स्वर्ण प्रवासी को अपनाने से पहले ध्यान में रखना

स्वर्ण प्रवासी को अपनाने से पहले ध्यान में रखना

आप पहले से ही तय कर चुके हैं। आप हर कीमत पर एक सुनहरा कुत्ता चाहते हैं। आप उस महान, वफादार और आज्ञाकारी कुत्ते को चाहते हैं जिसे आपने एक फिल्म में देखा था या आपको बचपन से याद है। iquest- लेकिन वास्तव में आप एक सुनहरा कुत्ता करने के लिए तैयार हैं ? पिल्ला होने से पहले आपको आश्रय में देखा गया वयस्क कुत्ते को इतना पसंद आया या अपनाना, ईमानदारी से निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन में एक सुनहरा कुत्ता प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम सभी की समीक्षा देते हैं स्वर्ण प्रवासी को अपनाने से पहले ध्यान में रखना , उन सभी की समीक्षा करें और ध्यान से सोचें कि क्या यह कैनिन दौड़ है जो आपके पास हो सकती है। साथ ही, याद रखें कि अगर जवाब नहीं है लेकिन आप अपने जीवन को कुत्ते के साथ साझा करने के इच्छुक हैं, तो आप हमेशा अपनी दूसरी जीवनशैली चुन सकते हैं जो आपकी जीवनशैली के अनुरूप है।

आपको भी रुचि हो सकती है: स्वर्ण प्रवासी की 10 जिज्ञासा
सूची

क्या आपकी जीवन शैली एक स्वर्ण प्रवासी की जीवनशैली फिट करती है?

जबकि प्रत्येक नस्ल का अपना चरित्र होता है, आमतौर पर गोल्डन रिट्रीवर्स वे बहुत सक्रिय कुत्तों हैं उन्हें लगातार अभ्यास और कई गेम की आवश्यकता होती है। यदि आप एक सक्रिय व्यक्ति हैं जो खेल और बाहरी गतिविधियों का आनंद लेते हैं, तो सुनहरा आपके लिए एक अच्छा कुत्ता हो सकता है। यदि, दूसरी ओर, आप एक अधिक शांत और आसन्न व्यक्ति हैं, शायद यह दौड़ सबसे उपयुक्त नहीं है और आपको एक शांत कुत्ते का चयन करना चाहिए।

क्या आपकी जीवन शैली एक स्वर्ण प्रवासी की जीवनशैली फिट करती है?

क्या आप एक गार्ड कुत्ता या एक साथी कुत्ता चाहते हैं?

यदि आप अभिभावक और सुरक्षा कुत्ते की तलाश में हैं, तो सुनहरा कुत्ता को अपनाना अच्छा नहीं है। जर्मन चरवाहा, रोट्टवेइलर, बेल्जियम शेफर्ड मालिन्स और डोबर्मन अच्छे अभिभावक और सुरक्षात्मक कुत्ते हैं। इस बीच, गोल्डन रिट्रीवर्स बहुत मिलनसार कुत्ते हैं और उनके साथ खेलने के लिए अजनबियों के पास आने के बारे में कोई योग्यता नहीं है, इसलिए वे अच्छे निगरानी नहीं कर रहे हैं.

यदि आप एक साथी कुत्ते चाहते हैं, तो गोल्डन रेट्रिवर एक अच्छा विचार है। विशेष रूप से यदि आपके परिवार में ऐसे बच्चे या किशोर हैं जिनके पास कैन के साथ साझा करने के लिए बहुत समय है।

क्या आप एक गार्ड कुत्ता या एक साथी कुत्ता चाहते हैं?

क्या आप आदेश और सफाई का पागल हैं?

यदि आप एक साफ पागल हैं, जो चमकीले फर्श, निर्दोष कालीन और सफेद रंग के कपड़े देखना पसंद करते हैं ..., सुनहरा कुत्ता आपको कई सिरदर्द लाएगा। एक ओर, वे बहुत चंचल कुत्ते हैं जो पानी में, पुडलों या मिट्टी में भी खेलने का आनंद लेते हैं। तो एक बार से अधिक आपको अपने सुनहरे एक अतिरिक्त स्नान देना होगा। और बाकी आश्वासन दिया कि एक से अधिक अप्रत्याशित अवसरों में आपको अपने कैन के कारण कालीन, कार या कपड़े साफ करना होगा। दूसरी तरफ, वे कुत्ते हैं जो बहुत सारे बाल खो देते हैं . यहां तक ​​कि दैनिक ब्रशिंग के साथ, आपको पूरे घर में और कपड़े पर कुत्ते के बाल मिलेंगे। यदि आप इसे खड़ा नहीं कर सकते हैं, तो सुनहरा कुत्ता आपके लिए नहीं है।

