गोल्डन रेट्रिवर हेयर परवाह करता है

गोल्डन रेट्रिवर हेयर परवाह करता है

दोस्ताना, स्नेही और चंचल। उसका नाम सही है और हम अपने सुनहरे कुत्तों में से एक का सामना कर रहे हैं। सुनहरा पुनर्प्राप्ति कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों में से एक है। इसके अच्छे प्रकृति चरित्र के अलावा, इसके असाधारण सुनहरे फर बहुत ध्यान आकर्षित करते हैं।

iquest- क्या सुनहरा फर सही रखने के लिए बहुत सारे काम करते हैं? चिंता मत करो, के बारे में सभी जानकारी सुनहरा प्रवासी बाल देखभाल आप इसे विशेषज्ञ पशु के इस नए लेख में पाएंगे।

यदि आप इस महान समुदाय के साथ अपनी सलाह साझा करना चाहते हैं, तो हमें यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कि आप कौन से विकल्प प्रस्तावित करते हैं, और याद रखें, हमें बताने में संकोच न करें या अपने कुत्ते की तस्वीर न भेजें।

आप में भी रुचि हो सकती है: गोल्डन रेट्रिवर कहानी
सूची

गोल्डन रेट्रिवर बालों का प्रकार

सुनहरा कुत्ता है मंडल की दो परतें : एक आंतरिक और एक बाहरी। पहला शरीर से जुड़ी एक छोटी परत है। इसका उद्देश्य सर्दी में गर्म कुत्ते की रक्षा करना और गर्मी में ठंडा होना है। इसके विपरीत, दूसरी परत थोड़ी अधिक और कुछ हद तक लंबी है।

गोल्डन रेट्रिवर बालों का प्रकार

मैं अपने पालतू जानवर कितनी बार स्नान करता हूँ?

एक अच्छा संदर्भ हर महीने या डेढ़ महीने हमारे स्वर्ण को स्नान करना है। हालांकि, हमेशा के रूप में, ExpertoAnimal से हम जोर देते हैं कि एक कुत्ते की दूसरी आवश्यकताओं को बहुत बदल सकता है। यह उम्र पर भी निर्भर करता है, अक्सर पिल्लों को स्नान में रखना सामान्य होता है।

अपने स्वर्ण को स्नान करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. याद रखें कि आपको लोगों के लिए शैम्पू का कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए। कुत्ते को चाहिए उनके लिए विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करें , और तटस्थ पीएच के साथ, करने में सक्षम होने के लिए। हमारे पालतू जानवरों के बाल धोने के लिए एक अच्छे उत्पाद की पसंद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह नस्ल त्वचा में बीमारियों को विकसित करने के लिए प्रवण है।
  2. बाथरूम के साथ होना चाहिए गर्म पानी . एक अच्छी सलाह यह है कि साबुन और धोने के बाद, एक विशेष मुखौटा लागू करें। आप टंगलों से बचेंगे और आप अपने बालों को और भी चमकने के लिए प्राप्त करेंगे।
  3. अपने सुनहरे को एक अच्छा स्नान देने से डरो मत, वास्तव में, यह स्वस्थ है। पानी के साथ आप मृत बाल खींचेंगे क्या जमा हुआ है।
  4. अपने बालों को सूखते समय एक ड्रायर का प्रयोग करें . यह सुविधाजनक है कि आप अपने पालतू जानवरों के लिए उपयोग करें क्योंकि यह ड्रायर का उपयोग करने के लिए एक पिल्ला है। हमेशा नरम तापमान के साथ और दिशा में ध्यान केंद्रित करते हुए कि मंथल बढ़ता है।

यदि किसी भी समय आप अपने कुत्ते को पानी और शैम्पू से स्नान नहीं कर सकते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपके पास सूखे शैम्पू या एक नम कपड़े जैसे अन्य विकल्प हैं।

ए का उपयोग शुष्क शैम्पू यह बहुत आसान है:

  1. ब्रश आपके कुत्ते के बाल गहराई है हम शैम्पू धूल (अपनी आंखों, नाक, मुंह और कान के साथ बहुत सावधान रहें)।
  2. हम आपको कार्य करने देते हैं (उत्पाद आपको बताएगा कि आपको कितने मिनट मिलना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप संकेतित मिनटों का सम्मान करें, अधिक समय से चकत्ते या एलर्जी हो सकती है)।
  3. हम अपने पालतू जानवरों को ब्रश करने के लिए वापस आते हैं
  4. iexcl-तैयार!
मैं अपने पालतू जानवर कितनी बार स्नान करता हूँ?

