सेटर कुत्तों में सबसे अधिक बार बीमारियां

रोगों का संबंध है, सेटर inglГ © रों और सेटर गॉर्डन एक पेट और प्रसव के बाद विकास संबंधी विकार हिप dysplasia के रूप में जाना से पीड़ित एक विशेष predisposiciГіn torsiГіn है।

पेट टोरसन

यह बीमारी तब होती है जब पेट गैसों के अतिरिक्त होने के कारण फैलता है। यह फैलाव आमतौर पर एक गैस्ट्रिक टोरसन के लिए जाता है जिसमें पेट स्वयं पर घूमता है। एक बार घूर्णन हो जाने के बाद, पेट खाली नहीं किया जा सकता है या सामान्य पर वापस नहीं जा सकता है, इसलिए आपातकालीन उपचार का सहारा लेना आवश्यक है।

  • मुख्य लक्षण

जानवर जो इस पेट के धड़ को पीड़ित करता है, वह महान प्रयास करता है जैसे कि वह उल्टी करना चाहता था, लेकिन यह किसी भी उल्टी और उसकी छाती को बाहर नहीं निकालता है।

यदि हमारे कुत्ते इन sГntomas है, और यकीन है कि यह वास्तव में एक torsiГіn है हम centГmetros में मापने esternГіn की ऊंचाई पर सीने perimetre और को ध्यान में रखना होगा बनाने के लिए यह-के बाद आधा घंटा या ऐसा है, तो हम कर देगा माप यदि छाती सूखती रहती है, तो यह झूठा अलार्म नहीं होगा और हमें जल्दी से कार्य करना चाहिए, हालांकि, पूर्वानुमान बहुत गंभीर है, केवल एक आपातकालीन सर्जिकल हस्तक्षेप जानवर को बचा सकता है।

इस गहन स्थिति में समय के बिना कार्य करना महत्वपूर्ण है।

  • पेट के टोरसी से कैसे बचें

पेट टोरसी को रोकने के लिए आप सावधानियों की एक श्रृंखला ले सकते हैं:

  1. उन खाद्य पदार्थों का कभी भी उपयोग न करें जो बहुत जल्दी किण्वन करते हैं।
  2. दो वयस्कों में भोजन वितरित करें, भले ही यह एक वयस्क कुत्ता है, भोजन के साथ खाने और बेहतर पाचन बनाने के इरादे से।
  3. अगर कुत्ते को ताजा भोजन खिलाया जाता है, तो भोजन से एक घंटे पहले पानी हटा दें और इसे खाने के एक घंटे बाद इसे दोबारा न दें। यह क्रिया फ़ीड के आधार पर फ़ीड के मामले में नहीं की जाएगी, क्योंकि इसके लिए जानवरों के पास हमेशा पानी होता है।
  4. पाचन करते समय कुत्ते को व्यायाम करने से रोकें।
  5. भोजन को न रखें और सीधे फर्श पर कंटेनर पीएं, लेकिन उन्हें थोड़ा बढ़ाएं ताकि खाने के दौरान आपको कोई अतिरिक्त प्रयास न करना पड़े।



इन सावधानियों के साथ हम पेट टोरसी के जोखिम को कम करने में सक्षम होंगे। हम कह सकते हैं कुछ lГneas रक्त में एक विशेष predisposiciГіn है कि वहाँ है, जबकि यह अन्य विकार में prГЎcticamente अस्तित्वहीन है, इसलिए यह ब्रीडर जानवरों का एक अच्छा selecciГіn बनाने के लिए पर निर्भर है। इस संबंध में हम करने के लिए travГ © रों algГєn विशेषज्ञ रेस स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण की सलाह को पता है lГneas mГЎs, serГЎ tambiГ © n उन पारखी जहां कम या torsiГіn gГЎstrica का कोई घटना कर सकते हैं।

हिप डिस्प्लेसिया

हिप डिस्प्लेसिया कुत्तों की एक विकासात्मक बीमारी है जिसे कॉक्सोफेमोरल संयुक्त की अस्थिरता से चिह्नित किया जाता है। यद्यपि हिप डिस्प्लेसिया सेटटर दौड़ में खतरनाक आंकड़ों तक नहीं पहुंचता है, यह अक्सर होता है।

  • यह कैसे पता चला है

तो हम देखते हैं कि कुत्ता लंगड़ा है, या बस अनियमित आकार का पुट्ठा ले जाते हैं, के रूप में ढीला समाप्त होता है, तो हम एक radiografГa बनाने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। अगर कुत्ता है पुराने एक वर्ष से वॉलपेपर ± या, radiografГa का परिणाम considerarГЎ काफी मज़बूती से दूसरे हाथ पर, है अगर कुत्ता है कि उम्र के अंतर्गत है, विकास की अवधि, यदि precisiГіn साथ radiografГa नहीं determinarГЎ में होना एक डिस्प्लेसिया का, और प्रमाण पत्र जो विस्तारित किया जाएगा मान्य नहीं होगा। इसके अलावा, जर्मन नस्लों जैसे कुछ नस्लों में, नस्ल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त डॉक्टर द्वारा ली गई केवल एक्स-किरणों को वैध माना जाता है।

TambiГ © n हम ध्यान दें कि, radiografГa के लिए, पशुचिकित्सा deberГЎ, पशु की पूरी संज्ञाहरण प्राप्त करने के लिए asГ एक लापरवाह posiciГіn decГєbito में रखें करने के लिए मजबूर करने के लिए।

डिस्प्लेसिया एक गंभीर बीमारी है जिसे ठीक नहीं किया जा सकता है और सर्जरी के माध्यम से ही राहत मिल सकती है। किसी भी कुत्ते को सामान्य जीवन जीने का अधिकार है, कम से कम, कम पीड़ा के साथ, क्योंकि कुछ मामलों में तीव्र दर्द जानवर को लकवा कर सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
कुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछकुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछ
इटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ताइटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
स्पेगेटी में कुत्ते सेटर गॉर्डनस्पेगेटी में कुत्ते सेटर गॉर्डन
मेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया हैमेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया है
स्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लबस्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लब
कुत्ते सेटर गॉर्डन का चरित्रकुत्ते सेटर गॉर्डन का चरित्र
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
» » सेटर कुत्तों में सबसे अधिक बार बीमारियां
© 2022 TonMobis.com