गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन

गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन

बिट्स में एस्ट्रस की अवधि हमें बताती है कि जब वे यौन रूप से ग्रहणशील होते हैं, यानी, जब वे उपजाऊ होते हैं। विशेष रूप से यदि आप गर्भावस्था को रोकना चाहते हैं या अपने कुत्ते को उठाने के बारे में सोचना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपका यौन चक्र कैसे काम करता है।

हालांकि, याद रखें कि आपको होना चाहिए एक जिम्मेदार मालिक और अगर आप अपने घर पर पिल्ले के आगमन चाहते हैं तो स्थिति अच्छी तरह से ध्यान दें। अपनी व्यक्तिगत स्थिति के साथ-साथ अपने कुत्ते के कल्याण की समीक्षा करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको उन्मुख करने जा रहे हैं ताकि आप जान सकें गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन :

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिट्स में उत्साह - चरण, अवधि और व्यवहार
सूची

उत्साह, प्रजनन क्षमता का संकेतक

कुत्ता उत्साह साल में दो बार आम तौर पर प्रकट होता है। हम इसे मुख्य रूप से देख सकते हैं क्योंकि खून बह रहा है , वह तब होती है जब वह यौन रूप से ग्रहणशील होती है और संतान पैदा करने के लिए तैयार होती है। गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनों को जानने के लिए, हमें एस्ट्रस चक्र के दो ठोस चरणों पर ध्यान देना होगा:

  • मैं proestro : यह 3 से 17 दिनों के बीच रह सकता है और इस अवधि में कुतिया उपजाऊ नहीं है। यह एक खूनी पदार्थ को निष्कासित कर देगा, हालांकि कभी-कभी यह अनजान हो सकता है। सबसे स्पष्ट संकेत अत्यधिक चाट और भेड़ की सूजन हैं।
  • गोमक्खी : प्रोस्टरस की तरह, एस्ट्रस 3 से 17 दिनों के बीच रह सकता है और जब हम खून बह रहा है तो वह गहरा स्वर प्राप्त कर लेता है और यह अधिक प्रचुर मात्रा में होता है। इस चरण में कुत्ता उपजाऊ है।

कुत्ते का उत्साह इसके आकार, आयु या स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर काफी भिन्न हो सकता है। कुछ मामलों के आधार पर कुछ 6 दिनों तक खून बहते हैं, जबकि अन्य 20 से अधिक खून बह सकते हैं।

हमारी कुतिया को जानना मौलिक है, तभी हम कर सकते हैं गर्मी की अवधि की पहचान करें एस्ट्रस चक्र के ठोस चरण की गणना करने के लिए जिसमें यह स्थित है। सामान्य रूप से, यौन चक्र के सबसे उपजाऊ दिन होते हैं 8 और 16 के बीच , हालांकि, यह कुत्ते के आधार पर काफी भिन्न हो सकता है।

उत्साह, प्रजनन क्षमता का संकेतक

एक कुतिया बाँझ हो सकता है?

इंसान की तरह, कुतिया भी बाँझ या बांझपन से पीड़ित हो सकता है किसी कारण से। यह आमतौर पर पुरानी मादाओं में होता है, बिट्स में जिनके प्रजनन तंत्र में संक्रमण होता है या जब उन्हें कोई बीमारी होती है।

कुछ मामलों में ऐसा हो सकता है कि, सवार होने के बाद, कुत्ते गर्भवती नहीं होता है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि यह एक उपजाऊ समय में किया गया है, हालांकि उसने पुरुष को भी स्वीकार कर लिया है। अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता बाँझ हो सकता है, पशु चिकित्सक के पास जाओ स्वास्थ्य की एक अच्छी स्थिति सुनिश्चित करें।

एक कुतिया बाँझ हो सकता है?

क्या आपको गर्मी में कुतिया पार करना चाहिए?




बहुत से लोग अभी भी झूठी मिथक में विश्वास करते हैं कि आपको कम से कम एक बार अपने जीवन में एक कुतिया पार करना चाहिए। यह जोर देना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह बिल्कुल सही नहीं है। कुत्तों को एक पूर्ण और खुशहाल जीवन पाने के लिए संतान होने की आवश्यकता नहीं है, उन्हें केवल एक ऐसे घर की आवश्यकता है जो उन्हें स्नेह और अच्छी देखभाल प्रदान करे।

इसके अलावा, हमें कुछ ठोस मामलों को इंगित करना चाहिए जिनमें यह नहीं है बिल्कुल सलाह नहीं दी मुख्य रूप से कुतिया के वितरण में समस्याओं के जोखिम के कारण इसे बाहर ले जाएं:

  • एक वर्ष से कम समय तक
  • सात साल से अधिक पुराने
  • बीमार बिट्स

अगर हम अभी भी अपने कुत्ते को गर्भावस्था से गुजरना चाहते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबिंबित करना होगा कि हमारे पास अंतरिक्ष, धन और समय की न्यूनतम आवश्यकताएं हैं। इसके अलावा, हमें पिल्लों के भविष्य पर विचार करना होगा यदि उनमें से कोई भी अंत में घर में समाप्त नहीं होता है। हम सभी के ऊपर जिम्मेदार और ईमानदार मालिक होना चाहिए।

क्या यह एक कुतिया neuter या neuter के लिए महत्वपूर्ण है?

बहुत से लोग अपने कुतिया को मुख्य रूप से स्पैयिंग या न्यूटियरिंग पर विचार करते हैं गर्भावस्था से बचें अवांछित। हालांकि, एक कुतिया को निर्जलित करने के अन्य फायदे हैं, जैसे गर्भाशय कैंसर और विभिन्न venereal रोगों को रोकने, चरित्र में सुधार या उनकी दीर्घायु में वृद्धि। इसके अलावा, हम अपने कुत्ते के मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था से पीड़ित होने के जोखिम को खत्म करते हैं।

एक कुतिया spaying या neutering है एक महत्वपूर्ण निर्णय यह सही ढंग से ध्यान किया जाना चाहिए। यह पहले वर्षों में इसे ले जाने के लिए आदर्श है और जब वे अपने जीवन के अंतिम चरण में हैं तो अव्यवस्थित है।

क्या यह एक कुतिया neuter या neuter के लिए महत्वपूर्ण है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन , हम आपको Zeal के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • जब भी आपको संदेह हो या किसी भी विसंगति का पालन करें तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब कुत्ते गर्मी में जाते हैंजब कुत्ते गर्मी में जाते हैं
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
डोबर्मन कुतियाडोबर्मन कुतिया
मूक उत्साह क्या हैमूक उत्साह क्या है
बिट्स में उत्साह कैसा हैबिट्स में उत्साह कैसा है
आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहआक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं
बिट्स के लिए उत्साह की जाँघियाबिट्स के लिए उत्साह की जाँघिया
» » गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
© 2022 TonMobis.com