छोटे कुत्तों की 10 नस्लों

छोटे कुत्तों की 10 नस्लों

हर बार हमारे पास रहने के लिए कम जगह होती है। मकान और अपार्टमेंट हमारे रिक्त स्थान को काफी कम करते हैं - इसलिए, पालतू प्रेमी, छोटी नस्लों की तलाश करते हैं ताकि वे परिवार, पड़ोसियों के साथ स्वस्थ सहअस्तित्व प्राप्त कर सकें और बंधन से ग्रस्त न हों। किसी भी मामले में, भले ही यह छोटी नस्लें हों, फिर भी उन्हें कुत्तों की तरह दिन में 3 बार चलने के लिए महत्वपूर्ण है।

यदि एक से अधिक बार आपको बताया गया कि सुंदर पिल्ला "ज्यादा नहीं बढ़ता" और एक पालतू सुपर के साथ समाप्त हुआ जो आपको अपने साथ चलने के लिए ले गया, न कि आप उससे, यहां कुछ साझेदार हैं जो आपको ढूंढने के लिए एक साथी ढूंढने के लिए हैं।

1। चिहुआहुआ (ऊपर): हर बार जब हम एक छोटे पिल्ला के बारे में सोचते हैं, तो हम इन सुंदर छोटे जानवरों की कल्पना करते हैं। वे 20 सेमी से अधिक नहीं बढ़ते हैं और विभिन्न कोटों के साथ मिल सकते हैं। वे बेचैन और चंचल हैं, लेकिन किसी भी स्थान पर, उनके आकार के कारण, वे आवश्यक ऊर्जा खर्च कर सकते हैं, जो उन्हें छोटी जगहों में रहने वाले लोगों के लिए आदर्श भागीदार बनाता है। मैक्सिकन मूल के ये दोस्त बहुत ही सामाजिक हैं, लेकिन साथ ही अभिभावकों और अपने मालिकों के साथ ईर्ष्या भी करते हैं।

सीसी ब्रेंट थॉमसन छवि

.

2. लघु पिंसर : यह छोटा पिल्ला, सबसे छोटा है। इसकी ऊंचाई लगभग 30 सेमी तक पहुंचती है और यह एक उत्कृष्ट शिकारी है। वह बहुत बुद्धिमान और बहादुर है। उनके मालिक अक्सर कहते हैं कि वे अपने जोखिम भरा रवैये के कारण "बड़े कुत्तों पर विश्वास करते हैं"।

सीसी छवि: लियोनार्डो दासिलवा

3.- पेकिंगज़: कुछ साल पहले ये छोटे दोस्त बहुत ही फैशनेबल थे। वे बहुत छोटे होते हैं, जो लगभग 25 सेमी ऊंचाई तक और 2 से 7 किलोग्राम तक पहुंचते हैं। सक्रिय, स्नेही और बुद्धिमान कुत्ते, जिनके पास एक सुंदर कोट होता है जिसे अक्सर ब्रश किया जाना चाहिए, ताकि यह रेशमी रह सके। वे बहुत अच्छे अभिभावक हैं, क्योंकि वे केवल खतरनाक स्थितियों में छालते हैं - और यही कारण है कि वे अपार्टमेंट में रहने के लिए बहुत उपयुक्त हैं, क्योंकि वे उदार नहीं हैं।

सीसी छवि: शेल्टी बॉय

4. बेल्जियम ग्रिफॉन : वह एक मजेदार और छोटा साथी है। यह केवल 20 सेमी तक बढ़ता है और वजन 6 किलो होता है। यद्यपि उनकी विशेषता बच्चों नहीं है, लेकिन वे उन्हें बहुत अच्छी तरह बर्दाश्त करते हैं। वे स्नेही और शांत हैं और उनके विशेष चेहरे, कभी अनजान नहीं जाते हैं।

सीसी छवि: गेर डेकर

5.- यॉर्कशायर टेरियर: वे केवल 20 सेमी तक बढ़ते हैं और लगभग 3 किलो वजन करते हैं। वे छोटी जगहों के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे बहुत छोटे बाल उछालते हैं और छाल पसंद नहीं करते हैं, इसलिए आपके पड़ोसी आपकी उपस्थिति के बारे में शिकायत नहीं करेंगे। रेशमी रखने के लिए, आपका सुंदर कोट अक्सर ब्रश किया जाना चाहिए। वे बहुत शांत हैं, हालांकि कुछ अजनबियों के साथ थोड़ा सा चालाक हैं।

