मेरा कुत्ता गर्मी में बहुत अधिक खून बह रहा है

मेरा कुत्ता गर्मी में बहुत अधिक खून बह रहा है

बिट्स की देखभाल करने वाले, यदि इन्हें निर्जलित नहीं किया जाता है, तो गर्मी की अवधि का सामना करना पड़ता है, जो आम तौर पर वर्ष में दो बार होता है, और ऐसी स्थिति है जो संदेह पैदा कर सकती है। उनमें से एक, और शायद जो अक्सर व्यक्त किया जाता है, उसे रक्तस्राव के साथ करना पड़ता है। " मेरा कुत्ता गर्मी में बहुत अधिक खून बह रहा है "आम तौर पर सवाल है कि और अधिक आम तौर पर है, क्योंकि वहाँ कोई सटीक राशि सामान्य रूप में स्थापित किया जा सकता है पूछता है। इसलिए, इस लेख में हम इस मुद्दे कि इतने चिंता के बारे में संदेह को दूर ExpertoAnimal होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता खून का पेशाब क्यों करता है?
सूची

बिट्स में उत्साह कैसा है?

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या हमारे कुत्ते को गर्मी में बहुत अधिक खून बह रहा है, हमें पहले पता होना चाहिए यह कैसे प्रजनन चक्र . इसे चार चरणों में विभाजित किया जा सकता है, जो निम्न हैं:

  • मैं proestro : इस अवधि में, जो तीन सप्ताह तक चल सकता है, यह अंदर है खून बह रहा है . यह ताजा रक्त रंग से अधिक गुलाबी, पीले रंग या भूरे रंग के रंग में विभिन्न tonalities पेश कर सकते हैं। कुतिया बूंदों या छोटे जेटों को खत्म कर रहा है। ताजा खून की एक प्रचुर मात्रा में पशु चिकित्सा परामर्श का एक कारण होगा, वैसे ही जैसे एक बुरा गंध प्रकट होता है या कुछ लक्षण जैसे बुखार या दर्द। इस अवधि में भी भेड़ की सूजन दिखाई दे रही है और यह अजीब बात नहीं है कि हमारा कुत्ता अधिक बार मूत्र करता है। इस चरण के अंत में, पहले से ही कनेक्ट हो रहा है, कुत्ते, जो फेरोमोन के उत्पादन के लिए पुरुषों को आकर्षित कर रहा है, ग्रहणशील बन जाएगा। इसे दिखाने के लिए, यह पूंछ को तरफ खींच देगा, जिससे इसकी जननांग सामने आएगी। यह लक्षण हमें बताता है कि अगला चरण शुरू हो गया है।
  • एस्ट्रो या ग्रहणशील उत्साह जैसा कि हमने कहा है, यह इस स्तर जहां कुतिया पुरुष स्वीकार करता है और इसलिए प्रजनन की अवधि है, जो, एक पूरे के कुत्ते का सामना (पुरुष uncastrated) गर्भवती हो सकता है पर है। यह तीन सप्ताह तक भी टिक सकता है और हम देखेंगे कि यह निष्कर्ष निकाला है क्योंकि मादा पुरुष को स्वीकार करना बंद कर देती है। एस्ट्रस अवधि को प्रोस्ट्रस और एस्ट्रस शामिल माना जाता है और औसत पर लगभग तीन सप्ताह तक रहता है। एस्ट्रस में कोई खून बह रहा नहीं होना चाहिए और यदि ऐसा होता है, तो यह पशु चिकित्सा परामर्श का एक कारण होगा, क्योंकि हमें गर्मी में संक्रमण या अनियमितता का सामना करना पड़ सकता है।
  • निपुण : जैसा कि हमने कहा है, इस चरण में कुतिया संभोग को अस्वीकार कर देगी और पुरुष भी ब्याज खो देंगे। अगर कुत्ता गर्भवती हो गया था तो यह अवधि गर्भावस्था से संबंधित कुछ महीनों तक चली जाएगी, और प्रसव के समय समाप्त होगी। अगर गर्भावस्था नहीं है, तो इस अवधि के बाद एनेस्ट्रस होगा। कोई रक्तस्राव नहीं होना चाहिए।
  • anestrous : यौन निष्क्रियता की अवधि के अनुरूप है और एक नया गर्मी चक्र शुरू होने तक चलेगा।
बिट्स में उत्साह कैसा है?

