कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस

कुत्तों में आर्थ्रोसिस

मनुष्यों के बीच काफी व्यापक रूप से व्यापक रूप से एक निश्चित उम्र के बाद, ऑस्टियोआर्थराइटिस कुत्तों में भी हो सकता है।

यह एक degenerative सूजन रोग है जो जोड़ों के कामकाज को प्रभावित करता है। पुराने और बड़े कुत्तों के बीच यह बीमारी अधिक व्यापक है। कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के अधिकांश मामलों जानवर की उम्र बढ़ने की वजह से एक निश्चित उम्र दिया जाता है, वहीं, यह भी एक चालान या एक असामान्यता संयुक्त (हिप dysplasia) की वजह से हो सकता है। हड्डियों जोड़ों से जुड़ जाते हैं और शरीर के स्थान पर स्थित होते हैं, इस पर निर्भर करते हैं कि उनका उपयोग कम या ज्यादा किया जाएगा। तर्क से, यह ऐसी आर्टिक्यूशंस है जिनमें सबसे अधिक आंदोलन होता है जिसे अधिक तेज़ी से खर्च किया जाएगा। कोई पूर्ण आंकड़े नहीं हैं, लेकिन सामान्य कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस से कुछ असुविधा का सामना करना पड़ सकता है छोटी नस्लों के लिए 12 साल और बड़ी नस्लों के लिए 8 साल से। कई कुत्ते के मालिक अपने दोस्त को ऑस्टियोआर्थराइटिस और उम्र की अन्य बीमारियों से पीड़ित होने से पीड़ित हैं, लेकिन सौभाग्य से उन्हें सर्वोत्तम संभव तरीके से ले जाने में मदद करने के कुछ तरीके हैं। हम उन्हें इस लेख में देखेंगे। 

कुत्तों में गठिया और ऑस्टियोआर्थराइटिस के बीच मतभेद

कई बार हम इन दो बीमारियों को भ्रमित करते हैं जब वास्तव में वे काफी अलग होते हैं। संधिशोथ एक सूजन की बीमारी है जो इम्यूनोलॉजिकल, पोस्ट-आघात या संक्रामक परिवर्तनों के कारण हो सकती है। गठिया के मामलों में, सिनोविअल झिल्ली, परत जो शरीर के जोड़ों को कवर करती है, क्षतिग्रस्त हो जाती है। यह जीवन के किसी भी स्तर पर हो सकता है। ऑस्टियोआर्थराइटिस भी एक सूजन लेकिन degenerative बीमारी है। यह आमतौर पर वृद्धावस्था और संयुक्त वस्त्र के कारण होता है। एक है उपास्थि का नुकसान जो जोड़ों में हड्डियों की गतिशीलता की अनुमति देता है, वे दर्द का कारण बनते हुए रगड़ते और पहनते हैं। हालांकि कुत्तों दोनों बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं, आर्थ्रोसिस, क्योंकि यह उम्र के साथ होता है, अधिक बार होता है।

कुत्तों और उत्तेजक कारकों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के लक्षण

एक कुत्ता है कि अंग, कूदने से पहले बंद हो जाता है, सीढ़ियों पर चढ़ता है या इस तरह की स्थिति से बचने की कोशिश करता है यह ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित कुत्ता हो सकता है। आमतौर पर सुबह में अधिक ध्यान दिया जाता है जब जोड़ आराम और ठंडे होते हैं। आप पूरे दिन थोड़ा सुधार कर सकते हैं क्योंकि कुत्ता चल रहा है। कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस प्रकोप से विकसित होता है , समय बढ़ने के साथ तेजी से और अधिक दर्दनाक होने के नाते।

कई बार हम देखते हैं कि पुराने कुत्ते के पास लंबे नाखून होते हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि दर्द से राहत मिलकर, वे दर्द के अंगों पर कम या कम दुबला होते हैं। कुछ कुत्ते दर्द के लिए इतने उदासीन होंगे कि वे खेलने या खाने के लिए बाहर निकलने का आग्रह खो देंगे। अगर हम अपने कुत्ते के जोड़ों को यह देखने के लिए जोड़ना चाहते हैं कि इसमें कोई समस्या है, तो हमें इसे बहुत सावधानी से करना होगा। उसे स्पष्ट रूप से चोट पहुंचाने के लिए, और यह भी कि कुत्ते जो आम तौर पर आक्रामकता नहीं दिखाते हैं, वे दर्द से बुरी प्रतिक्रिया दे सकते हैं और काटने की कोशिश कर सकते हैं।

