ब्राजील की पंक्ति, सभी अभिभावक




फिला ब्रासिलियर, एक अभिभावक
यदि आप बड़े कुत्तों से प्यार करते हैं, तो आप महान आकार और प्रभावशाली उपस्थिति की इस खूबसूरत शताब्दी की दौड़ को याद नहीं कर सकते हैं। आज हम आपको ब्राजीलियाई फिला के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह बहुत ही खास नस्ल कैसे उत्पन्न हुई?
पहली पंक्तियों की सटीक उत्पत्ति ज्ञात नहीं है, लेकिन सबसे पुराना दस्तावेज जिसमें उनमें से एक रिकॉर्ड 1671 तक है।

आम तौर पर, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह नस्ल तीन दौड़, पुराने बुलडॉग, मास्टिफ़ और ब्लडहाउंड के संयोजन के लिए धन्यवाद के बारे में आया था। पुरानी बुलडॉग शिकार और लड़ाई के लिए इस्तेमाल किया गया और डच आक्रमण के दौरान ब्राजील में पहुंचे, 1630 उनके साथ लगभग, पंक्तियाँ चुभ कान, विरासत के रंग की तरह कुछ शारीरिक लक्षण शेयर और उच्च दुम क्रॉस दूसरी ओर, अंग्रेजी मास्टिफ़ के मामले में, आकार द्वारा स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाला प्रभाव पहचाना जाता है।

उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में ब्राजील में ले जाने वाले ब्लडहाउंड में, उन्हें क्रॉल करने की क्षमता, ढीली त्वचा की प्रचुरता, लटकते होंठ और ऊपरी होंठ लटकने की क्षमता मिली।

केवल 1976 में वह फिला ब्राजीलीएरो की पहली संगोष्ठी ब्राजील में आयोजित की गई थी और मानक, संशोधित किया गया था, हालांकि इंटरनेशनल फेडरेशन Cinológica पहले से ही 1968 में फिला ब्राजीलीएरो नस्ल को पहचान लिया था।

इसकी भौतिक विशेषताओं क्या हैं?
यद्यपि पंक्तियों में भौतिक विज्ञान और एक विविध रंग होता है, लेकिन उनके पास हमेशा अच्छी तरह से आनुपातिक और कॉम्पैक्ट हड्डी संरचना होती है। मादाओं को आसानी से पुरुषों से अलग किया जाता है क्योंकि उनकी स्त्री की विशेषताएं स्पष्ट होती हैं।

ऊंचाई और वजन लिंग से भिन्न होता है। नर 75 से 80 सेमी के बीच मापते हैं। और कम से कम 50 किलो वजन। और मादाएं 65 से 70 सेमी के बीच मापती हैं और उनका न्यूनतम वजन 40 किलो है।

जब वे पिल्ले होते हैं, तो वे एक गहरी रेखा पेश करते हैं जो कान को अपने बाहरी और आंतरिक भाग में अलग करता है और पूंछ की नोक में उनके कुछ सफेद बाल follicles होते हैं।

आपकी त्वचा इसकी सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक है। यह मुख्य रूप से गर्दन पर शरीर के ट्रंक पर ढीला और मोटा होता है, जहां यह कभी-कभी छाती और पेट तक फैलता है।

इसका कोट काला, पीले, सुनहरे और लाल जैसे कई अलग-अलग रंगों में से हो सकता है। इसे एक समान रंगीन पृष्ठभूमि और कम या ज्यादा अंधेरे पट्टियों के साथ भी मिल सकता है। और पैरों में, छाती और पूंछ की नोक, वे सफेद अंक हो सकते हैं।

आपका व्यवहार कैसा है?
इसकी महान निगरानी क्षमता के लिए धन्यवाद, इसका मजबूत स्वभाव और इसकी अनुकूलता, फिला ब्रासिलियो कुत्ते शक्तिशाली जानवर हैं और बहुत अच्छे अभिभावक हैं।

इसलिए, एक जिम्मेदार मालिक, शिक्षा और उचित सामाजिककरण के साथ, ये कुत्ते परिवार के महान साथी हो सकते हैं। लेकिन, इसके मजबूत स्वभाव के कारण, हमें इस तथ्य को न खोना चाहिए कि, परिवार के बाहर के लोगों के साथ, हमें बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि ये अपने आप में साथी कुत्ते नहीं हैं।

वैसे भी, ब्राजील की पंक्ति एक बेहद संतुलित कुत्ता है, यह कभी नियंत्रण खो देता है, जो इसे एक बिल्कुल विश्वसनीय कुत्ता बनाता है।
और, हालांकि यह एक ऐसी दौड़ है जो सीखने और शिक्षित करने में आसान है, इसकी प्राकृतिक अभिभावक वृत्ति है, इसलिए इसे अभिभावक अभ्यास करने के लिए किसी भी प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है।

यह मत भूलना कि यह महत्वपूर्ण है कि, अपने चार पैर वाले साथी को चुनते समय, एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें!

क्या आप पहले से ही इन महान अभिभावकों को जानते थे? हमें बताओ!

स्रोत:
सभी पालतू जानवर
पशु व्यवहार

Fcm.mx द्वारा फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्रसेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्र
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता हैकुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता है
ब्राजील की पंक्तिब्राजील की पंक्ति
» » ब्राजील की पंक्ति, सभी अभिभावक
© 2022 TonMobis.com