जर्मन बुलडॉग का उत्साह और संस्कृति

अगर हम अपनी मादा पैदा करना चाहते हैं, तो हमें उस क्षण को नियंत्रित करना चाहिए जब वह गर्मी में हो। यह लगभग हर छह महीने होता है, हालांकि कुछ दौड़ में एस्ट्रस आठ महीने की अवधि के साथ हो सकता है।

हम देखेंगे कि मादा गर्मी में प्रवेश कर चुकी है क्योंकि, इसके चलते, खूनी धब्बे जमीन पर दिखाई देंगे। अन्य नस्लों में यह सामान्य है कि कुत्ते के पीछे ढके लंबे बाल, पहले, गर्मी के लक्षण छिपाते हैं, लेकिन यह जर्मन बुलडॉग का मामला नहीं है। पहली गर्मी से, हमें अगले ईर्ष्या की निकटता को देखने में सक्षम होने के लिए कैलेंडर का कठोर नियंत्रण करना होगा। इस अवधि के दौरान, जो लगभग 21 दिनों तक रहता है, मादा बुलबुले और ब्लीड का भेड़िया। अंडाशय दसवें दिन से होता है।

यदि कुत्ता नर के साथ रहता है, तो हमें यह सुनिश्चित करने की कोशिश करनी चाहिए कि वे इसे कवर न करें, जब तक कि यह हमारा लक्ष्य न हो। यह अनुशंसा की जाती है कि आपके पास तीसरी गर्मी (लगभग दो वर्ष की उम्र) से आपका पहला कूड़ा है, और इसे छह साल से भी कम समय से बचें, क्योंकि इससे मां को जोखिम उठाना पड़ेगा, न कि चाहे वह दूसरा या तीसरा जन्म हो।

dГa elecciГіn cubriciГіn का सवाल है, हम funciГіn निकटता या lejanГa में दो विकल्प male- अगर पुरुष है, और यह भी © n घर पर रहता है, खुद को पल mГЎs उन्हें सूट escogerГЎn, लेकिन अगर कुत्ता चाहिए एक ऐसे पुरुष द्वारा कवर किया जाना जो उसके साथ नहीं रहता है, हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि चुना गया दिन सबसे मूर्ति है। इस उद्देश्य के लिए एक धब्बा अभ्यास के लिए पशु चिकित्सक के पास ले, हम quГ © बिंदु में indicarГЎ चक्र है। जैसा कि हमने पहले कहा है, कवर के लिए सबसे उपयुक्त क्षण दसवें दिन से है।




हमारी कुतिया को ढंकने से पहले, हमें इसे अवशोषित करना चाहिए और इसे पारवोवायरस के खिलाफ टीका देना चाहिए, ताकि छोटे बच्चे पैदा हो जाएं।

जब हमें यकीन है कि माउंट सही तरीके से बनाया गया है, तो हम तारीख को ध्यान में रखेंगे, ताकि हम गर्भधारण प्रक्रिया का पालन कर सकें। कवर के तीस दिनों के बाद, हम अल्ट्रासाउंड करने के लिए कुत्ते को अपने पशुचिकित्सा में ले जाएंगे - इस तरह हम पिल्ले और उनकी नियुक्ति की संख्या जानेंगे। डिलीवरी 58 या 60 दिनों के बाद होगी, हालांकि इसे दो या तीन दिनों में देरी हो सकती है।

प्रसव से एक हफ्ते पहले हम उस जगह को तैयार करेंगे जहां हमारा कुत्ता अपने पिल्लों को जन्म देगा और जहां वे अपना पहला जीवन व्यतीत करेंगे। चुनी गई साइट ड्राफ्ट से आश्रय है और हम इसे पारित होने की जगह से बचेंगे। कमरे का तापमान पहले दिन बहुत महत्वपूर्ण है: आदर्श यह है कि यह 23 और 24 डिग्री सेल्सियस के बीच है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बच्चों को ठंडा नहीं है, हम उनके पास एक अवरक्त दीपक डाल सकते हैं, लेकिन हम इससे बचेंगे कि मां की बहुत गर्मी है, क्योंकि वह एक कूलर जगह ढूंढने जा सकती है और उसे पिल्ले छोड़ दी जा सकती है।

प्रसव के लिए हम एक लकड़ी के बक्से को तैयार करेंगे जो मां और उसके बच्चों को फिट करने के लिए काफी बड़ा होगा, इस तथ्य को खोए बिना कि पिल्ले एक महीने बिताएंगे और इस समय वे बहुत बढ़ेंगे। मां को रोकने के लिए, झूठ बोलते समय, अनैच्छिक रूप से पिल्लों को कुचल दें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोगकुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोग
अपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानेंअपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानें
कुत्ते को पहली बार कैसे पार करेंकुत्ते को पहली बार कैसे पार करें
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
बीगल मादाएंबीगल मादाएं
बिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटनाबिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटना
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
जर्मन बुलडॉग का प्रजननजर्मन बुलडॉग का प्रजनन
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
» » जर्मन बुलडॉग का उत्साह और संस्कृति
© 2022 TonMobis.com