जब ऑस्टियोआर्थराइटिस उम्र बढ़ने के कारण होता है, तो इसे रोकना मुश्किल होता है। लेकिन कुछ कुत्तों में शुरुआती संयुक्त असामान्यताओं का पता लगाने के लिए सावधान रहना महत्वपूर्ण है जो ऑस्टियोआर्थराइटिस का कारण बन सकते हैं। यह मामला है, उदाहरण के लिए, के हिप डिस्प्लेसिया जो बड़े कुत्तों की नस्लों को प्रभावित करता है किसान , rottweiller या सुनहरा retriever। इन मामलों में आप अभ्यास कर सकते हैं सुधारात्मक सर्जरी बाद में गंभीर समस्याएं से बचने के लिए।

अधिक वजन एक बढ़िया कारक है ऑस्टियोआर्थराइटिस के कारण यह जोड़ों के पहनने और आंसू को तेज करता है। इसके अलावा, जैसे ही वे उम्र में प्रगति करते हैं, कुत्तों की कम शारीरिक गतिविधि होती है, जिससे वे वजन कम कर सकते हैं। इसके लिए और कई अन्य कारणों से हमारे कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाना और उसके वजन की निगरानी करना महत्वपूर्ण है।




ठंड और आर्द्रता वे ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के दो बड़े दुश्मन हैं। अपने दर्द को और खराब नहीं करने के क्रम में, हम हमेशा आपको आरामदायक तापमान और सोने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करने के लिए सावधान रहेंगे।

कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के लिए संभावित उपचार और सहायक उपकरण

कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के लिए उपचार पूरी तरह से उपद्रव हैं, वे दर्द से छुटकारा पाने के लिए काम करते हैं लेकिन इसे ठीक नहीं करते हैं . यदि समय पर लिया जाता है, तो वे ऑस्टियोआर्थराइटिस की प्रगति को धीमा करने में मदद कर सकते हैं। फिर भी, वे उतने ही उपयोगी हैं जितना कि वे आवश्यक हैं कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में एक महत्वपूर्ण सुधार की अनुमति दें। यदि हम दवाओं के पक्ष को देखते हैं, तो आमतौर पर कौन से पशु चिकित्सक निर्धारित करते हैं कॉर्टिकोइड्स और गैर-स्टेरॉयड एंटी-भड़काऊ दवाएं। कुछ गोलियां भी बुलाई जाती हैं  condroprotectores  जो विरोधी inflammatories के दुष्प्रभाव पेश किए बिना जोड़ों की उम्र बढ़ने धीमा।

फिजियोथेरेपी और एक्यूपंक्चर कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस से छुटकारा पाने के लिए अन्य दिलचस्प संकेत हैं। वे के रूप में पूरक उपचार, कोमल आंदोलनों और अच्छी तरह से फिजियोथेरेपिस्ट से बाहर सोचा कुछ जोड़ों में उपास्थि के उत्थान को बढ़ावा देने की अनुमति देगा, हमारे कुत्ते की मदद करने के लंबे समय तक के लिए अच्छा होने के लिए काम करते हैं।

कुत्तों में आर्थ्रोसिस गद्दे

फोटो: ortopediacanina.com

बाजार पर कई प्रकार के सामान हैं, जैसे स्टैंड या बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए संरक्षक कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के कारण होता है। यह महत्वपूर्ण है कि बिना किसी कैनिन स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श किए बिना उन्हें स्वयं खरीदना न भूलें। हम भी पाते हैं बिस्तर और गद्दे पुराने कुत्तों के लिए अनुकूलित . ऑर्थोपेडिक नामक इन गद्दे आमतौर पर महंगी होती हैं लेकिन यह एक प्राप्त करने लायक है। वे हमारे कुत्ते के लिए बेहतर आराम प्रदान करते हैं जिसके परिणामस्वरूप जीवन की एक बेहतर गुणवत्ता।

यदि आपका कुत्ता भूरे रंग के बाल पहने हुए हैं और उम्र के कारण धीमा हो गया है, तो हमारे पास देखभाल करने वाला व्यक्ति है जो उसे जानता है कि उसे शांति और छेड़छाड़ करने के लिए वह कैसे पात्र है। आप प्रोफाइल की एक नज़र देख सकते हैं आपके घर के पास गुडॉग देखभाल करने वाले और अपने चार पैर वाले दादा की स्थिति और जरूरतों को समझाने के लिए दूत के माध्यम से उनसे बात करें। आप इसे एक और अधिक व्यावहारिक तरीके से भी कर सकते हैं गुडोग ऐप . यदि आपके पास अभी भी नहीं है, तो आप कर सकते हैं यहां डाउनलोड करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सही कलाई में संभावित क्षति के साथ कुत्तासही कलाई में संभावित क्षति के साथ कुत्ता
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहीं
क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectorsकुत्तों के लिए प्राकृतिक chondroprotectors
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी
» » कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
© 2022 TonMobis.com