स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

सामग्री

जब यह आता है एक कुत्ता अपनाने हमारे दिमाग में कई संदेह पैदा हुए हैं, और यही वह है कि हम एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में बात कर रहे हैं जिसे पूर्व जांच के बिना नहीं लिया जाना चाहिए। सबसे आम हल करने से पहले, अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: iquest-क्या आपके पास अपने नए साथी को जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करने के लिए संसाधन हैं? इसके द्वारा हमारा मतलब समय, धन और समर्पण है। अगर उत्तर हाँ है और आप पहले ही जानते हैं कि कुत्ता जो आपके लिए सबसे अच्छा है, वह सुनहरा कुत्ता है, iexcl- बधाई हो!, आप एक कुत्ते नस्ल प्यार, संतुलित और बहुत मिलनसार के लिए चुना है।

पशु विशेषज्ञ के इस आलेख में सबसे महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर पढ़ने और खोजना जारी रखें सुनहरा प्रवासी के बारे में अक्सर , आपने शायद एक से अधिक किया है।

आपको भी रुचि हो सकती है: एक सुनहरा कुत्ता करने से पहले ध्यान में रखना
सूची

क्या गोल्डन रेट्रिवर बहुत सारे बाल खो देता है?

सुनहरा कुत्ता बहुत सारे बाल खो देता है पिघलने के मौसम के दौरान लगातार और खो देता है। इस तरह, यदि आप कुत्ते के बाल को नापसंद करते हैं या एलर्जी रखते हैं, तो कुत्तों की नस्ल की तलाश करना बेहतर होता है जो पूडल के रूप में ज्यादा बाल नहीं खोते हैं। Hypoallergenic कुत्तों जो बाल खोना नहीं है आपके लिए अधिक उपयुक्त हैं। और यदि दूसरी तरफ आप कुत्ते को लगातार बालों के झड़ने की प्रवृत्ति के साथ अपनाने में कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो उस लेख को याद न करें जिसमें हम आपको सुनहरे कुत्ते के बाल देखभाल के बारे में बताते हैं।

क्या गोल्डन रेट्रिवर बहुत सारे बाल खो देता है?

मेरे छोटे बच्चे हैं, क्या सुनहरा एक अच्छा विचार है?

बच्चों के साथ परिवारों के लिए गोल्डन रिट्रीवर्स उत्कृष्ट पालतू जानवर हो सकते हैं बशर्ते सावधानी बरतें। हालांकि सुनहरे लोगों के पास बच्चों के साथ उत्कृष्ट होने की प्रतिष्ठा है, आपको कभी नहीं भूलना चाहिए कि वे अभी भी बड़े कुत्ते हैं और यदि वे गुस्सा हो जाते हैं, तो वे बच्चे को बहुत चोट पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, उनके आकार और सक्रिय व्यवहार के कारण, वे ऐसा करने के इरादे के बिना छोटे बच्चों को गिरने और चोट पहुंचाने का कारण बन सकते हैं।

इसलिए, यदि आप एक सुनहरा चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कुत्ते को सही ढंग से सोसाइज करें बच्चों, वयस्कों और उनके सभी पर्यावरण के साथ, और अपने बच्चों को शिक्षित करें ताकि वे कुत्ते के साथ दुर्व्यवहार किए बिना बातचीत कर सकें। कई कुत्तों को त्याग दिया जाता है या त्याग दिया जाता है क्योंकि वे उन बच्चों को काटते हैं जो उन्हें दुर्व्यवहार करते हैं। कुत्ते को परिवार के बिना छोड़ दिया जाता है, या मर जाता है, और बच्चे को वयस्कों की वजह से शारीरिक और भावनात्मक निशान के साथ छोड़ा जा सकता है, जिन्होंने बच्चों और कुत्ते को शिक्षित करने के लिए परेशान नहीं किया। बेशक, कुत्ते की ज़िम्मेदारी पूरी तरह से तुम्हारी होगी। यदि आपने इसे इसके लिए शिक्षित नहीं किया है तो किसी जानवर के लिए पूरी ज़िम्मेदारी लेने के लिए किसी बच्चे, या यहां तक ​​कि किशोरी से कभी भी उम्मीद न करें।

