्रसन्न करने की इच्छा से पैदा होते हैं। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने सभी आदेशों का अनुपालन करना चाहते हैं, तो आपको उसके लिए इसे सार्थक बनाना होगा। उम्मीद न करें कि एक प्रतिद्वंद्वी होने के नाते, आपका कुत्ता वह सब कुछ करने के लिए तैयार है जो आप चाहते हैं ... और यहां तक ​​कि कम चीजें जिनके लिए आपने प्रशिक्षित नहीं किया है।
  • पुनर्प्राप्ति सहज संग्राहक हैं . iexcl- बिल्कुल झूठा! जो लोग सोचते हैं वो वे हैं जो संग्रह के लिए प्रशिक्षण के बारे में कम से कम जानते हैं। हालांकि यह सच है कि रिट्रीवर एक निश्चित प्रवृत्ति खिन्न शिकार (या गेंद या बल्ले जारी किया गया है) देखने के लिए है, यह सच नहीं है वे उसे अपने मुंह में ले, इसे लाने और यह अपने मालिक के पास वापस जाने के लिए एक स्वाभाविक इच्छा है कि। चार्ज एक ऐसा व्यायाम है जिसे प्रशिक्षित किया जाता है, ऐसा कुछ नहीं जो सहज रूप से पैदा होता है। यह बहुत संभावना है कि आपने कुछ अवसरों पर एक अनियंत्रित आरोप देखा है, लेकिन वे दुर्लभ संयोग हैं जो प्रतिद्वंद्वी और अन्य कुत्तों दोनों के साथ होते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी को कभी-कभी गेंद लाने के लिए इसका मतलब यह नहीं है कि उसके पास जीन पर चार्ज है। याद रखें, अगर आप अपने प्रतिद्वंद्वी को इकट्ठा करने वाले कुत्ते बनना चाहते हैं, तो आपको उसे इसके लिए प्रशिक्षित करना होगा। विश्वास न करें कि वृत्ति पर्याप्त होगी क्योंकि यह सच नहीं है।
  • पुनर्प्राप्ति नरम-मुंह वाले कुत्ते हैं . जो भी सोचता है कि कभी भी एक प्रतिद्वंद्वी द्वारा काटा नहीं गया था। नरम मुंह विकसित होता है क्योंकि प्रवासी एक पिल्ला है, और केवल तभी जब कुत्ते को नरम मुंह होता है। अगर कुत्ते को धीरे-धीरे चार्ज करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, तो आश्वस्त रहें कि यह एकत्र किए गए टुकड़ों को नष्ट कर देगा। एक कुत्ते के लिए नरम मुंह रखने के लिए प्रशिक्षण पिल्ला के सामाजिककरण के दौरान शुरू होता है, और बाद में यह संग्रह के लिए प्रशिक्षण का हिस्सा है। चार्ज को प्रशिक्षित करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं, और उन सभी को ध्यान में रखना चाहिए कि प्रतिद्वंद्वी की आवश्यकता को टुकड़े को नुकसान न पहुंचाए। तो इस विचार के लिए उपयोग न करें कि आपका कुत्ता सिर्फ नरम है क्योंकि वह एक प्रतिद्वंद्वी पैदा हुआ था। यदि आप सिनोफिलिया में "मुलायम मुंह" के रूप में जाना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना होगा।
  • पुनर्प्राप्ति अथक रूप से काम कर सकते हैं . मुझे नहीं पता कि ऐसी मूर्खता कहाँ से आई थी, लेकिन यह एक मिथक है जो कई कुत्ते नस्लों पर लागू होती है। यह सोचने के लिए केवल झूठा और अमानवीय है कि एक कुत्ता, चाहे प्रवासी, चरवाहा या कोई अन्य प्रकार, अथक रूप से काम करने में सक्षम है। कुत्तों में शारीरिक और मनोवैज्ञानिक सीमाएं होती हैं और वे मशीन नहीं हैं जो उपयोगकर्ता के स्वाद के लिए काम कर सकती हैं। यह मिथक बहुत खतरनाक है, इसलिए इसे पूरी तरह से खत्म करना सुनिश्चित करें (यदि आपने कभी इसे माना है) ताकि आपके सबसे अच्छे दोस्त को नुकसान न पहुंचाए। ध्यान रखें कि आपके प्रतिद्वंद्वी को इसकी सीमाओं का एहसास नहीं हो सकता है (जैसा कि यह आमतौर पर करता है), और हर समय शिकार करना चाहता है। यह आप हैं जो इस गतिविधि के समय और तीव्रता को विनियमित करना चाहिए ताकि आपका कुत्ता खुद को नुकसान न पहुंचाए।
  • पुनर्प्राप्ति ठंडे पानी में कई घंटे बिता सकते हैं . हालांकि यह सच है कि पुनर्प्राप्तियों में एक आवरण होता है जो उन्हें पानी और ठंड से बचाता है, यह सच नहीं है कि वे ठंड से प्रतिरक्षा हैं। लंबे समय तक ठंडे पानी में एक कुत्ते को रखने के लिए अच्छा नहीं है या उसे ठंडे पानी में कई बार चार्ज करना अच्छा नहीं है, क्योंकि यह उसे हाइपोथर्मिया दे सकता है और मर सकता है। प्रत्येक मालिक को अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए और उन्हें उनके लिए सबसे अच्छा खोजना चाहिए, और उन्हें कुत्तों की वास्तविक क्षमताओं से परे चरम स्थितियों के अधीन नहीं होना चाहिए।
5 झूठी सुनहरा प्रवासी मिथक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्वर्ण प्रवासी की 10 जिज्ञासा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डन रेट्रिवर डर्माटोफिटोसिस से पीड़ित हैगोल्डन रेट्रिवर डर्माटोफिटोसिस से पीड़ित है
गोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता हैगोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता है
स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नस्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
सुनहरे कुत्ते के बाल कैसे सूखासुनहरे कुत्ते के बाल कैसे सूखा
गोल्डन रेट्रिवर कहानीगोल्डन रेट्रिवर कहानी
गोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती हैगोल्डन रेट्रिवर उल्टी, भोजन से इंकार कर देती है और दुखी होती है
गोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता हैगोल्डन रेट्रिवर आपको मोटा नहीं बनाता है
गोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता हैगोल्डन रेट्रिवर में पास्ता दस्त होता है
एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?
प्रवासी के प्रकारप्रवासी के प्रकार
» » गोल्डन रेट्रिवर की 10 जिज्ञासा
© 2022 TonMobis.com