एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?

एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?

एक निर्जलित कुतिया खून बह सकता है और गर्मी में हो सकता है अगर सर्जरी के दौरान कुछ अवशेष या डिम्बग्रंथि अवशेष अवशोषित होते हैं या एक्टोपिक डिम्बग्रंथि ऊतक प्रस्तुत करते हैं। यद्यपि नसबंदी अधिकांश पशु चिकित्सा क्लीनिकों में एक नियमित संचालन है, कई देखभाल करने वालों के लिए यह हस्तक्षेप अज्ञात और अनिश्चितता का स्रोत बना हुआ है। इसलिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम समझाएंगे नसबंदी क्या है और इसके प्रभाव क्या हैं प्रजनन कार्य पर है, ताकि हम के बारे में एक बाँझ कुतिया उत्साह, मुद्दों कि देखभाल करने वालों को आम तौर पर तैयार की कर रहे हैं में से एक हो सकता है कि क्या सवाल का जवाब कर सकते हैं। चाहे आपने अपने कुत्ते को निर्जलित कर दिया हो या यदि आप भविष्य में उसे निर्जलित करेंगे, तो यह आलेख आपको रूचि देगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या एक निर्जलित कुत्ते को पिरामिड हो सकता है?
सूची

बिट्स में नसबंदी क्या है?

नसबंदी में कुत्ते के प्रजनन अंगों के विलुप्त होने के उद्देश्य से उसके यौन चक्र को रोकने के उद्देश्य से कहा जाता है, होने से बचें उत्साह और गर्भवती हो सकता है . आमतौर पर बिच आमतौर पर 8 महीने के आसपास अपनी पहली गर्मी होती है, कुछ हद तक बड़ी नस्लों में और पहले छोटे में। हालांकि कुछ लोग इस उत्साह की तुलना के रूप में नीचे चर्चा की, नियम या मासिक धर्म के लिए, खून बह रहा कुतिया महिलाओं द्वारा अनुभव के साथ कोई संबंध नहीं है। आप गर्मी को चार चरणों में विभाजित कर सकते हैं, जिनमें से दो को माना जाता है गर्मी की अवधि , लगभग तीन सप्ताह की अवधि के साथ। चरण निम्न हैं:

  • मैं proestro : यह प्रारंभिक चरण है और इसमें एक परिवर्तनीय अवधि है (3 से 17 दिनों तक)। यह पहचानना बहुत आसान है, क्योंकि यह रक्तस्राव और भेड़ की सूजन से विशेषता है। इस अवधि के दौरान कुत्ता नर स्वीकार नहीं करेगा।
  • गोमक्खी : इस चरण को भी जाना जाता है ग्रहणशील उत्साह और यह विशेषता है क्योंकि कुतिया पहले ही पुरुष को स्वीकार करती है। इसकी अवधि भी 2 से 20 दिनों के ठहरने के साथ परिवर्तनीय है। हम देखेंगे कि मादा पूंछ लिफ्ट करती है, इसे एक तरफ ले जाती है और श्रोणि को भेड़िया दिखाने के लिए उठाती है। हम जानते हैं कि वह समाप्त हो गया है जब कुत्ता फिर से पुरुष को अस्वीकार कर देता है।
  • निपुण : जैसा कि हम कहते हैं, मादा संभोग को अस्वीकार कर देगी और हम देखेंगे कि पुरुष भी ब्याज खो देता है। अगर गर्भावस्था हो रही है या अगले चरण में जारी है तो यह लगभग दो महीने तक चलता है और डिलीवरी के साथ समाप्त होता है।
  • anestrous यह यौन निष्क्रियता की अवधि है जो अगले गर्मी तक आने वाले महीनों को कवर करती है। आमतौर पर एक साल में दो ईर्ष्या होती है।