दूसरी तरफ, यदि आप अपने बच्चों के लिए एक उपहार के रूप में एक सुनहरे कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो उनमें से एक को संतुष्ट करने के लिए या सिर्फ उन्हें एक playmate देने के लिए, तो यह मत करो। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी जानवर की कंपनी का आनंद लेना चाहें जो आपको आवश्यक समय समर्पित करे और वह देखभाल प्रदान करे जो उसकी योग्यता है। याद रखें, अंत में सुनहरे व्यक्ति के प्रभारी व्यक्ति आपको समाप्त कर देगा।

मेरे छोटे बच्चे हैं, क्या सुनहरा एक अच्छा विचार है?

गोल्डन रिट्रीवर्स अन्य पालतू जानवरों के साथ कैसे मिलते हैं?

यह आनुवांशिकी और प्रत्येक व्यक्ति द्वारा अनुभवों पर निर्भर करता है। यह भी निर्भर करता है कि अन्य पालतू कुत्ते को कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।

यदि आप एक सुनहरा व्यक्ति चाहते हैं और आपके पास पहले से ही एक और पालतू जानवर है, तो आप एक पिल्ला की तलाश कर सकते हैं और इसे शिक्षित कर सकते हैं ताकि यह अन्य जानवरों के साथ आक्रामक न हो। आपको अन्य पालतू जानवरों को भी शिक्षित करना होगा ताकि वह स्वर्ण नवागंतुक के साथ आक्रामक प्रतिक्रिया न करे। एक और विकल्प यह है कि आप एक वयस्क कुत्ते को अपनाते हैं जिसे आप जानते हैं कि आपके अन्य पालतू जानवरों की प्रजातियों के साथ-साथ मिलती है। यदि आप कुत्ते को अपनाते हैं, तो यह संभव है कि कुत्ते ने अन्य जानवरों के प्रति अपनी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन किया हो।

संक्षेप में, गोल्डन रिट्रीवर्स अन्य पालतू जानवरों के साथ मिल सकते हैं , लेकिन आपको उन्हें इसके लिए शिक्षित करना होगा।

गोल्डन रिट्रीवर्स अन्य पालतू जानवरों के साथ कैसे मिलते हैं?

सुनहरे कुत्ते को कितना व्यायाम चाहिए?

शिकार कुत्ते होने के नाते, सुनहरे कुत्ते को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत होती है . उन्हें खेल, चलने और यदि संभव हो, तो तैरने का अवसर चाहिए। तीव्रता, तीव्रता की तरह, स्वस्थ वयस्क कुत्तों के लिए अच्छे हैं, क्योंकि वे उन्हें एकत्रित ऊर्जा को मुक्त करने में मदद करते हैं। हालांकि, उन्हें पिल्ले और युवा कुत्तों (18 महीने से कम) के लिए अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि वे संयुक्त नुकसान का कारण बन सकते हैं।

पुराने सुनहरे रिट्रीवर्स को भी चलने के लिए जाना चाहिए, लेकिन हमेशा उन्हें तीव्र अभ्यास करने के लिए मजबूर किए बिना।

सुनहरे कुत्ते को कितना व्यायाम चाहिए?

क्या वे कुत्तों को भौंक रहे हैं?

आम तौर पर नहीं , लेकिन अगर वे लंबे समय तक अकेले रह जाते हैं, या वे ऊब जाते हैं तो वे बार्कर और विनाशक बन सकते हैं। क्या व्यवहार में यह परिवर्तन होना चाहिए, हमारे लेख से परामर्श करना न भूलें जिसमें हम आपको बताते हैं कि अपने कुत्ते को भौंकने से कैसे रोकें और मुख्य कारण क्या हैं जिससे इसका कारण बन सकता है।

क्या वे गर्म जलवायु का समर्थन करते हैं?