रक्तस्राव और मात्रा की सामान्य अवधि

यह केवल उस अवधि में है जिसे प्रोएस्ट्रो कहा जाता है जिसमें हमारे कुत्ते को खून बहना पड़ता है। यह कहना असंभव है कि "सामान्य" कितना है, ठीक है क्योंकि कोई निश्चित राशि नहीं है , खून बहने के कई दिनों तक भी नहीं, जो कि सभी बिट्स में आम है और यहां तक ​​कि एक ही कुतिया में बराबर उत्साह नहीं होगा। सामान्यता के रूप में जो मार्गदर्शन के रूप में कार्य करते हैं हम निम्नलिखित को इंगित कर सकते हैं:

  • सामान्य अवधि खून बह रहा है कुतिया की गर्मी में: पशु चिकित्सा परामर्श के लिए तीन सप्ताह से अधिक का कारण होगा। उस क्षण तक रक्तस्राव सामान्य हो सकता है, लेकिन हमें हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि यह एक तीव्र लाल से गुलाबी-गुलाबी तक रंग घट रहा है और बदल रहा है। बेशक, इन स्रावों को खराब गंध नहीं छोड़ना चाहिए। यदि वे करते हैं, तो वे संक्रमण का संकेत दे सकते हैं और पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता होगी।
  • रक्त की सामान्य मात्रा गर्मी में भी यह बहुत चरम है . कुछ कुत्तों में यह लगभग नगण्य है, क्योंकि राशि छोटी है और इसके अलावा, चाटना। सामान्य बात यह है कि हम भेड़ से रक्त की बूंदें देखते हैं। कभी कभी वे छोटे जेट विमानों के रूप में वे गिर जाते हैं कि आसन्न और यहां तक ​​कि पैरों क्षेत्र दाग सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि जब कुत्ते झूठ बोल समय उठने खर्च करता है, यह एक बड़ी राशि है, जो है क्या गिर जाएगी हैं यह उन घंटों में जमा हो रहा है। हम आपके बिस्तर या उस स्थान पर छोटे पुडल भी देख सकते हैं जहां आप झूठ बोल रहे हैं, इसलिए अगर हम उन्हें उन पर जाने देते हैं तो हमें बिस्तर और सोफा की रक्षा करनी चाहिए। इसी तरह, यह करता है, तो अच्छी तरह से नहीं जाना जब खून धोने फेंक कर सकते हैं के फाहे, तौलिए या गर्मी के बाद वर्ष चादर के साथ अपने बिस्तर कवर करने के लिए सलाह दी जाती हो सकता है।

जैसा कि हम देखते हैं, कि हमारी कुतिया उसके उत्साह में बहुत अधिक खून बहती है या बहुत सापेक्ष नहीं है और सामान्य बहुत अलग खून हो सकता है , इसलिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम बुखार, दर्द, पुस या उदासीनता जैसे अलार्म के किसी भी संकेत का पालन नहीं करते हैं।

मेरा कुत्ता अक्सर गर्मी में जाता है, क्या यह सामान्य है?




अंत में, हमें पता होना चाहिए कि बिट्स आम तौर पर 6-8 महीने में एस्ट्रस शुरू करते हैं, हालांकि यह छोटी नस्लों के बिच में और बाद में बड़ी नस्लों के बिचों में होगा। पहले दो वर्षों के दौरान यह अजीब नहीं है कि कुत्ते अपने प्रजनन चक्र में अनियमितताएं पेश करते हैं। इस प्रकार, हालांकि नियम हर 6 महीने या उससे भी कम है, कभी-कभी इसे जल्दी या बाद में प्रस्तुत किया जा सकता है। यह अपेक्षित समय मार्जिन के बाहर खून बह रहा है और, हालांकि वे विकार हैं वे आमतौर पर स्वयं से हल होते हैं निम्नलिखित चक्रों में, हम अपने पशुचिकित्सा का दौरा करके इसकी पुष्टि कर सकते हैं। आपको यह भी पता होना चाहिए कि बिच अपनी परिपक्वता में अपनी ईर्ष्या को स्थान देंगे। इसलिए, यदि हमें लगता है कि हमारे कुत्ते गर्मी में एक बहुत खून बह रहा है या दो हीट पीछा किया है, लेकिन पहले से ही एक उन्नत उम्र (10 वर्ष) की तरह है, शायद खून बह रहा है एक ट्यूमर की वजह से और, है निश्चित रूप से, आप पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होगी ।

किसी भी मामले में, यह अनुशंसा की जाती है बंध्याकरण पहले या सिर्फ पहली गर्मी, क्योंकि इसके अलावा में दूर करने, आम तौर पर, गर्भाशय और अंडाशय से इस खून बह रहा से बचने के लिए के बाद, इस तरह के स्तन कैंसर या कुत्ते pyometra जैसे रोगों की शुरुआत कम है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि गर्मी को नियंत्रित करने के लिए दवाओं के उपयोग में काफी दुष्प्रभाव होते हैं, इसलिए गर्भ निरोधक और स्वास्थ्य की विधि के रूप में, दवाओं से पहले नसबंदी की हमेशा सिफारिश की जाती है।

मेरा कुत्ता अक्सर गर्मी में जाता है, क्या यह सामान्य है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता गर्मी में बहुत अधिक खून बह रहा है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कॉकर गर्मी में है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कॉकर गर्मी में है या नहीं?
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
लघु अवधि Schnauzer दिनों के लिए भारी खून बह रहा हैलघु अवधि Schnauzer दिनों के लिए भारी खून बह रहा है
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?
गर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंगर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
बिट्स में उत्साह कैसा हैबिट्स में उत्साह कैसा है
एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
» » मेरा कुत्ता गर्मी में बहुत अधिक खून बह रहा है
© 2022 TonMobis.com