दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें

दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें

क्या एक छोटे कुत्ते की तुलना में कुछ और अनूठा है? वे आराध्य हैं! या तो एक अंतरिक्ष विषय के अनुसार यह स्पष्ट रूप से एक छोटे से मकान में एक बड़ा कुत्ता है करने के लिए उचित नहीं है, या क्योंकि वे बस भी सही निविदा रहे हैं: बहुत से लोग विभिन्न कारणों के लिए इन कुत्तों को पसंद करते हैं?

इसके अलावा, वे उन सभी के लिए बिल्कुल सही हैं जो बहुत यात्रा करते हैं और अपने स्वयं के एकल छोड़ना नहीं चाहते हैं, क्योंकि उनके आकार से वे परिवहन के लिए बहुत आसान हैं और साथ ही पेरिस हिल्टन प्रकार वॉलेट में ले जाया जा सकता है , इनमें से कई पिल्ले हैं।

इसके बाद, आप दुनिया में 10 सबसे छोटी कुत्ते नस्लों के बारे में जान सकते हैं:

  1. affenpinscher इस नस्ल खिलौना (लघु) में से एक पुराना है और सत्रहवीं सदी है, जहां यह क्योंकि जिस तरह से वह अपने कोट, जो आमतौर पर काला है लेता है की "एक मूंछें के साथ थोड़ा शैतान," कहा जाता है के दौरान जर्मनी में अपनी मूल है। ऐसा कहा जाता है कि वे बंदरों की तरह दिखते हैं, यही कारण है कि उनका नाम (Affe जर्मन में इसका मतलब बंदर है)। वे आम तौर पर 3 या 4 किलोग्राम वजन करते हैं और क्रॉस पर 24 और 2 9 सेंटीमीटर के बीच मापते हैं, लेकिन उनका आकार उन्हें रोकता नहीं है: वे शारीरिक गतिविधि करना पसंद करते हैं और एक साहस पर जाते हैं। वे बहुत अच्छे वॉचडॉग हैं और खरगोशों की तलाश करना भी पसंद करते हैं, इसलिए उन लोगों के लिए अनुशंसा नहीं की जाती है जिनके पास छोटे छोटे पालतू जानवर हैं।

  2. माल्टीज़ बिचॉन इन परिष्कृत पिल्ले के पास एक विशिष्ट है लंबे, सफेद और चिकनी बाल , और वे सभी छोटे अभिजात वर्ग हैं। वे हमेशा छोटे होने के लिए उठाए गए हैं, लेकिन इससे पहले कि उनके पास एक अलग आकार था। वास्तव में, सत्रहवीं और अठारहवीं सदी के दौरान, उन्हें छोटे से बनाने के लिए संशोधन किए गए थे। इसकी उत्पत्ति से जुड़ा हुआ है माल्टा द्वीप , जो दक्षिणी इटली और लीबिया के उत्तर में स्थित भूमध्यसागरीय देश है, हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है। वे आम तौर पर 2 से 4 किलोग्राम वजन करते हैं और 20 से 25 सेंटीमीटर ऊंचाई तक पार करते हैं। यद्यपि उनके पास अच्छा स्वभाव है, लेकिन शिक्षित होना जरूरी है, इस तरह वे उत्कृष्ट साथी कुत्ते होंगे और वे पूरे परिवार के साथ मिलेंगे।

3। चिहुआहुआ हालांकि उसका असली नाम है Chihuaheño , संयुक्त राज्य अमेरिका में, उनका नाम बदलकर चिहुआहुआ कर दिया गया और इस प्रकार वे लोकप्रिय रूप से जाने जाते हैं। क्लासिक छोटे कुत्तों मेक्सिको से आओ (चिहुआहुआ राज्य से, जाहिर है) और ऐसा माना जाता है कि वे तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व से पहले पैदा हुए थे। पुरुष 15 से 23 सेंटीमीटर के बीच क्रॉस और 15 से 20.5 के बीच की महिलाओं के बीच मापते हैं, और सामान्य रूप से 1.5 से 3 किलोग्राम वजन करते हैं। वे दो प्रकार के बाल, लंबे या छोटे, और महान व्यक्तित्व पेश कर सकते हैं: वे उत्साही, वफादार और हैं वे दौड़ना, खेलना पसंद करते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताना।

