सेटर कुत्ते की डिलीवरी

यह मानते हुए कि हमारे कुत्ते को नर द्वारा लगातार दो बार कवर किया गया है, हमें भ्रूण की गर्भधारण अवधि की गणना करने और गर्भावस्था की निगरानी करने के लिए आधार के रूप में दूसरे कवर की तारीख लेनी होगी। इस तरह, हम भविष्यवाणियां कर सकते हैं और डिलीवरी के दिन सबकुछ तैयार कर सकते हैं।

सामग्री

Гєltima cubriciГіn से महत्वपूर्ण बात dГa प्रसव transcurrirГЎn को लगभग 58 और 60 dГas- हालांकि, कुत्ते से 56 dГa किसी भी समय श्रम, लेकिन gestaciГіn tambiГ © n में एक जोड़ी बढ़ाना कर सकते हैं कर सकते हैं प्रभावी सामान्य से अधिक दिनों के। एक सामान्य नियम के रूप में, हमारे पास सामान्य 60 दिन होंगे।

इस बार कोई वितरण हुआ के बाद, हम इस मामले में हमारे पशु चिकित्सक के साथ परामर्श किया तो ओएस setters ± pequeГ algГєn के साथ परेशानी नहीं थी, नहीं के रूप में podrГa गलत किया होता है छोड़ने के लिए। एक वैसे भी, antelaciГіn साथ करता है, तो यकीन है कि हमारे कुत्ते निषेचित किया गया है होना चाहता हूँ, asГ gestaciГіn काफी सामान्य रूप से विकसित रूप में, यह सबसे अच्छा है कि cubriciГіn से 30 dГas से, आप कर ecografГa, अगर estГЎ राज्य लेकिन, इसके अलावा, यह तो अगर, हम nГєmero भ्रूण को जानते हैं और यहां तक ​​कि उसके colocaciГіn जो केवल पता नहीं।

गर्भावस्था के दौरान, माता-पिता के चरित्र को बदल दिया जाएगा - वह थोड़ी सी अनोखी होगी और उसकी गतिविधि कम हो जाएगी क्योंकि वह थक जाएगी, गर्भवती महिलाओं में सामान्य है। हालांकि, हालांकि हम इसे क्षय देखते हैं, हमें इसे चलने के लिए जाना चाहिए, क्योंकि हर दिन थोड़ा अभ्यास करना बहुत अच्छा होगा।

alimentaciГіn कि उसके लिए हमारे serГЎ बहुत नहीं महत्वपूर्ण sГіlo सेटर seguirГЎ, लेकिन tambiГ © n स्वास्थ्य cachorros- के लिए अपने आहार में विटामिन ए छोड़ना नहीं चाहिए और डी TambiГ © n हमें बताने के लिए algГєn vitamГnico पूरक दिया जा सकता है हमारे पशुचिकित्सक, जो हमें भविष्य की मां के लिए सबसे अच्छा आहार भी सूचित करेंगे।

यह पहली बार हम बच्चे के जन्म के साक्षी रहे हैं, तो सबसे अच्छा serГЎ हमें एक अनुभवी ब्रीडर मदद करने के लिए या किसी भी मामले में, हमारे पशु चिकित्सक, मामले में एक ही-यहां तक ​​कि में बड़ी नस्लों में यह बार-बार नहीं है के दौरान algГєn समस्याओं पैदा हुई।

कुछ हफ्ते पहले पिल्लों पैदा होते हैं, हम एक शांत और fГЎcil पहुँच habitaciГіn तैयार करेंगे, लेकिन यह पारित होने के एक जगह है, ताकि मां परेशान नहीं है नहीं है। यह भी महत्वपूर्ण है कि कमरे में कम से कम एक खिड़की है ताकि हम इसे दिन में दो बार पर्याप्त रूप से हवादार बना सकें। चुने हुए cajГіn में हम एक मोटी लकड़ी स्थापित, भूख और frГo की माँ मरने से 15 और reciГ को रोकने के लिए उच्च centГmetros के बीच 20 © n पैदा हुआ रवाना मापने पक्ष दीवारों रही है। कमरे का तापमान बहुत अधिक लेकिन स्थिर नहीं होना चाहिए, और ड्राफ्ट से बचा जाना चाहिए।

जन्म




जब माँ, एक शांत जगह जन्म देने के लिए की तलाश में अपने रास्ते में सब कुछ लेने या नष्ट करने कागजात periГіdico है कि हम उसे ओएस ± उनके pequeГ के लिए आयोजन स्थल तैयार करने के लिए अपने बिस्तर में डाल शुरू करते हैं, हम मान सकते हैं कि प्रसव का क्षण आ रहा है। लेकिन अगर हम जानते हैं mГЎs precisiГіn cuГЎndo producirГЎ है, हम मलाशय में एक termГіmetro साथ कुतिया पर तापमान ले। यदि सामान्य तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है, तो वितरण पहुंचने पर, यह 37 डिग्री सेल्सियस से नीचे तापमान तक पहुंच सकता है। तो उसे बारीकी से देखने का समय है, लेकिन उसे परेशान नहीं किया।