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, सुनहरा एक बड़ा और सक्रिय कुत्ता है जो बिना इरादे के गहने तोड़ सकता है। तो यदि आपके पास गोल्डन रेट्रिवर है, तो आपको अपने घर में गहने के लेआउट को पुनर्व्यवस्थित करना पड़ सकता है, या उनमें से कुछ का नुकसान भुगतना पड़ सकता है।

संक्षेप में, अगर आपके जीवन में स्वच्छता और व्यवस्था नंबर एक प्राथमिकता है, तो कुत्ते की एक और नस्ल की तलाश करें। लेकिन यदि आप समय-समय पर कुछ अव्यवस्था बर्दाश्त कर सकते हैं, तो कुछ कुत्ते के बाल और यह आपको कुछ मौकों पर फिर से साफ करने के लिए परेशान नहीं करता है, सुनहरा कुत्ता आप कभी भी जाने वाले सबसे अच्छे साथी में से एक हो सकते हैं।

क्या आप आदेश और सफाई का पागल हैं?

क्या आप या आपके परिवार में किसी को कुत्तों के लिए एलर्जी है?

अगर आपके परिवार में किसी को कुत्तों के लिए एलर्जी है, तो रोज़ाना खोए गए बालों की वजह से आपके घर में सुनहरा कुत्ता लाने का एक भयानक विचार है।

यदि एलर्जी के बावजूद आप एक कुत्ता चाहते हैं, और आपके घर में हर कोई सहमत है, तो हाइपोलेर्जेनिक कुत्तों की नस्ल की तलाश करें, जो किसी भी बाल को पूडल की तरह न खोएं। एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छे कुत्तों की हमारी सूची देखें और अपनी जरूरतों और जीवनशैली के अनुरूप सर्वोत्तम रूप से अपनाए जाएं।

आपको अपने स्वर्ण को कितना समय समर्पित करना है?

जैसा कि आप पहले ही जानते हैं, गोल्डन रिट्रीवर्स उन्हें बहुत स्नेह और कंपनी की ज़रूरत है . वे कुत्ते नहीं हैं कि आप काम पर जाने के दौरान पूरे दिन अकेले छोड़ सकते हैं। यदि आप पूरे दिन अकेले एक सुनहरा कुत्ता छोड़ देते हैं, तो बगीचे में खुदाई करना, पौधों काटने या फर्नीचर को फाड़ना सुनिश्चित करें। यदि आपके पास दूर होने के दौरान कोई व्यक्ति आपके स्वर्ण को छोड़ने के लिए नहीं है, तो एक और अधिक स्वतंत्र दौड़ चुनें या अन्य समाधानों को देखें।

कुछ लोग कुत्ते डेकेयर सेंटर में अपने कुत्तों को छोड़कर या कुत्ते को कई घंटों तक ले जाने से इस समस्या को हल करते हैं। वे पूरे दिन काम करने के बावजूद सुनहरा कुत्ता करने के विकल्प हो सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको एक अच्छा कुत्ता डेकेयर या विश्वसनीय वॉकर मिल जाए।




दूसरा विकल्प, ज़ाहिर है कि आप अपने कुत्ते के साथ बहुत समय बिताते हैं। लेकिन यह आपके द्वारा किए गए काम पर निर्भर करेगा और यदि आपको कुत्ते को आपके साथ लेने की अनुमति है।

आपको अपने स्वर्ण को कितना समय समर्पित करना है?

क्या आप एक सुनहरा व्यक्ति चाहते हैं क्योंकि यह फैशनेबल है या क्या आपको लगता है कि बच्चों को कुत्ते होने की उम्र है?

की सूची में स्वर्ण प्रवासी को अपनाने से पहले ध्यान में रखना आप कारण ढूंढ सकते हैं कि आप अपने जीवन को उसके साथ क्यों साझा करना चाहते हैं। सुनहरे लोग बहुत समय और प्रयास की मांग करते हैं, वे सजावटी कुत्ते नहीं हैं और वे प्रशिक्षित नहीं होते हैं, इसलिए कभी भी सुनहरे (या अन्य कुत्ते) को अपनाने के बारे में सोचें क्योंकि नस्ल फैशन में है या क्योंकि आप बच्चों को उपहार देना चाहते हैं।

याद रखें कि कुत्तों को अपनी जरूरतों के साथ जीवित प्राणी हैं और एक को अपनाना एक बड़ी ज़िम्मेदारी है।

क्या आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं?

