अनिश्चित और आज्ञाकारी सीमा कोल्ली

वर्तमान के पूर्वजों सीमा कोल्ली शायद शब्द के बाद स्कॉटलैंड में विकसित हुआ कोल्ली स्कॉटिश बोली में मतलब है चरवाहे कुत्ते. वर्तमान में, सीमा कोली दुनिया भर में भेड़ चराई की सबसे अच्छी नस्लों में से एक के रूप में पहचाना जाता है।

सीमा कोल्ली के लक्षण

सीमा कोल्ली एक मध्यम आकार का कुत्ता है, जो 45 सेमी और 58 सेमी ऊंचाई और वजन में 15 किलो से 22 किलो वजन के बीच है। नस्ल के कोट की दो किस्में हैं। धड़ पर बाल लंबे, मोटे और फ्लैट होते हैं, जो बाहर की तरफ थोड़ा सा होता है। जबकि चेहरे पर बाल छोटे और मुलायम हैं। पूरे शरीर में छोटे बालों की एक छोटी और मुलायम कोट होती है, इन कुत्तों को अग्रगण्य के पीछे फ्रिंज हो सकती है।
नस्ल काले, के साथ या सफेद निशान और सफेद निशान और एक काले कुत्ते में तांबे के साथ क्लासिक तिरंगा बिना सहित कई स्वीकार्य रंग, है।

सीमा कोल्ली की देखभाल

एक सीमा कोल्ली की देखभाल करना आसान है। इस कुत्ते को ब्रश किया जाना चाहिए और सप्ताह में दो बार कॉम्बेड किया जाना चाहिए।

सीमा कॉलियां वे काम करने के आदी हैं. यदि आपके पास भेड़ का झुंड नहीं है जहां यह कुत्ता काम कर सकता है, तो आपको उसे चलाने के लिए एक चपलता पाठ्यक्रम में नामांकन करना चाहिए, या वह आपको हमेशा व्यस्त रखने के लिए समाचार पत्र या अन्य गतिविधियों को लाने के लिए सिखा सकता है। सीमा कॉली के साथ रहना बहुत मुश्किल हो सकता है अगर उसे सोफे पर झूठ बोलने की उम्मीद है, तो सच यह है कि इन कुत्तों को आरामदायक जीवन जीने के लिए नहीं बनाया जाता है बल्कि काफी विपरीत है।

सीमा कोल्ली का प्रशिक्षण भी एक चुनौती हो सकता है, क्योंकि प्रशिक्षण मुश्किल नहीं है, लेकिन क्योंकि सीमा कोल्ली बहुत बुद्धिमान है और अक्सर प्रशिक्षण के क्लासिक दिनचर्या से ऊब जा सकता है, चुनौती एक कदम आगे रहना है यह कुत्ता

सभी सीमा कोल्ली पिल्लों को बुनियादी प्रशिक्षण में भाग लेना चाहिए और फिर अधिक उन्नत प्रशिक्षण में जाना चाहिए। इस कुत्ते को सही तरीके से शिक्षित करने की कुंजी एक मजेदार तरीके से अपने दिमाग पर कब्जा और सक्रिय रखना है।


सीमा कोल्ली से सुझाव

सीमा कोली एक खेत या सक्रिय परिवार के लिए एक अद्भुत पालतू हो सकता है जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है। यह कुत्ता बच्चों के साथ धीरज रखता है और उनके साथ खेलना पसंद करता है, लेकिन कभी-कभी बच्चों को झुंड की तरह व्यवहार करना पड़ता है कि उन्हें रक्षा और इकट्ठा करना चाहिए, जो छोटे बच्चों के लिए परेशान हो सकता है। वह तब तक अन्य कुत्तों के प्रति दयालु है जब तक कि वह पिल्ला के बाद से सामाजिककृत हो गया है।

स्वास्थ्य समस्याओं में हिप डिस्प्लेसिया और आंख दोष शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ हैमेरा कुत्ता कई स्नॉट के साथ है
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
सीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता हैसीमा कोल्ली एक बहुत मजबूत खांसी प्रस्तुत करता है
सीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर हैसीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर है
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
सीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली: बुद्धिमान और चुस्त साथी कुत्ता: सीमा कोल्ली
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?सीमा कॉली вїcuгўl सवारी की उम्र है?
एक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करेंएक सीमा कोल्ली की देखभाल कैसे करें
» » अनिश्चित और आज्ञाकारी सीमा कोल्ली
© 2022 TonMobis.com