एक पल से दूसरे संकुचन शुरू हो सकते हैं, और उनमें से एक में पहला पिल्ला पैदा होगा। ध्यान से देखें, तो मां नाल और कटौती एक रस्सी अगर ऐसा नहीं होता है, जो दुर्लभ है टूट जाता है, तो आप इतनी के रूप में जल्दी से हम हमेशा की तरह उसके पास desconfГe नहीं के आगे क्या करना है और © रों स्वीकार के बाद होता है चाहिए pequeГ ओ ±। एक बार प्लेसेंटा खोला जाने के बाद, पिल्ला एक सिग्नल में आँसू में टूट जाती है कि श्वसन चक्र शुरू होता है - तो हम इसे मां को वापस कर देंगे। यदि पिल्ला रोता नहीं है, तो हम उसे हाथों के बीच ले जायेंगे और इसे रोते हुए ऊर्जा के साथ हिलाकर रखेंगे।

एक पिल्ला और अगले के जन्म के बीच अंतराल 15 या 20 मिनट, या यहां तक ​​कि एक घंटा भी हो सकता है। इस बीच, मां के लिए प्लेसेंटास खाने के लिए सामान्य बात है - हालांकि बाद में वे दस्त पैदा करते हैं, वे अच्छे होते हैं क्योंकि उनकी हार्मोनल सामग्री दूध के उदय को उत्तेजित करती है। इसके बावजूद, हमें उसे बहुत से प्लेसेंटास में प्रवेश करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए, और किसी भी मामले में हम उसे ऐसा करने नहीं देंगे यदि संभवतः किसी भी संक्रमण से बचने के लिए पिल्ले का जन्म हुआ हो।

© जन्म होता है के बाद पहली पिल्ला करने के लिए माँ एक उत्पाद आधारित ऑक्सीटोसिन एक पदार्थ जिसमें पार्थियन को तेज करता है लेकिन इससे पहले कि पहले पैदा हुआ था के बाद से कभी नहीं podrГa कुतिया के गर्भ को प्रभावित podrГЎ दिया गया था। विशिष्ट उत्पाद पशुचिकित्सा के साथ-साथ खुराक द्वारा इंगित किया जाएगा जिसे हमें प्रशासित करना होगा। एक बार डिलीवरी समाप्त होने के बाद, आप किसी भी संक्रमण से बचने के लिए लगभग तीन दिनों तक एंटीबायोटिक मां दे सकते हैं।

अगर हम देखते हैं कि, जन्म के दौरान, कुतिया समाप्त हो जाती है, तो हम उसे आराम करने के लिए दूध और अंडे की जर्दी के साथ कॉफी पी सकते हैं और उसे जारी रखने के लिए इस तरह उसकी मदद कर सकते हैं।

निष्कर्ष निकालने के लिए, हम उन उपकरणों की एक सूची नीचे दी गई हैं जो डिलीवरी के समय हाथ पर सुविधाजनक हैं, यदि उनकी आवश्यकता हो:

  • कैंची, अधिमानतः गोलाकार टिप, ताकि वे पिल्ला या मां को नुकसान नहीं पहुंचा सकें। यदि वे बहुत लंबे समय तक नम्बली कॉर्ड को काटने के लिए, माँ ने ऐसा नहीं किया, तो वे प्लेसेंटास को काटने के लिए उतना ही हमारी सेवा करेंगे।
  • पिल्ला के नाभि की तार को बांधने के लिए थ्रेड अगर यह देखा गया कि यह आंसू के कारण तरल आता है।
  • शोषक पेपर का एक रोल, जिसे हम पिल्ले के रूप में उपयोग करेंगे, मां को सावधानीपूर्वक सूखने में मदद करने के लिए पैदा होते हैं।
  • एक साफ और सूखा तौलिया
  • इंजेक्शन योग्य सिरिंज, आवश्यक किसी भी उत्पाद के प्रशासन के लिए।
  • ऑक्सीटॉसिन, पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित तरीके से।
  • एंटीबायोटिक, परिस्थितियों के मामले में, संकाय पर्चे के तहत भी।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?
एक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा हैएक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा है
कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?
4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं
जर्मन बुलडॉग का प्रजननजर्मन बुलडॉग का प्रजनन
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
कॉकर स्पैनियल का जन्मकॉकर स्पैनियल का जन्म
संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
कुतिया के वितरण में समस्याएंकुतिया के वितरण में समस्याएं
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
» » सेटर कुत्ते की डिलीवरी
© 2022 TonMobis.com