कैनाइन parainfluenza - लक्षण और उपचार

कैनाइन parainfluenza - लक्षण और उपचार

कौन एक कुत्ता है बिना शर्त दोस्त है और यही वजह है कि हमारे पालतू सबसे अच्छा हकदार है और हम के रूप में मालिकों एक सतत और व्यापक कल्याणकारी राज्य की खरीद चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से यह न केवल पशु चिकित्सक के पास नियमित रूप से पर्याप्त भोजन उपलब्ध कराने से गुजरता है और mimarle क्योंकि हमारे कुत्ते हमेशा कई रोगों से ग्रस्त करने के लिए अतिसंवेदनशील हो जाएगा।

इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि हम इस बारे में सूचित रहें कि कौन से रोग हमारे कर को प्रभावित कर सकते हैं और कौन से लक्षण प्रकट हो सकते हैं, इस तरह से हम जल्दी और पर्याप्त रूप से कार्य कर सकते हैं, जो उनकी वसूली के लिए महत्वपूर्ण होगा।

इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए, ExpertoAnimal के इस पोस्ट में हम आपके साथ विस्तार करते हैं कैनिन parainfluenza के लक्षण और उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: Wobbly हेजहोग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
सूची

पेरैनफ्लुएंजा कैनाइन क्या है?

कैनाइन प्रैनफ्लुएंजा एक वायरस है जो परिवार से संबंधित है Paramyxoviridae, और रोगजनकों के अन्य समूहों के साथ एक साथ जिम्मेदार है कैनाइन संक्रामक tracheobronchitis , जिसे लोकप्रिय रूप से केनेल खांसी के रूप में जाना जाता है।

यह वायरस यह हवा से फैलता है एक कुत्ते से दूसरे तक (इसलिए यह खोजना आम बात है जब कई कुत्ते सह-अस्तित्व में हैं, इसलिए केनेल खांसी का नाम), यह संचरण छोटी बूंदों के माध्यम से होता है जो कुत्तों को उनकी नाक और / या मुंह से अलग करते हैं ।

कुत्ते पैराइन्फ्लुएंज़ा वायरस बांधता है और ट्रेकिआ, ब्रांकाई और ब्रांकिओल्स, नाक के श्लेष्म और लिम्फ नोड्स अस्तर, एक नैदानिक ​​मुख्य रूप से श्वसन प्रणाली के कारण कोशिकाओं में दोहराता है।

पेरैनफ्लुएंजा कैनाइन क्या है?

कुत्ते parainfluenza के लक्षण

हमें जिक्र करना चाहिए कि पेरिनफ्लुएंजा कैनाइन में ऊष्मायन अवधि होती है जो कि इस अवधि के दौरान 4 से 7 दिनों के बीच होती है, कुत्ते किसी भी लक्षण प्रकट नहीं करेगा।

जब वायरस पहले से ही प्रतिलिपि बना रहा है, तो सबसे स्पष्ट लक्षण जिसके माध्यम से कुत्ते parainfluenza प्रकट होता है गंभीर शुष्क खांसी जो छिड़काव के साथ समाप्त होता है , हालांकि, प्रत्येक विशिष्ट मामले के आधार पर, निम्नलिखित लक्षण भी हो सकते हैं:

  • नाक और ओकुलर निर्वहन
  • बुखार
  • सुस्ती
  • भूख की कमी
  • श्वसनीफुफ्फुसशोथ
  • खांसी
  • उल्टी
  • कफ के निष्कासन

अगर मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते के पास कैनिन प्रैनफ्लुएंजा है तो मैं क्या करूँ?

अगर हम उपरोक्त वर्णित कुछ लक्षणों में हमारे कुत्ते में देखते हैं हमें पशुचिकित्सा के लिए तत्काल जाना चाहिए कारण निर्धारित करने के लिए।




कुत्ते prainfluenza क्रम में नाक या मुंह का एक नमूना लेने के द्वारा निदान अगर वहाँ रक्त में वृद्धि हुई है अलग करने और वायरस या रोगज़नक़ कि लक्षण म्यूकोसा खड़ी कर रहा है पहचान करने के लिए, यह भी जांच करने के लिए एक रक्त परीक्षण प्रदर्शन कर सकते हैं सक्षम होने के लिए कुछ एंटीबॉडी।

अगर मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते के पास कैनिन प्रैनफ्लुएंजा है तो मैं क्या करूँ?

कुत्ते parainfluenza का उपचार

कुत्ते parainfluenza का उपचार आमतौर पर लक्षण है, क्योंकि लगभग 10 दिनों की अवधि में कुत्ते पहले से ही पर्याप्त एंटीबॉडी उत्पन्न कर देगा और बीमारी से उबरेंगे , कि हमें यह स्पष्ट करना होगा कि यह सौम्य है।

एक लक्षण उपचार के रूप में, एंटीप्रेट्रिक दवाएं (बुखार को कम करने के लिए) और उम्मीदवारों का उपयोग श्वसन पथ में श्लेष्म के संचय से छुटकारा पाने के लिए किया जा सकता है।

हालांकि, घाव का उत्पादन सांस की म्यूकोसा में कुत्ते पैराइन्फ्लुएंज़ा उपनिवेश और इन क्षेत्रों विकसित करने के लिए कई जीवाणुओं द्वारा प्रयोग किया जाता है, इसलिए, यह आम पशु चिकित्सा एंटीबायोटिक दवाओं जटिलताओं को रोकने के साथ इलाज शुरू करने के लिए तय है।

कुत्ते parainfluenza का उपचार

कुत्ते parainfluenza की रोकथाम

कुत्ते के लिए टीकाकरण कार्यक्रम में कैनाइन पेरैनफ्लुएंजा टीका शामिल है, इसलिए, इस बीमारी को रोकने के लिए टीकाकरण अनुसूची का पालन करने के लिए पर्याप्त है।

इस महत्वपूर्ण उपाय को लेने के अलावा, अगर हमारा कुत्ता लगातार दूसरे कुत्तों तक ही सीमित रहेगा, उदाहरण के लिए यदि हम इसे कुत्ते के घर में छोड़ने जा रहे हैं, तो विशेष रूप से केनेल की खांसी के खिलाफ टीकाकरण किया जाना चाहिए.

यह टीका नाक या इंट्रापेरेंटरली रूप से लागू की जा सकती है, और पहली टीकाकरण के मामले में कई खुराक की आवश्यकता होगी।

कुत्ते parainfluenza की रोकथाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनाइन parainfluenza - लक्षण और उपचार , हम आपको वायरल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में हेपेटाइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
कैनाइन alopeciaकैनाइन alopecia
कुत्तों में सबसे आम बीमारियांकुत्तों में सबसे आम बीमारियां
» » कैनाइन parainfluenza - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com