  1. जापानी चिन यह सुंदर भी के रूप में जाना जाता है जापानी स्पेनिश . वह एक साथी कुत्ते के रूप में उठाया गया था जापानी रॉयल्टी , तो यह एक इनडोर कुत्ता है। यह आमतौर पर 3 से 5 किलो वजन के बीच होता है, और सूखने वालों में 20 से 27 सेंटीमीटर मापता है। यह कई लोगों के साथ-साथ छोटे लोगों के लिए एकदम सही साथी है, उनके पास बिल्लियों के समान व्यवहार होता है : आसियान खुद को, बहुत ही शांत और स्वतंत्र हैं, वे हमेशा सतर्क कर रहे हैं, ऊपर उठाया सतहों पर आराम करने के लिए पसंद करते हैं और कुछ भी बिना छुए एक मेज पर चलने की क्षमता है ... मेरा मतलब है, सही मायने में कुत्तों बिल्ली कर रहे हैं।

  2. फॉक्स टेरियर खिलौना

भाइयों, फॉक्स टेरियर के लोग वे में बनाए गए थे संयुक्त राज्य अमेरिका पिछली शताब्दी की शुरुआत में, सामान्य से छोटे कुत्तों के चयन के माध्यम से और दौड़ के सीधे बाल के साथ पहले ही नामित किया गया था। वे बहुत इस्तेमाल किया गया था सर्कस कुत्तों (वे उत्कृष्ट एक्रोबैट थे!) क्योंकि उन्हें प्रशिक्षित करना कितना आसान है ... और वे कितने प्यारे हैं। वर्तमान में वे बहुत उपयोग किए जाते हैं थेरेपी कुत्तों बीमार और बुजुर्गों के साथ काम करने के लिए। वे 1.5 और 4.5 किलो वजन के बीच वजन और सूखे पर लगभग 17 सेंटीमीटर ऊंचाई मापते हैं। उनका व्यक्तित्व मित्रवत, स्वतंत्र और मिलनसार है, लेकिन वे अपने परिवार के प्रति बेहद वफादार हैं। वे शिकार करना चाहते हैं, घास में रोल करते हैं और आज्ञाकारिता गतिविधियों को करते हैं।

  1. ब्रुसेल्स के ग्रिफॉन



इसकी उत्पत्ति शहर में है ब्रुसेल्स, बेल्जियम , और वे कृंतक को खत्म करने के लिए पैदा हुए थे। वे आम तौर पर 3.5 और 4.5 किलो वजन करते हैं और सूखने वालों पर उनकी औसत ऊंचाई 19 सेंटीमीटर होती है। इसका फर चार रंगों (लाल, काला, काला और दालचीनी, काला और लाल भूरा) हो सकता है और इसमें दो प्रकार के फर (मुलायम या मोटे) भी हो सकते हैं। वे बहुत मिलनसार हैं और वे अन्य पालतू जानवरों और बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलता है , जब तक वे अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं। वे ट्रेन करना और बहुत बुद्धिमान हैं, लेकिन उन्हें प्रशिक्षण की जरूरत है क्योंकि वे कुछ हैं कठोर.

  1. पैपिलॉन इन पिल्लों, जो हेयरड्रेसिंग पत्रिका के योग्य हैं, उनका नाम फ्रेंच शब्द के लिए है पैपिलॉन इसका क्या मतलब है तितली , क्योंकि उसके कानों में वह आकार है। सटीक होने के लिए, उनका नाम ऑस्ट्रिया के रानी मैरी एंटोनेट के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने 17 वीं शताब्दी में फ्रांस का नेतृत्व किया: उसके पास इस नस्ल का कुत्ता था जिसे उसने बुलाया ले पेटिट पापिलन (छोटी तितली)। पुरुषों का वजन 1.5 और 4.5 किलोग्राम और महिलाओं के बीच लगभग 5 किलो होता है, और सूखने वालों में अधिकतम 28 सेंटीमीटर मापते हैं। वे आम तौर पर धब्बे के साथ सफेद होते हैं। वे दोस्ताना, हंसमुख, वफादार और हमेशा सतर्क हैं। हालांकि वे हैं अपार्टमेंट के लिए सही पालतू जानवर , वे सड़क पर खेलना और व्यायाम करना पसंद करते हैं।

