लघु पिंसर





छोटे बच्चों की यह दौड़ बहुत अच्छी तरह से नहीं जानी शुरू हुई, क्योंकि उनके महान साथी, उनके कौशल और बहुत अच्छे अभिभावक होने के कारण।

अपनी उत्पत्ति में, जर्मनी में सोलहवीं शताब्दी में, पिंसर खेतों पर चूहे शिकारी थे। वर्षों से प्रजनकों नस्ल को परिष्कृत कर रहे थे, और अधिक चुस्त और हल्का पिल्ले प्राप्त कर रहे थे जो बहुत लोकप्रिय साथी बन गए।

हालांकि यह मिनी डोबर्मन की तरह दिखता है, यह ज्ञात है कि मिनीचर पिंसर इसे पूर्ववत करता है। कुछ कहते हैं कि वे दूर चचेरे भाई हो सकते हैं, लेकिन कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है।

लक्षण और चरित्र

वे 3.5 और 4.5 किलो वजन और 25 से 30 सेमी के बीच मापते हैं। वे ट्रेन करना आसान है। उनके पास छोटे और बहुत नरम बाल होते हैं और उनके रंग सफेद, दालचीनी, लाल, चॉकलेट और काले रंग के बीच भिन्न होते हैं।

वे बहुत आत्मविश्वास कुत्तों हैं। यद्यपि वे युवा हैं, वे बहुत बड़े महसूस करते हैं और बहुत बड़े आकार के कुत्तों का सामना करने में सक्षम हैं। बुद्धिमान और ऊर्जा से भरा, वे बहादुर, उत्सुक और हमेशा सतर्क हैं, यही कारण है कि वे बहुत अच्छे अभिभावक हैं।

वे किसी भी प्रकार के व्यक्ति के लिए उपयुक्त कुत्तों हैं। वे बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, वे उनकी रक्षा करते हैं जैसे कि वे स्वयं थे। वे एक विभाग में रहने वाले एकल लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प हैं, क्योंकि उनके आकार और ऊर्जा की मात्रा जो बहुत सारी जीवन शक्ति को प्रसारित करती है।

ध्यान

इन खूबसूरत पिल्लों को खुश होने के लिए, उन्हें मानक आकार के कुत्ते की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए, क्योंकि इतनी ऊर्जा होने के कारण उन्हें चलने के लिए बाहर निकालना होगा
दिन में कम से कम एक बार और वे उसके साथ बहुत कुछ खेलते हैं।

यह मत भूलना, हालांकि वे बहुत अच्छे और निविदा कुत्ते हैं, उनके पास बहुत सारी ऊर्जा है और इसके कारण, कभी-कभी, वे ऐसा करते हैं जैसे वे बड़े कुत्ते थे और दूसरे पुराने कुत्तों के साथ लड़ सकते हैं जो सामना करने की स्थिति में नहीं हैं ।

सूत्रों का कहना है:
डॉ ब्रूस फोगल, "कुत्ते", विजुअल गाइड, संपादकीय एल एटिनो।
akc.org

क्या आपके पास लघु पिंसर है? आप इसका ख्याल कैसे रखते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटायॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटा
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
डोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएंडोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएं
कुत्ते पिंचर लघु में एक महान कंपनी हैकुत्ते पिंचर लघु में एक महान कंपनी है
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
नर और मादा पिंसर कुत्तों के लिए नामनर और मादा पिंसर कुत्तों के लिए नाम
शीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्तेशीर्ष 6 छोटे छोटे बालों वाले कुत्ते
» » लघु पिंसर
© 2022 TonMobis.com