स्वर्ण प्रवासी के बारे में इस लगातार सवाल के जवाब में हम यह कह सकते हैं हाँ, जब तक वे चरम मौसम नहीं हैं . किसी भी मामले में, यदि आप गर्म जगह में रहते हैं, तो दिन के सबसे गर्म घंटे (दोपहर के आसपास) के दौरान उन्हें तीव्र अभ्यास प्रदान करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि वे थर्मल सदमे का सामना कर सकते हैं। इस मामले में गहन अभ्यास छोड़ना सबसे अच्छा होता है जब यह कम गर्म होता है, जैसे सुबह या देर दोपहर।

क्या वे ठंडे मौसम को अच्छी तरह से समर्थन देते हैं?




हां, उनके सुरक्षात्मक फर उन्हें ठंडे मौसम को बहुत अच्छी तरह से सामना करने की अनुमति देता है। हालांकि, आपको अपनी सुनहरी खुली हवा में नहीं सोचना चाहिए कि उसका कोट पर्याप्त है। स्वर्ण प्रवासी के पास एक गर्म जगह होनी चाहिए जहां यह जलवायु की चरम सीमा से शरण ले सके। सबसे अच्छी बात यह है कि आप और आपके परिवार के साथ घर के अंदर रहना है।

क्या वे ठंडे मौसम को अच्छी तरह से समर्थन देते हैं?

क्या प्रकृति द्वारा ट्रेनिंग और आज्ञाकारी करने के लिए सुनहरा पुनर्प्राप्ति आसान है?

यह सच है कि जब उचित तरीकों का उपयोग किया जाता है तो गोल्डन रिट्रीवर्स प्रशिक्षित करने के लिए आसान कुत्ते हैं। हम बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए क्लिकर प्रशिक्षण की सलाह देते हैं।

यह सच नहीं है कि गोल्डन रिट्रीवर्स प्रकृति द्वारा आज्ञाकारी कुत्ते हैं। प्रकृति द्वारा कोई कुत्ता आज्ञाकारी नहीं है , और प्रत्येक व्यक्ति का व्यवहार मालिक से प्राप्त शिक्षा पर निर्भर करता है।

ध्यान रखें कि हालांकि सुनहरे कुत्ते को प्रशिक्षित करना आसान होता है, प्रशिक्षण में समय लगता है और समर्पण की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने स्वर्ण को अपने आप प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो पिल्ला को शिक्षित करते समय ध्यान में रखने के लिए कुंजी खोजने के लिए हमारी मार्गदर्शिका पर जाएं।

गोल्डन रिट्रीवर्स कितने समय तक बढ़ते हैं? और वे कब तक रह सकते हैं?

गोल्डन रेट्रिवर और बाकी कुत्तों के बारे में ये अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से दो हैं, क्योंकि मूल देखभाल कुत्ते की उम्र के आधार पर भिन्न होती है। पहले सवाल के जवाब में, गोल्डन रिट्रीवर्स दो साल की उम्र में शारीरिक परिपक्वता तक पहुंचते हैं, लेकिन उनका अंतिम चरित्र आमतौर पर तीन साल से पहले नहीं दिखाई देता है।

दूसरे प्रश्न के बारे में, इस नस्ल की जीवन प्रत्याशा दौर 10-12 साल , लेकिन कुछ गोल्डन रिट्रीवर्स लंबे समय तक रहते हैं, 15 साल या उससे अधिक तक पहुंचते हैं।

गोल्डन रिट्रीवर्स कितने समय तक बढ़ते हैं? और वे कब तक रह सकते हैं?

मेरे सुनहरे कुत्ते के कान में अक्सर संक्रमण होता है, मैं इससे कैसे बच सकता हूं?