कुत्ते प्रशिक्षण इसमें समय लगता है और समर्पण की आवश्यकता होती है। एक कुत्ते को कुछ हफ्तों या कभी-कभी सत्रों में प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। हालांकि गोल्डन रिट्रीवर्स के पास आज्ञाकारी और कुत्तों को प्रशिक्षित करने में आसान होने की प्रतिष्ठा है, लेकिन आपको अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए समय, समर्पण, दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि यदि आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए ट्रेनर किराए पर लेते हैं, तो किसी भी समय आपको इसे संभालना सीखना होगा और अभ्यास करना जारी रखना होगा ताकि आपका सुनहरा जो आपने सीखा है उसे न भूलें।

जब गोल्डन रेट्रिवर एक पिल्ला है, तो आपको अपनी गंदगी को साफ करना होगा, इसे लोगों और अन्य कुत्तों के साथ सामाजिक बनाना होगा, और इसे विभिन्न वातावरण और परिस्थितियों में आदी करना होगा। जब आप वयस्क होते हैं तो आपको वास्तविक जीवन स्थितियों और योजनाबद्ध प्रशिक्षण सत्रों में प्रशिक्षण बनाए रखना होता है। तो, सुनहरा प्रवासी प्रशिक्षण एक आजीवन गतिविधि है, इसलिए एक को अपनाने से पहले आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आप अपने कुत्ते को शिक्षित करने के इच्छुक हैं और अपने पूरे जीवन में अपनी शिक्षा बनाए रखें.

क्या आपका बजट आपको सुनहरा कुत्ता करने की इजाजत देता है?

एक सुनहरा प्रवासी वजन लगभग 30 किलोग्राम होता है। यह एक छोटा कुत्ता नहीं है और इसे बहुत सारे भोजन की जरूरत है। इसके अलावा, आपके पास अनुमानित और अप्रत्याशित पशु चिकित्सा खर्च होंगे, आपको हार और लीश, खिलौने (जिन्हें वे टूटा हुआ है), कुत्ते के घर और निश्चित रूप से एक से अधिक अतिरिक्त खरीदना होगा जो इस सूची में प्रकट नहीं होते हैं। पिल्ला या वयस्क कुत्ते को अपने घर ले जाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पालतू जानवरों का समर्थन करने के लिए आपके पास पर्याप्त पैसा है। हो सकता है कि आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षण कक्षाओं में ले जाने का फैसला करें, जिसकी कीमत भी कम है। और हेयरड्रेसर और बाथरूम, यदि आप इसका ख्याल नहीं रखते हैं, तो भी एक उच्च लागत है।

कुत्ते और इसी तरह के कुत्तों की इस नस्ल के मालिकों के साथ परामर्श सुनहरा कुत्ता रखने के लिए कितना खर्च होता है.

क्या आपका बजट आपको सुनहरा कुत्ता करने की इजाजत देता है?

क्या यह आपको परेशान करेगा कि कुत्ता हर जगह आपका अनुसरण करता है?

सुनहरे लोग कुत्ते हैं जो हर समय लोगों के साथ चलते हैं, हालांकि वे एक मालिक के कुत्ते नहीं हैं। इस तरह, सुनहरा कुत्ता हर जगह आप का पालन करेगा , या तो रसोईघर या बाथरूम में। अगर वह आपको परेशान करता है, तो सुनहरा आपके लिए कुत्ता नहीं है। एक बेसेंजी या अफगान ग्रेहाउंड बेहतर विकल्प हो सकते हैं क्योंकि वे अधिक स्वतंत्र कुत्ते हैं।

क्या आपके पास पर्याप्त जगह है?

यदि आप किसी अपार्टमेंट या छोटे अपार्टमेंट में रहते हैं तो आपके पास सुनहरा हो सकता है, लेकिन आपको अपने पैदल चलने और गेम पर काफी समय बिताना होगा। साथ ही, विचार करें कि पड़ोसियों पर क्या प्रभाव हो सकता है। एक छोटे से लिफ्ट में प्रवेश करना आरामदायक नहीं है जिसमें एक कुत्ता एक सुनहरा कुत्ता का आकार होता है।

की सूची देखने के बाद स्वर्ण प्रवासी को अपनाने से पहले ध्यान में रखना , Iquest- क्या आप अपने जीवन को उनमें से एक के साथ साझा कर सकते हैं? अगर जवाब हां है, तो याद रखें कि आश्रय वयस्कों से भरे हुए हैं जो घर छोड़ने के लिए इंतजार कर रहे हैं जो वे सभी प्यार प्राप्त करने के इच्छुक हैं।

क्या आपके पास पर्याप्त जगह है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्वर्ण प्रवासी को अपनाने से पहले ध्यान में रखना , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रीढ़ की हड्डी के अंत में चाटकर स्वर्ण प्रवासी घायल हो गयारीढ़ की हड्डी के अंत में चाटकर स्वर्ण प्रवासी घायल हो गया
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
ट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैंट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैं
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नस्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
प्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्रप्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्र
एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझावएक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव
गोल्डन रेट्रिवर कहानीगोल्डन रेट्रिवर कहानी
स्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेहस्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेह
» » स्वर्ण प्रवासी को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
© 2022 TonMobis.com