ब्लडहाउंड स्निफर रेस

यह नस्ल पुरानी है और इसका नाम अंग्रेजी में है Bloodhond या रक्त शिकारी कुत्ता स्पेनिश में, इसका मतलब यह नहीं है कि ये कुत्ते रक्त के लिए स्वाद लेते हैं, लेकिन यह एक शुद्ध घाव है।

रक्तपात उनके घर्षण क्षमताओं के लिए जाना जाता है, क्योंकि उनके पास कुत्ते की दुनिया में सबसे अच्छी नाक है। इन कुत्तों में से कई उत्तेजित हो गए हैं
सर्वोत्तम मानव एजेंटों की तुलना में अधिक गिरफ्तारी और दृढ़ संकल्प।

ब्लडहाउंड का काम करता है

ये कुत्तों वे सैकड़ों और सैकड़ों मीटर के निशान का अनुसरण कर सकते हैं। लेकिन जर्मन चरवाहों या पुलिस बलों द्वारा उपयोग किए जाने वाले अन्य कुत्तों जैसे कुत्तों के विपरीत, ब्लडहाउंड उस मार्ग का काटने या उस पर हमला नहीं करता है, जिसका मतलब है कि आपका काम समाप्त होता है जब आप उस व्यक्ति को ढूंढते हैं जिसे आप ट्रैक कर रहे थे। इस क्षमता के लिए वे व्यापक रूप से खोज और बचाव में उपयोग किए जाते हैं।

ब्लडहाउंड विशेषताएं

ब्लडहाउंड मजबूत हड्डियों और लंबे, लटकते कानों के साथ बड़ा है। नस्ल 58 सेमी और 68 सेमी लंबा है और वजन 40 किलो और 58 किलो वजन के बीच है। सिर लंबा है, कान बहुत लंबे हैं और गुना में लटका है। नाक बड़ा है, और होंठ गहरे हैं। इसमें त्वचा है जो अपने शरीर से लटका हुआ लगता है, छाती गहरी है, शरीर लंबी और पूंछ के साथ मजबूत और मजबूत है। कोट छोटा है और काला और तन है।


खून की देखभाल

हाउंड का छोटा कोट इसे बनाए रखना और देखभाल करना आसान है, प्रति सप्ताह केवल एक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, हालांकि इन कुत्तों के कान कान संक्रमण को रोकने के लिए नियमित सफाई की आवश्यकता होती है।

हालांकि ब्लडहाउंड अन्य दौड़ों के रूप में सक्रिय नहीं है, फिर भी आपको दैनिक व्यायाम की ज़रूरत है. सुबह और रात में एक लंबी सैर पर्याप्त होगी, लेकिन आपको दौड़ने और खेलने के लिए भी समय चाहिए। ये मजेदार समय केवल एक बाड़ वाले बगीचे की सीमा में होना चाहिए, क्योंकि अगर रक्तपात एक अजीब गंध की गंध करता है जिसे वह पालन करना चाहता है, तो वह ऐसा करने में संकोच नहीं करेगा।

ब्लडहाउंड का गठन एक चुनौती हो सकता है। यद्यपि कई शव ने आज्ञाकारिता प्रतियोगिताओं और अन्य कुत्ते के खेल में सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा की है, लेकिन हौंड के मालिक को सबसे पहले पता होना चाहिए कि उसके कुत्ते को क्या प्रेरित करता है। फिर, और केवल तभी, कुत्ते को प्रशिक्षित किया जा सकता है। प्रशिक्षण दृढ़ और संरचित होना चाहिए, लेकिन मजेदार होना चाहिए। कुत्ते के मालिक को धीरज और लगातार होना चाहिए।

रक्तपात चेतावनी

एक ब्लडहाउंड को एक बहुत ही खास मालिक की आवश्यकता होती है। विशेषज्ञ सहमत हैं कि हर कोई एक शव उठा नहीं सकता है. यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इन कुत्तों के चारों ओर बहुत सारे लार उछालते हैं और वे छोटी जगहों के लिए भी बहुत बड़े होते हैं। तो एक व्यक्ति जो इसे ठीक से नहीं रख सकता है वह इस कुत्ते को पैदा करने के लिए उपयुक्त नहीं है।

वे एक अलग खेल के मैदान में रहने के लिए अच्छे कुत्ते नहीं हैं, उन्हें अपने लोगों के पक्ष में रहने की जरूरत है, जहां भी वे हो सकते हैं। ब्लडहाउंड आमतौर पर अन्य कुत्तों और पालतू जानवरों के साथ अच्छा होता है।

स्वास्थ्य समस्याओं में कूल्हे और कोहनी डिस्प्लेसिया, कान और आंखों में संक्रमण शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
स्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगास्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगा
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
» » ब्लडहाउंड स्निफर रेस
© 2022 TonMobis.com