जर्मन बुलडॉग का प्रजनन

, हमारे कुत्ते को पालने fГЎcil काम नहीं होगा अगर हम विशेषज्ञों नहीं हैं क्योंकि हम दो बुनियादी पहलुओं पर विचार करना चाहिए: पहला, selecciГіn पुरुष, और continuaciГіn, सब कुछ gestaciГіn महिला के विषय में, बच्चे के जन्म और पिल्लों की देखभाल के लिए।

यहां हम मूल रूप से नर के चयन के बारे में बात करेंगे। अगर हम अपनी मादा को उठाना चाहते हैं, तो हमें किसी भी दोष के बिना पुरुष मिलना चाहिए। इसके लिए हम दौड़ के क्लब या कुत्ते समाज में जाएंगे जो हमारे साथ क्षेत्रीय रूप से मेल खाते हैं। वहां वे हमें संभावित प्रजनकों या मालिकों पर मार्गदर्शन करेंगे जो जर्मन बुलडॉग की प्रतियां हैं। हम गलतियों को रोकने से बचने के लिए खुद को अच्छी तरह से सूचित करने की कोशिश करेंगे जो अपरिवर्तनीय हो सकता है।

ब्रीडर्स जो बहुत अच्छी तरह से पता है कि दौड़ कुछ खून की खोज में है, लेकिन हम सावधान रहना चाहिए क्योंकि अत्यधिक आंतरिक प्रजनन एक समस्या है क्योंकि यह दोनों गुणों और दोषों जोड़ रहे हैं, जो अक्सर के carГЎcter में गड़बड़ी की ओर जाता है बन गया है कुत्ता और इसे शारीरिक रूप से कमजोर करें।

आप इस क्षेत्र में अच्छी तरह से पता नहीं है, तो हम समस्याओं विशेषज्ञ, जो ओह हमारे प्रति servarГЎ और विश्लेषण उनके pedigrГ- asГ, podrГЎ बीयरिंग sobrecuГЎl पुरुष mГЎs हमारे महिला बेरोजगारी idГіneo है साथ algГєn परामर्श से बचने जाएगा।

हमें हमेशा नस्ल क्लब द्वारा स्थापित प्रजनन के नियमों का पालन करना होगा। लिटर को सीधे या क्षेत्रीय प्रतिनिधिमंडल के माध्यम से, कैनाइन सेंट्रल सोसाइटी को घोषित किया जाना चाहिए।

कई अवसरों पर, पुरुष किसी अन्य मालिक से संबंधित होता है: यही कारण है कि एफए डी राशन साइनोलॉजिक इंटरनेशनल (एफसीआई) के निर्माण के तथाकथित अंतर्राष्ट्रीय मानक हैं। उनके माध्यम से हम अपनी मादा को कवर करने के समय हमारे अधिकारों और हमारे दायित्वों को जानेंगे।

किसी भी स्थापित नियम पर पहुंचे किसी भी लिखित समझौते पर विजय प्राप्त होगी। ये अंतर्राष्ट्रीय मानक इस घटना में हमें मार्गदर्शन करने के लिए काम करते हैं कि हमें चुने हुए नर के निवास स्थान की लंबी यात्रा करनी चाहिए या यदि हम अपने कुत्ते को अकेले यात्रा करते हैं . आदर्श, अनुभव से, यह है कि हम अपने वाहन में कुत्ते को लेते हैं, क्योंकि यह संभावित दुर्घटनाओं से बच जाएगा और मनोवैज्ञानिक चूक के बाद भी मां बाहर निकलने या वापस आने पर पीड़ित हो सकती है।




अगर हम अपनी मादा पैदा करना चाहते हैं, तो हमें उस क्षण को नियंत्रित करना चाहिए जब वह गर्मी में हो। यह लगभग हर छह महीने होता है, हालांकि कुछ दौड़ में एस्ट्रस आठ महीने की अवधि के साथ हो सकता है।

हम देखेंगे कि मादा गर्मी में प्रवेश कर चुकी है क्योंकि, इसके चलते, खूनी धब्बे जमीन पर दिखाई देंगे। अन्य नस्लों में यह सामान्य है कि कुत्ते के पीछे ढके लंबे बाल, पहले, गर्मी के लक्षण छिपाते हैं, लेकिन यह जर्मन बुलडॉग का मामला नहीं है।

पहली गर्मी से, हमें अगले ईर्ष्या की निकटता को देखने में सक्षम होने के लिए कैलेंडर का कठोर नियंत्रण करना होगा। इस अवधि के दौरान, जो लगभग 21 दिनों तक रहता है, मादा बुलबुले और ब्लीड का भेड़िया। अंडाशय दसवें दिन से होता है।

यदि कुत्ता नर के साथ रहता है, तो हमें यह सुनिश्चित करने की कोशिश करनी चाहिए कि वे इसे कवर न करें, जब तक कि यह हमारा लक्ष्य न हो। यह अनुशंसा की जाती है कि आपकी तीसरी गर्मी (लगभग दो साल की उम्र में) से आपकी पहली चारा है, और हम इसे छह साल से भी कम समय से बचेंगे, क्योंकि यह माँ के लिए जोखिम नहीं होगा, न कि चाहे वह दूसरा या तीसरा जन्म हो।

dГa elecciГіn cubriciГіn का सवाल है, हम funciГіn निकटता या lejanГa में दो विकल्प male- अगर पुरुष है, और यह भी © n घर पर रहता है, खुद को पल mГЎs उन्हें सूट escogerГЎn, लेकिन अगर कुत्ता चाहिए एक ऐसे पुरुष द्वारा कवर किया जाना जो उसके साथ नहीं रहता है, हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि चुना गया दिन सबसे मूर्ति है। इस उद्देश्य के लिए एक धब्बा अभ्यास के लिए पशु चिकित्सक के पास ले, हम quГ © बिंदु में indicarГЎ चक्र है। जैसा कि हमने पहले कहा है, कवर के लिए सबसे उपयुक्त क्षण दसवें दिन से है।

हमारी कुतिया को ढंकने से पहले, हमें इसे अवशोषित करना चाहिए और इसे पारवोवायरस के खिलाफ टीका देना चाहिए, ताकि छोटे बच्चे पैदा हो जाएं।

जब हमें विश्वास है कि पहाड़ ठीक से किया गया है कर रहे हैं, टिप्पणी की तारीख से, एक तरीका है कि हम इस प्रक्रिया gestaciГіn ट्रैक कर सकते हैं ले लो। तीस dГas के बाद © रों Ia cubriciГіn का होता है से, कुत्ते हमारे सैनिकों efectГєe के लिए tro पशुचिकित्सा ले एक ecografГa- इस प्रकार पिल्लों और colocaciГіn की nГєmero पता है। डिलीवरी 58 या 60 दिनों के बाद होगी, हालांकि इसे दो या तीन दिनों में देरी हो सकती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेहघर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेह
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
जर्मन बुलडॉग का चरित्रजर्मन बुलडॉग का चरित्र
जर्मन बुलडॉग रखने का अनुभवजर्मन बुलडॉग रखने का अनुभव
एक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनेंएक जर्मन बुलडॉग को शुभंकर के रूप में क्यों चुनें
जर्मन बुलडॉग: एक आदर्श साथीजर्मन बुलडॉग: एक आदर्श साथी
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
जर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभालजर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभाल
बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्सबुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएंबुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
» » जर्मन बुलडॉग का प्रजनन
© 2022 TonMobis.com