इसलिए, लगभग दो महीने की गर्भावस्था के साथ, कुत्तों में सालाना दो लीटर हो सकते हैं। नसबंदी को प्रेरित करते समय यह जानकारी महत्वपूर्ण है। आमतौर पर एक हस्तक्षेप की सिफारिश की जाती है जिसमें अंडाशय और गर्भाशय को हटा दिया जाता है ( ovariohisterectomía ), हालांकि केवल अंडाशय को हटाया जा सकता है ( ovariectomy )। अंडे पैदा करने के लिए अंडाशय जिम्मेदार होते हैं और गर्भाशय वह जगह है जहां पिल्ले रखे जाते हैं और बढ़ते हैं। इस तरह, अगर नसबंदी के माध्यम से हम इन अंगों को हटा देते हैं, तो कुत्ते को गर्मी नहीं होगी या लिटर नहीं होंगे। इसलिए, हमारे प्रश्न का उत्तर कि एक निर्जलित कुतिया उत्साही हो सकता है, लेकिन हम निर्जलित बिट्स के बारे में जानते हैं जो खून बह सकते हैं, फिर, Iquest- यह कैसे समझाया गया है? हम आपको अगले खंड में बताते हैं।

बिट्स में नसबंदी क्या है?

एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या क्यों कर सकता है?

गर्भाशय और अंडाशय को हटाने के लिए, पशुचिकित्सा आमतौर पर पेट में कुछ सेंटीमीटर की चीरा बनाता है। उस छोटे से कट के लिए गर्भाशय निकालेंगे, और दोनों तरफ, अंडाशय। कभी-कभी, कुत्ते के अपने संविधान की वजह से, इन अंडाशय बहुत गहरे और निकालने में मुश्किल होते हैं। यह सभी डिम्बग्रंथि ऊतक को हटाने के लिए बहुत अच्छी देखभाल लेना चाहिए, यह पूरा होना चाहिए। कभी-कभी, चक्र शुरू करने की क्षमता वाले अंडाशय में से एक का एक छोटा सा हिस्सा होता है, और इसलिए, कुतिया का उत्साह। इस प्रकार, यह देखना संभव है कि निर्जलित कुतिया खून बह रहा है या पुरुषों द्वारा घुड़सवार होने की अनुमति है। जैसा कि हम देखते हैं, निम्नलिखित के लिए हो सकता है का कारण बनता है :

  • वीट त्रुटि सर्जरी करने के समय, डिम्बग्रंथि ऊतक छोड़कर।
  • यद्यपि सर्जरी सही रही है, पेरिटोनियल गुहा में डिम्बग्रंथि ऊतक की उपस्थिति संवहनीकृत हो सकती है और अंत में कार्यात्मक हो जाती है।
  • अंडाशय के बाहर डिम्बग्रंथि ऊतक , यह एक एक्टोपिक तरीके से (इसकी सामान्य जगह से बाहर) है। हस्तक्षेप के दौरान यह कोई त्रुटि नहीं है, लेकिन कुछ ऐसा ही है जो एक ही शरीर अपने जीवन या जन्म से किसी बिंदु पर पैदा करता है। इस प्रकार, हालांकि ऑपरेशन सही ढंग से किया गया है, यह ऊतक लक्षण पैदा करना जारी रखेगा।

सर्जरी के बाद भी डिम्बग्रंथि के ऊतकों की ये प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं। जैसा कि हम देखते हैं, पहले चरण के रूप में, एक अनुभवी पशुचिकित्सा और अच्छे संदर्भों को ढूंढना महत्वपूर्ण है। इन मामलों के नाम से जाना जाता है आराम या डिम्बग्रंथि अवशेष और, जैसे कि कुत्ता निष्फल नहीं कर रहे थे उसी तरह से उत्साह प्रेरित करने की क्षमता होने के अलावा, वे वास्तव में pyometra स्टंप के रूप में जाना एक संक्रमण पैदा कर सकता है।

अगर मेरी नसबंदी वाली कुतिया गर्मी है तो क्या करें?

अब हम जानते हैं कि एक जालीदार कुतिया गर्मी में जा सकता है, Iquest- हमें क्या करना चाहिए? हम अपने कुत्ते को निष्फल किया है और हम भग, व्यवहार में परिवर्तन या पुरुषों के आकर्षण, या, भी, बुखार, असावधानता और आहार, की सूजन ऐसी योनि से खून बह के रूप में लक्षण निरीक्षण करने के लिए शुरू किया, अगर हम हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करें , ध्यान में रखते हुए कि एक निर्जलित कुतिया गर्मी हो सकती है। इस धारणा की पुष्टि या अस्वीकार करने के लिए, हमारे पशुचिकित्सा कर सकते हैं एक बनाओ कोशिका विज्ञान जिसमें आप जांचते हैं कि चक्र का कौन सा चरण हमारे कुत्ते है। यह परीक्षण बहुत सरल और दर्द रहित है और योनि से एक तलछट के साथ नमूना लेना और माइक्रोस्कोप के नीचे इसे देखना शामिल है। चूंकि गर्मी के प्रत्येक चरण में विशेष कोशिकाएं मौजूद होंगी, इस पर निर्भर करता है कि हम जानते होंगे कि हमारा कुत्ता एस्ट्रस की अवधि में है या नहीं। एक रक्त परीक्षण भी इस जानकारी की पुष्टि कर सकता है। इसके अलावा, आप कर सकते हैं एक अल्ट्रासाउंड करो.