सीसी छवि: iamhenry




6.- पैपिल्लॉन: यह हड़ताली नस्ल, कभी अनजान नहीं होती है, क्योंकि उनके पास बड़े कान होते हैं और तितली पंखों की तरह उठाए जाते हैं। वे 28 सेमी तक मापते हैं और एक बहुत अच्छा चरित्र है। वे बच्चों और अन्य जानवरों के साथ रहने के लिए आदर्श हैं। यह सार द्वारा एक साथी कुत्ता है। वे बेहद बुद्धिमान हैं और छोटी जगहों में स्थानांतरित करने के लिए सही विशेषताएं हैं, क्योंकि इससे ज्यादा बाल नहीं निकलते हैं, न ही इसमें एक मजबूत गंध होती है। लोगों के मनोदशा को समझना बहुत कुशल है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रशिक्षण के समय, एक सकारात्मक दृष्टिकोण है।

सीसी छवि: लिलिमा ओरोसा

7.- पोमेरानिया: ये मजाकिया छोटे कुत्ते, अपने बड़े और बालों वाले कानों और उनके हमेशा चौकस दिखने के लिए खड़े हो जाते हैं, जैसे कि दौड़ने के लिए तैयार हैं। यह 22 सेमी से अधिक नहीं बढ़ता है और 4 किलो से अधिक वजन नहीं करता है। यदि आपको लगता है कि वे बहुत छोटे हैं, तो आपको "सिच Pomeranian" पता होना चाहिए, जो कि सबसे छोटी नॉर्डिक दौड़ मौजूद है। वे हंसमुख और जीवंत हैं और एक शानदार कोट है, जिसे अक्सर देखभाल की जानी चाहिए। वे सुरक्षात्मक और अपने स्वामी से बहुत जुड़े हुए हैं, इसलिए बहुत कम उम्र से उन्हें सामाजिक बनाना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि वे एक क्षेत्रीय स्वभाव विकसित न करें जो आक्रामक हो सकता है।

सीसी छवि: Patrizio Cuscito

8.- बंदर : वे 35 सेमी से अधिक नहीं है। ये छोटे बच्चे अपने स्वामी से बहुत जुड़े हुए हैं, क्योंकि वे साथ में बनाए गए थे। वे काफी आसन्न हैं, इसलिए उन्हें थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता होती है, क्योंकि उनकी ऊर्जा खेलती है। वे शरारती और मिलनसार हैं। उनकी बुद्धि के लिए धन्यवाद उन्हें प्रशिक्षित करना आसान है।

सीसी छवि: नाइट 725

9.- बिचॉन फ्रिस : वे 23 और 30 सेमी के बीच मापते हैं। वे वास्तव में सुंदर और लालसा हैं। उनका चरित्र बहुत हंसमुख और चंचल है। शायद ही कभी अपने स्वामी के करीब बाल और प्यार फेंक दें, लेकिन अगर वे अकेले रहें और इन परिस्थितियों में बहुत कुछ पीड़ित हो, तो उन्हें नाराजगी दिखाने के लिए नुकसान हो सकता है।

सीसी छवि: एलन अंग्रेजी सीपीए

10.- शिह त्ज़ू: यह ऊंचाई में 26 सेमी से अधिक नहीं है, लेकिन इसका चरित्र इसे प्रतिबिंबित नहीं करता है, क्योंकि यह ध्यान का केंद्र बनना पसंद करता है। यह एक कुत्ता है जिसे मानव के साथ विकसित किया गया था, इसलिए वह उस कार्य को बहुत पसंद करता है। यह ज्यादा बाल जारी नहीं करता है, लेकिन रोज़ाना इसका ख्याल रखना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि यह रेशमी रहता है। यद्यपि वह अजनबी आपके घर पहुंचने पर हमेशा छाल करेगा, वह एक अच्छा अभिभावक नहीं है, क्योंकि उसका चरित्र बेहद प्यारा और सौम्य है।

सीसी छवि: रॉबर्ट नन्नली

इन खूबसूरत कुत्तों से मिलने के बाद, क्या आप थोड़ा सा साथी नहीं चाहते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना हैकुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
अकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनेंअकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनें
कुत्ते लड़के लड़के लड़केकुत्ते लड़के लड़के लड़के
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
एकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लोंएकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लों
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे हैएक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
मैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दियामैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दिया
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
» » छोटे कुत्तों की 10 नस्लों
© 2022 TonMobis.com