मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?

मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?

कॉन वे हमारे घरों में सबसे सम्मानित जानवर हैं। अगर हमारे बीच कुत्ता है तो पहले एनोन में से एक हमें करना चाहिए हिचकिचाहट क्या एक बार ऐसा होने का एक बड़ा खतरा होता है जो किसी प्रकार की बेल बनता है जो इसके कारण को प्रभावित करता है, यह भी घातक हो सकता है। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम आपको बताते हैं जब आपको अपने कुत्ते को टीकाकरण करना चाहिए.

प्रकृति बुद्धिमान है और जन्म के समय पिल्ले अपने राक्षस के माध्यम से एक प्रकार की प्रतिरक्षा प्राप्त करते हैं और जब वे चूसते हैं। लेकिन कुछ हफ्तों में यह प्रतिरक्षा खो जाती है, और उस पशुचिकित्सा को हस्तक्षेप करना चाहिए पूरी दुनिया से रक्षा करें . तो, सबसे पहले हमें उन्हें अवशोषित करना होगा और उन्हें तब भी खाली करना होगा जब वे अभी भी कुत्ते हों।

  • पशुचिकित्सक पूछेगा कि क्या हम मूल टीके देना चाहते हैं या यदि हम कम आम लक्षणों के खिलाफ टीकाकरण करना चाहते हैं। मूल टीकों के खिलाफ रक्षा करनी चाहिए।

  • दिन
  • parvovirus
  • हेपेटाइटिस
  • संक्रामी कामला
  • पैराइन्फ्लुएंज़ा
  • कुछ क्षेत्रों में रेबीज टीका को मूल टीका के रूप में शामिल करने की सिफारिश की जाती है। इसे छः गुना टीका कहा जाता है और इसमें कोरोनावायरस या केनेल्स (ट्रेकेब्रोनोसाइट) का खांसी शामिल है, लेकिन पशुचिकित्सक इसमें कोई संदेह नहीं करेगा कि आप उन्हें अपने अनुमानित जानवर पर लागू करते हैं।

  • पशुचिकित्सा पेशेवर है जो उस समय स्थापित होता है जब समय के लिए संकेत दिया जाता है टीका प्रशासन इस क्षेत्र के आधार पर, जानवरों की स्थिति, इसके क्रोध, इसकी उम्र इत्यादि। आम तौर पर पहली टीका तब होती है जब प्राकृतिक प्रतिरक्षा गायब हो जाती है और यह आमतौर पर होता है 6 सप्ताह पिल्ला के पहली टीका में दिन और परवोविरोसिस का प्रीवेनॉन होता है हालांकि आप सीधे सेक्स्टुपल को प्रशासित कर सकते हैं।




  • हमें यह ध्यान रखना होगा कि जीवन के पहले वर्ष के दौरान, पिल्ला को टीके और उनके प्राप्त करना होगा कल्पना का परिवर्तन . पहली बार 2 से 4 सप्ताह के बीच प्रशासित होने की कल्पना कीजिए। Parvovirosis के लिए यह आमतौर पर पहले वर्ष में 3 बार और शेष टीकों दो बार होता है। हालांकि, कैलेंडर पशुचिकित्सा द्वारा स्थापित किया जाएगा।

  • जीवन के पहले वर्ष के लिए हमें अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा में ले जाना जारी रखना चाहिए ताकि वह साल में कम से कम एक बार खाली हो जाए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मुझे अपने कुत्ते को टीका कब करना चाहिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • युक्तियाँ
    अपने कुत्ते को उस क्षेत्र में सबसे आम बीमारियों से बचाने के लिए टीका करें जहां आप रहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरणकुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरण
    पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
    मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
    कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेजकुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज
    कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
    कुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभावकुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभाव
    कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
    चिहुआहुआ टीकाकरणचिहुआहुआ टीकाकरण
    कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
    » » मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?
    © 2022 TonMobis.com