  2. पोमेरानिया यह सच है लघु शेर आइसलैंड और लैपलैंड के स्लेज कुत्तों के वंशज हैं, जो यूरोप के माध्यम से आए थे पोमेरानिया , जर्मनी , वही क्षेत्र जिसमें यह दौड़ लोकप्रिय हो गई और जिसके लिए इसका नाम बकाया है। वे सामान्य रूप से 1.5 से 3.5 किलोग्राम वजन और 18 से 22 सेंटीमीटर के बीच मापते हैं। उनके कोट में रंगों की एक विस्तृत विविधता है, हालांकि वे आमतौर पर होते हैं नारंगी या लाल . वे बहुत छोटे कुत्ते हैं शक्ति ,वे व्यायाम और पारिवारिक जीवन का आनंद लेते हैं और अपने अभिभावकों के प्रति बेहद वफादार हैं, जो छोटे अभिभावक हैं। वे अभ्यास के लिए एकदम सही हैं कुत्ते के खेल चपलता की तरह।

  3. रूसी खिलौना टेरियर रूस में जाना जाता है रस्की खिलौना , इन flacuchentos दो किस्मों है: छोटे बाल और लंबे बाल, चिहुआहुआस के लिए एक समान आकार है। वे 1.5 से 3 किलो वजन और सूखने वालों में ऊंचाई में 20 से 25 सेंटीमीटर मापते हैं। वह मूल रूप से चूहों और गार्ड के कुत्ते शिकारी के रूप में उठाया गया था, लेकिन आजकल वे बहुत अच्छे साथी कुत्ते हैं और अपने परिवार के साथ बहुत करीबी हो सकते हैं, जो किसी भी चीज के खिलाफ उनकी रक्षा करने में सक्षम हैं। हालांकि, अजनबियों के साथ वे शर्मीली हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी दौड़ में उनके पास नायिका है: 1 9 60 में कुवैत पर शून्य गुरुत्वाकर्षण के प्रभावों का अध्ययन करने के लिए एक सोवियत कुतिया लेवोंड्रा अंतरिक्ष में भेजा गया। दुर्भाग्य से, चार दिन बाद उनकी मृत्यु हो गई।

  4. यॉर्कशायर टेरियर

यॉर्कियां सबसे पिल्लों में से एक हैं लोकप्रिय और स्कॉटिश और अंग्रेजी टेरियर के मिश्रण से हुआ, जो तब हुआ जब स्कॉटलैंड की अधिकांश आबादी इंग्लैंड चली गई, औद्योगिक क्रांति का उत्पाद। वे लगभग 3.5 किलोग्राम वजन और 17 से 20 सेंटीमीटर मापते हैं। वे साहसी, दृढ़ हैं, सक्रिय, अतिसंवेदनशील और छाल के लिए अच्छा है। इसके अलावा, वे ध्यान आकर्षित करने के लिए प्यार करता हूँ और वे उत्कृष्ट अभिभावक हैं . इस दौड़ के संस्करण की एक प्रजाति नाम के तहत बेची जाती है प्याली , वह है, चाय का कप क्योंकि वे कितने छोटे हैं। सच्चाई यह है कि यह शब्द विशेष क्लबों द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, क्योंकि यह एक ही दौड़ है लेकिन स्वास्थ्य विसंगतियों के साथ, जो इसके बौनेवाद और कई अन्य बीमारियों का कारण बनता है।

वे कहते हैं कि अच्छी छोटी बोतल में आता है, है ना? खैर, ये कुत्तों बौने से कहीं अधिक हैं: उनके पास एक महान व्यक्तित्व है, वे वफादार, सुंदर, निविदात्मक, आराध्य हैं और ... अच्छा, हम उन्हें प्यार करते हैं!

सीसी छवि डॉन रिचर्ड्स

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल affenpinscherकुत्ते नस्ल affenpinscher
कुत्ते लड़के लड़के लड़केकुत्ते लड़के लड़के लड़के
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
कुत्ते लोग .. बच्चों के लड़केकुत्ते लोग .. बच्चों के लड़के
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
कुत्तों affenpinscher: विशेषताओं और व्यवहारकुत्तों affenpinscher: विशेषताओं और व्यवहार
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
» » दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
© 2022 TonMobis.com