गर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें

महिलाओं
महिलाएं या पुरुष?

कई बार हमें पिल्ले खरीदने या अपनाने के दौरान मादा या पुरुष चुनने के सवाल का सामना करना पड़ता है, और शायद हमारा मुख्य डर यह है कि हमारे पालतू जानवर के साथ हमारे प्रजनन चरण में हमारे पास होना चाहिए, जैसा कि यह अस्तित्व में है बहुत सारी जानकारी और कई मिथक जो हमें इस भ्रम की ओर ले जाती हैं। 

शायद पहली और सबसे महत्वपूर्ण सिफारिश अगर हम साथ या वंश और जिम्मेदारी है कि इस जरूरत पर जोर देता के बिना हमारे पालतू चाहते हैं निर्णय है कि हमारे छोटे दोस्त अभिभावक के रूप में संकेत के रूप में जल्दी से नसबंदी प्रदर्शन करने के लिए है नहीं है स्पष्ट हो रहा है भविष्य में असुविधा से बचने के लिए संभव है। बजाय हमने तय नहीं किया है और हम एक स्पष्ट विचार है कि हम इस के लिए perritas में मद या "गर्मी" के मंच के प्रबंधन के लिए कुछ बुनियादी सिफारिशों देगा की उम्मीद नहीं है कि हम एक सिरदर्द बन जाते हैं।

उत्साह की पहचान कैसे करें

हम के रूप में हमारे पालतू में और ज्यादातर मामलों में उत्साह की अवस्था की पहचान करने के लिए सरल है, क्योंकि वे कुख्यात शारीरिक और व्यावहारिक परिवर्तन कर रहे हैं, शायद सबसे स्पष्ट भग और वर्तमान खून बह रहा है के आकार में वृद्धि है स्पष्ट होना चाहिए proestrus की अवधि (वास्तविक गर्मी से पहले) के दौरान - यह इंगित करता है कि हम सतर्क हैं क्योंकि अगले कुछ दिनों में हमारे पालतू इष्टतम प्रजनन चरण में होगा होना चाहिए और वह यह है कि जहां हम और अधिक ध्यान देना चाहिए अगर हम एक अनचाहे गर्भ से बचने के लिए कर रहे हैं।




पहली टिप यह जल्दी है और पैदा नहीं करता, क्योंकि वे कुत्तों गंध इस स्तर पर उत्पादित द्वारा और किसी भी क्षण में आकर्षित सवारी दे सकते हैं चारों ओर सुरक्षित रूप से हमेशा जहां हमारे कुत्ते के बारे में पता होना है। एक और युक्ति यह है कि अगर हम अपने पालतू जानवर को चलने के लिए ले जाते हैं तो इसे पट्टा और कॉलर के साथ करना अधिक महत्वपूर्ण है और इसके ऊपर अधिक नियंत्रण है। वहाँ भी विशेष रूप से छोटे कुत्ते के लिए बनाया गया डायपर रहे हैं, वे क्योंकि यह गंदा हमारे घर से खून बह रहा पाएगा बहुत उपयोगी हो सकता है, के साथ साथ मामले में अतिरिक्त सुरक्षा कुछ पिल्ला प्यार दौर याद है कि जैसे ही खून बह रहा है गायब हो गया है नियंत्रण शुभंकर होना आवश्यक है 10 से 12 दिन अधिक, क्योंकि यह सबसे बड़ी प्रजनन क्षमता है।

अंत में, पालतू जानवरों के जीवन को बढ़ाने और प्रजनन प्रणाली और अन्य प्रकार से संबंधित बीमारियों से बचने के अलावा, इस देखभाल को निर्जलित और टालना है।

जॉर्ज दाजा
पशुचिकित्सा - कनु ललनोग्रांडे

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?
गर्मी में एक बिल्ली के लक्षणगर्मी में एक बिल्ली के लक्षण
मूक उत्साह क्या हैमूक उत्साह क्या है
एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
» » गर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com