न्यूफाउंडलैंड की टीकाकरण और आवधिक देखभाल

एक स्वस्थ कुत्ते और सही स्थिति में सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं में से एक है पत्र के लिए टीकाकरण योजना का पालन करना और इसे ठीक से लागू करना। प्रारंभ में, केवल एंटी-रेबीज टीका अनिवार्य थी, लेकिन समय के साथ-साथ अन्य टीकाएं जो प्रारंभिक रूप से स्वैच्छिक थीं और थोड़ी-थोड़ी कम अनिवार्य हो गई है, पूरे यूरोप में लगाई गई है।

टीका प्रभावी होने के लिए, हमें निम्नलिखित को ध्यान में रखना चाहिए: सबसे पहले, हमें जानवर को पहले से ही अवशोषित करना होगा (हम हमेशा पिछले अध्याय में वर्णित अनुसार आगे बढ़ेंगे), और दूसरा, हमें प्रभावशीलता तक स्नान नहीं करना चाहिए टीका का स्थान लिया गया है (इस बिंदु पर हम पशुचिकित्सा से परामर्श करेंगे)।

टीकाकरण कार्यक्रम

नीचे हम संकेत देते हैं, कालक्रम के उद्देश्य के लिए, टीकाकरण (कुत्ते के पूरे जीवन में किया जाना चाहिए।

  • साढ़े महीने की उम्र

पिल्ले या द्विपक्षीय नामक टीका, जो परवोवीरस और डिस्टेंपर के खिलाफ सुरक्षा करती है, को पिल्ला के लिए सबसे बड़ा जोखिम दिया जाता है।

  • दो महीने में

टेट्रैवलेंट टीका प्रशासित होती है, जिसमें वायरल हेपेटाइटिस और लेप्टोस्पायरोसिस के अलावा दो पिछली बीमारियों को शामिल किया जाता है। इस Гєltima रोग के खिलाफ एक वैक्सीन, लेकिन यह एक revacunaciГіn की आवश्यकता है प्रभावी होने के लिए, हम 20 या 30 dГas, जिस स्थिति में यह tetravalent दोहराने या heptavalent प्रबंधन जो ademГЎs खांसी kennels शामिल कर सकते हैं और दोहराने पैराइन्फ्लुएंज़ा।

  • तीन महीने में

इस युग से, एंटीराबीज टीका को प्रशासित किया जाना चाहिए, जो वर्तमान में किसी भी प्रतिक्रिया का उत्पादन नहीं करता है, जैसा कि अतीत में हुआ था। यह टीका एक पंजीकृत पशुचिकित्सा द्वारा प्रशासित की जानी चाहिए, जो आधिकारिक एंटीबाबीज पुस्तिका से संबंधित जानकारी लिख लेगी। ताकि कुत्ता यात्रा कर सके, हमें हमारे साथ पुस्तिका पुस्तिका लेनी होगी, जहां इस टीकाकरण के अलावा पिछले लोगों को दिखाया गया है।




याद रखें कि एंटी-रेबीज टीकाकरण एक साल के लिए मान्य है, और यह कि सैनिटरी कार्ड यात्रा के लिए और कुत्ते के कार्यक्रमों में प्रतिस्पर्धा के लिए आवश्यक होगा। यदि यह एक विदेशी देश था, तो पहले और दूसरे दोनों के लिए तथाकथित «अंतर्राष्ट्रीय पुस्तिका» है, जिसमें कई भाषाओं में लिखे गए पाठ के साथ, जो पूरी दुनिया में स्वीकार किया जाता है।

आदेश में एक कुत्ता exposiciГіn पर एक कुत्ते को पेश करने के लिए, यह आवश्यक है प्राइमर है कि mГnimo एक महीने antigГјedad, यानी, जो इस बात का celebraciГіn से पहले एक महीने से जारी है, हालांकि इस sГіlo tendrГЎ कि पहली बार मुलाकात के रूप में केवल तब जारी किया जाएगा जब प्रश्न में नमूना पिछले टीकाकरण के कवरेज के वर्ष के भीतर है।

इस बात पर विचार करते हुए कि वर्तमान में कई वयस्क कुत्ते हैं जो विकार रोग का अनुबंध करते हैं, जिसे कैरे रोग के रूप में भी जाना जाता है, हमें हर साल अपने जीवन भर में टीकाकरण जारी रखना चाहिए।

कोरोनवायरस नामक एक वायरल प्रकृति की एक बहुत ही खतरनाक बीमारी भी है, जो शायद सबसे जोखिम भरा है, हालांकि सौभाग्य से यह हमारे देश में दुर्लभ है। हम अपने पशुचिकित्सा से उस क्षेत्र में अपनी घटनाओं के बारे में परामर्श कर सकते हैं जहां हम रहते हैं, और परिस्थितियों की अन्य टीकाकरण लागू करने की संभावना के बारे में भी उनसे सवाल करते हैं।

अन्य विचार

इस दौड़, विशेष रूप से काले रंग के उदाहरण में में, अत्यधिक exposiciГіn विरासत सूर्य से प्रत्यक्ष yos, के रूप में tambiГ © n decoloraciГіn उनके नीले-काले रंग caracterГstica के लिए संभव त्वचा की समस्याओं, asГ सहित teraciones उसके उत्पादन कर सकते हैं ro के लिए ।

यह अक्सर काले रंग की किसी भी दौड़ के नमूने को प्रभावित करता है, हालांकि न्यूफाउंडलैंड में, इसकी विशेष विशेषताओं के साथ-साथ जिस माहौल में यह अपने प्राकृतिक राज्य में विकसित होता है, यह दूसरों के मुकाबले अधिक स्पष्ट हो सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेजकुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
मेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरीमेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरी
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
बिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैंबिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैं
» » न्यूफाउंडलैंड की टीकाकरण और आवधिक देखभाल
© 2022 TonMobis.com