प्रवासी के प्रकार

प्रवासी के प्रकार

कुत्तों के कुत्ते मूल रूप से शिकार कुत्ते थे जिनके कार्य टुकड़े को इकट्ठा करना था। ऐसा कहने के लिए, इस प्रकार के कुत्ते के रूप में पैदा होने वाली विभिन्न नस्लों को विकसित किया गया था ताकि कुत्तों ने विलुप्त शिकार को पुनर्प्राप्त कर सकें और शिकारी को पहुंचा सकें। यही कारण है कि प्रतिद्वंद्वी को भी जाना जाता है कुत्ते "कलेक्टर".

प्रवासी की उपस्थिति संबंधित नस्ल के आधार पर भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर वे मध्यम आकार के कुत्ते, मजबूत और मजबूत होते हैं, लटकते कान और सीखने और विभिन्न कार्यों को करने की एक बड़ी क्षमता के साथ। इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन (एफसीआई) के वर्गीकरण के अनुसार, ये कुत्तों समूह 8, शिकार कुत्तों के पहले खंड से मेल खाते हैं।

विभिन्न अलग-अलग में अलग-अलग खोजें कुटिल प्रकार :

आप में भी रुचि हो सकती है: आम लैब्राडोर कुत्ता रोग
सूची

रेट्रिवर का मतलब क्या है?

इन कुत्तों का मूल कार्य शिकार को इकट्ठा करना था, फिर इसे शिकारी को सौंपना था। इस समूह की कई नस्लों, यदि सभी नहीं हैं, तो भूमि पक्षियों और वाटरफाउल को इकट्ठा करने के लिए नियोजित किया गया था, यही कारण है कि वर्तमान में कुछ जटिलताओं को स्पष्ट रूप से पुनर्प्राप्तियों और जल कुत्तों को अलग करने के लिए कुछ जटिलताओं हैं।

शब्द कुत्ता

अंग्रेजी शब्द कुत्ता मतलब है " कोई जो ठीक हो जाता है "या" जो कोई वापस लाता है। "इसलिए, उचित कास्टिलियन में, इन कुत्तों को" कलेक्टर "के रूप में जाना जाना चाहिए, जैसा कि एफसीआई द्वारा वर्गीकृत किया गया है, या" रिकुपरेटर "के रूप में। हालांकि, शब्द कुत्ता यह सभी स्पेनिश भाषी देशों में सुनहरा और लैब्राडोर की व्यापक लोकप्रियता के कारण लोकप्रिय हो गया है। यही कारण है कि, इन कुत्तों को संदर्भित करने के लिए, शब्द कुत्ता शब्द की तुलना में अधिक उपयोग किया जाता है कंडक्टर, हालांकि दूसरा अधिक उपयुक्त है।

वर्तमान में सुनहरा एक अद्भुत साथी कुत्ता है जिसे दुनिया में सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक होने के लिए विभिन्न सेवाओं में भी प्रयोग किया जाता है। यह एक उत्कृष्ट बचाव कुत्ता, एक नशीले पदार्थ trobador या एक वफादार थेरेपी कुत्ता हो सकता है।

नीचे खोजें मौजूद 6 प्रकार के प्रवासी :

रेट्रिवर का मतलब क्या है?

1. गोल्डन कुत्ता




सुनहरा कुत्ता बिना संदेह के है सबसे लोकप्रिय कुत्ता पुनर्प्राप्तियों की सूची में। यह दुनिया के सबसे बुद्धिमान कुत्तों की संख्या 4 पर रखा गया है और यह आपको अंतहीन आदेश और चाल सीखने की अनुमति देता है। यह एक मिलनसार कुत्ता है, शांत और बहुत मीठा, सभी प्रकार के परिवारों के लिए बिल्कुल सही है।

1. गोल्डन कुत्ता

2. लैब्राडोर कुत्ता

स्वर्ण प्रवासी के बहुत करीब, हमारे पास लैब्राडोर रेट्रिवर है, एक और कुत्ता जो वास्तव में लोकप्रिय है और दुनिया में जाना जाता है। हम इसे तीन अलग-अलग स्वरों में पाते हैं: काला, चॉकलेट और सोना। यह एक कुत्ता है बहुत वफादार और चंचल , सक्रिय जीवन वाले लोगों के लिए सही।

2. लैब्राडोर कुत्ता

3. नोवा स्कॉटिया बतख retriever टोलिंग

नोवा स्कॉटिया बतख टोलिंग रेट्रिवर एक कुत्ता है आसान प्रशिक्षण अपने सहज predisposition के लिए। यह एक कुत्ता है जिसकी उच्च शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है और यह बहुत उत्साही और हंसमुख है। यह ग्रामीण वातावरण के लिए आदर्श है क्योंकि एक शहर में आप निराश महसूस कर सकते हैं। पानी से प्यार करो।

3. नोवा स्कॉटिया बतख retriever टोलिंग

4. फ्लैट लेपित retriever

सीधे बालों के कलेक्टर के रूप में स्पेनिश में भी जाना जाता है, फ्लैट लेपित रेट्रिवर एक डॉकिल और शांत कुत्ता है, वास्तव में परिवार के साथ समय बिताना पसंद करता है . यहां तक ​​कि एक आराम से कुत्ते होने के नाते, व्यवहार संबंधी समस्याओं से बचने के लिए व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण है। यह एक वफादार और सुरक्षात्मक कुत्ता है।

4. फ्लैट लेपित retriever

5. घुंघराले लेपित retriever

घुंघराले लेपित retriever सभी पुनर्प्राप्तियों का सबसे डरावना है। उसके पास सीधे बाल कलेक्टर के समान व्यवहार होता है क्योंकि वह अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करता है और इसमें उच्च व्यायाम की ज़रूरत होती है। वे हैं बहुत खुश और बुद्धिमान , और जैसा कि सभी पुनर्प्राप्तियां पानी में भिगोना पसंद करती हैं।

5. घुंघराले लेपित retriever

6. चेसपैक बे retriever

Chespeake बे retriever एक कुत्ता है कि एक विशेष स्वभाव है: अन्य retriever कुत्तों की तुलना में अधिक चिह्नित। वह बुद्धिमान और सुरक्षात्मक है, विशेष रूप से अजनबियों और जटिल प्रशिक्षण के अविश्वासपूर्ण। विनाशकारी व्यवहार विकसित करने से बचने के लिए आपको बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होगी और इसके लिए एक सही सामाजिककरण की भी आवश्यकता होगी।

6. चेसपैक बे retriever

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं प्रवासी के प्रकार , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेदएक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
» » प्रवासी के प्रकार
© 2022 TonMobis.com