गोल्डन रेट्रिवर हेयर ब्रशिंग




इस नस्ल को अपने बालों को काटने की जरूरत नहीं है (वे अपने कोट को स्वयं बदलते हैं), लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप बालों की देखभाल से अवगत रहें कि एक सुनहरा कुत्ता की जरूरत है।

सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि यद्यपि उन्होंने वर्ष में दो बार कोट डाला , बाकी समय भी वे बहुत गिरते हैं। यदि आपको पता चलता है कि आपके सुनहरे बाल बहुत ज्यादा गिरते हैं तो आपको यह जानने की जरूरत है। अत्यधिक गिरावट का अर्थ स्वास्थ्य या तनाव की समस्या हो सकता है। यदि यह आपका मामला है, तो पशु चिकित्सक के पास जाओ। शायद आपके पालतू जानवर में एलर्जी हो या भोजन पूरक की आवश्यकता हो।

यह जरूरी है कि आप अपने सुनहरे दिन हर रोज ब्रश करें क्योंकि वे कुत्ते हैं जो बहुत सारे बाल खो देते हैं। इसके अलावा, यह आपके घर की सफाई में एक फायदा होगा। ब्रश के साथ हटाए गए सभी बाल फर्श पर नहीं गिरेंगे।

iquest- एक सुनहरा प्रवासी के बाल ब्रश कैसे करें?

जैसा कि मैंने पिछले खंड में कहा था, यह बहुत महत्वपूर्ण है हर दिन अपने सुनहरे ब्रश . ध्यान रखें कि जब आप अपने बालों को ले जा रहे हैं, तब भी आपको इसे और अधिक ब्रश करना चाहिए। प्रक्रिया आमतौर पर 2 और 3 सप्ताह के बीच रहता है। अपने पालतू जानवर को बांधने के लिए आपको केवल धातु ब्रिस्टल ब्रश की आवश्यकता होगी। पैरों या बगल जैसे क्षेत्रों की निगरानी करें। उन क्षेत्रों में जहां फर नॉट विकसित करने के लिए अधिक प्रवण है।

कान, आंखों और पैड की जांच करने के लिए ब्रशिंग समय का भी लाभ उठाएं:

  • पैड के बीच अतिरिक्त बाल छंटनी चाहिए
  • सुनहरे लोग आम तौर पर कानों में परजीवी बंद करते हैं, उन्हें अक्सर साफ करना याद रखें।
  • आंखों को ध्यान से हटा दिया जाना चाहिए। उन्हें कभी खींच नहीं। कपड़े को गीला करें और लेगना को नरम करें ताकि वह स्वयं से अलग हो जाए।
गोल्डन रेट्रिवर हेयर ब्रशिंग

विशेषज्ञों के अनन्य अन्य लेखों में भी खोजें जो आपके कुत्ते को सुनहरे कुत्ते को बहुत खुश कर देंगे, जैसे कि कुत्ते की कुकीज़ के लिए नुस्खा या वयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम, यह भी देखने में संकोच नहीं करते कि मेरा कुत्ता मल क्यों खाता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गोल्डन रेट्रिवर हेयर परवाह करता है , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्तागोल्डन रेट्रिवर: एक कवर कुत्ता
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नस्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
प्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्रप्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्र
सुनहरे कुत्ते के बाल कैसे सूखासुनहरे कुत्ते के बाल कैसे सूखा
गोल्डन रेट्रिवर कहानीगोल्डन रेट्रिवर कहानी
एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?
गोल्डन रेट्रिवर की 10 जिज्ञासागोल्डन रेट्रिवर की 10 जिज्ञासा
10 सुनहरे कुत्ते के लिए अच्छा क्यों है10 सुनहरे कुत्ते के लिए अच्छा क्यों है
» » गोल्डन रेट्रिवर हेयर परवाह करता है
© 2022 TonMobis.com