मासिक धर्म के एक निर्जलित कुतिया के लिए समाधान को ऑपरेटिंग रूम में वापस जाने की आवश्यकता होगी। सर्जरी एक बार किया जाना चाहिए कुत्ते स्थिर हो अगर तुम, क्योंकि उस समय क्षेत्र अधिक सिंचित और सर्जरी हो जाएगा पर खून बहने का खतरा बढ़ जाता है, एक संक्रमण या गर्मी के बाद है, हालांकि यह सच है कि इस सिंचाई ऊतक पेश करेंगे है अवशेष इसकी दृश्यता को सुविधाजनक बनाएगा। यह पशुचिकित्सक होगा जो पेशेवरों और विपक्षों को महत्व देता है। इस हस्तक्षेप द्वारा किया जा सकता है एक्सप्लोरेटरी लैपरेटोमी . यह सच है कि एक हार्मोनल उपचार का उपयोग किया जा सकता है लेकिन इससे स्तन ट्यूमर विकसित करने का खतरा बढ़ जाएगा। इसके अलावा, यद्यपि कोई गर्भाशय नहीं है, वे गर्भाशय के स्टंप (स्टंप पायमेट्रा) के संक्रमण का कारण बन सकते हैं।

तो, हम निर्जलित नहीं करते हैं?

बिल्कुल हां बाकी या डिम्बग्रंथि अवशेष एक जटिलता है जिसे उत्पादित नहीं किया जाना चाहिए। ऑपरेटिंग रूम के माध्यम से जाने वाले लगभग सभी कुत्ते अपने शेष जीवन के लिए गर्मी और संक्रमण और / या ट्यूमर भूल जाते हैं। हमारे कुतिया को समाज में बड़े होने की इजाजत देने के बारे में नैतिक विचारों के अलावा जहां परित्याग एक गंभीर समस्या है, नसबंदी में एक श्रृंखला शामिल है हमारे कुतिया के कल्याण के लिए फायदे , निम्नलिखित कैसे हैं:

  • अंडाशय या गर्भाशय के बिना इन अंगों से जुड़े सभी रोगों का विकास टायमेट्रा, नियोप्लासम, हाइपरप्लासीस या मनोवैज्ञानिक गर्भधारण से बचा जाता है।
  • यदि ऑपरेशन पहली गर्मी से पहले या दूसरे और दूसरे के बीच किया जाता है, तो स्तन ट्यूमर का विकास व्यावहारिक रूप से रोका जाता है।
  • हमारे कुत्ते को अवांछित गर्भधारण नहीं भुगतेंगे।

जैसे मतभेद हम संभावना के बारे में बात कर सकते हैं असंयमिता (यह दवाओं के साथ होगा), इस तरह के सवाल में संवेदनाहारी जटिलताओं या खून बह रहा है और डिम्बग्रंथि बाकी है, जो एक निष्फल या घुड़सवार pyometra कुतिया में गर्मी का उत्पादन हो सकता के रूप में शल्य चिकित्सा के परिणामस्वरूप होने वाले,। इसलिए, कुछ मामलों में, एक निर्जलित कुतिया खून बह सकता है और ईर्ष्या हो सकता है, लेकिन यह असुविधा निर्जलीकरण पर विचार करने के लिए बाधा नहीं होनी चाहिए।

तो, हम निर्जलित नहीं करते हैं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगारेकोलेट अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान कुत्तों को निर्जलित कर देगा
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
मेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या हैमेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या है
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?
बिल्ली में postoperative नसबंदीबिल्ली में postoperative नसबंदी
कैसे और क्यों मेरी बिल्ली को निर्जलित करने के लिएकैसे और क्यों मेरी बिल्ली को निर्जलित करने के लिए
» » एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com