गोल्डन रिट्रीवर्स, जैसे कान लटकने वाले कुत्तों की कुछ अन्य नस्लें, अक्सर कान संक्रमण होते हैं। इसे रोकने के लिए, आपको चाहिए अपने कुत्ते के कान साफ ​​करो अक्सर, अपने पशुचिकित्सा के निर्देशों के अनुसार। यदि आपको लगता है कि इस समय आपके कुत्ते को संक्रमण हो रहा है, तो आपको निदान करने और इसी उपचार को इंगित करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

क्या मेरे पास दो या दो से अधिक सुनहरे रिट्रीवर्स हो सकते हैं?

चूंकि सुनहरा पुनर्प्राप्ति मिलनसार होने लगती है, इसलिए इन कुत्तों में से दो या अधिक होना संभव है। हालांकि, एक गोल्डन टीम बनाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास पर्याप्त समय और स्थान हो। दो कुत्ते एक से अधिक काम करते हैं, उन्हें अधिक अर्थव्यवस्था की आवश्यकता होती है और उन्हें और अधिक जगह चाहिए। यदि आप दो कुत्तों को चाहते हैं, तो आगे बढ़ें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक गुणवत्ता जीवन प्रदान कर सकते हैं.

कौन सा बेहतर है, लैब्राडोर कुत्ता या सुनहरा कुत्ता?

यह उन लोगों के बीच लगातार सवाल है जो पिल्ला को अपनाने की सोच रहे हैं और उन्हें दो नस्लें पसंद हैं। एकमात्र सही जवाब है: कोई नहीं।

दोनों सुनहरे और लैब्राडोर पुनर्प्राप्ति उत्कृष्ट शिकार कुत्ते, पालतू जानवर या सेवा कुत्ते हो सकते हैं। इसके अलावा, उनके समान व्यवहारिक विशेषताएं हैं। इसलिए, यदि आप दो दौड़ पसंद करते हैं और यह नहीं जानते कि लैब्राडोर या गोल्डन का चयन करना है या नहीं, तो वह चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और तैयार करते हैं।

मेरा पशुचिकित्सक इंटरनेट पर जानकारी से सहमत नहीं है, मुझे विश्वास करना चाहिए?

निस्संदेह, यह गोल्डन रिट्रीवर्स के बारे में सबसे लगातार प्रश्नों में से एक है, और कभी-कभी इंटरनेट पर मिली जानकारी हमारे पशुचिकित्सा को खुश नहीं कर सकती है। खैर, अगर ऐसा होता है, तो आपको पता होना चाहिए कि अपने गोल्डन कुत्ते के स्वास्थ्य और देखभाल के साथ जो कुछ भी करना है, आपको अपने पशुचिकित्सक पर ध्यान देना होगा . वह वह है जो आपके कुत्ते को जानता है और जिसने व्यक्तिगत रूप से इसका मूल्यांकन किया है।

मेरा पशुचिकित्सक इंटरनेट पर जानकारी से सहमत नहीं है, मुझे विश्वास करना चाहिए?

क्या आपके पास स्वर्ण प्रवासी के बारे में कोई और सवाल है?

यदि आपके कोई प्रश्न हैं जो हमने ExpertoAnimal के इस आलेख में प्रतिबिंबित नहीं किया है और जितनी जल्दी हो सके इसे हल करने के लिए इसे बेनकाब करना चाहते हैं, तो अपनी टिप्पणी छोड़ दें और हमें आपके उत्तर देने के लिए आपसे संपर्क करने में खुशी होगी।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
प्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्रप्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्र
गोल्डन रेट्रिवर कहानीगोल्डन रेट्रिवर कहानी
स्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेहस्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेह
मैं कान में खून की एक गेंद सुनहरा सुनता हूंमैं कान में खून की एक गेंद सुनहरा सुनता हूं
एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?एक सुनहरा कुत्ता वजन कितना होना चाहिए?
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोगस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोग
प्रवासी के प्रकारप्रवासी के प्रकार
स्वर्ण शेर tamarin के बारे में जिज्ञासास्वर्ण शेर tamarin के बारे में जिज्ञासा
» » स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
© 2022 TonMobis.com