मेरा कुत्ता अपनी पीठ पर क्यों खड़ा है?

मेरा कुत्ता अपनी पीठ पर क्यों खड़ा है?

Iquest- क्या आपने कभी देखा है कि आपके कुत्ते के बाल उसकी पीठ पर क्रॉल किए गए हैं? यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है, जो हंस बंप के समान है जो लोग अनुभव करते हैं, और जो कि द्वारा उत्पादित किया जाता है एड्रेनालाईन अलगाव . यह एक हार्मोन है जो तनाव, उत्तेजना, भय, क्रोध या घबराहट की स्थितियों में प्रकट होता है।

यह समझने के लिए कि आपकी बालों वाली पीठ अलग-अलग स्थितियों में क्यों घिरा हुआ है, कुत्तों की शरीर की भाषा को जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनकी पूंछ, उनके कान या अन्य प्रकार के गैर-मौखिक संचार की स्थिति के आधार पर, हम यह पता लगा सकते हैं कि यह है या नहीं कुछ सकारात्मक या नकारात्मक के लिए। यदि आपने कभी सोचा है मेरा कुत्ता क्यों उसकी पीठ काटता है? और आप जवाब जानना चाहते हैं, AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्यों मेरा हेजहोग बहुत खरोंच करता है

1. नाराज

जब एक कुत्ता नाराज हो जाता है और हमला करने के लिए तैयार होता है तो आमतौर पर रीढ़ की हड्डी दिखाती है, हालांकि, आपको यह जानने के लिए आक्रामकता के अन्य संकेतों से अवगत होना चाहिए कि यह वास्तव में कारण है या नहीं। यदि आपका कुत्ता नाराज है तो वह अपने दांत दिखाएगा, वह उग जाएगा या छाल जाएगा, उसकी पूंछ तनावपूर्ण होगी और वह अपने कान आगे फेंक देगा।

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता गुस्से में है तो सबसे अच्छा है अपना ध्यान हटाने की कोशिश करो जो असुविधा का कारण बनता है। इसे जल्दी से दूसरी जगह ले जाएं और खुद को लगाओ एक विशेषज्ञ के पास जाओ कुत्ते शिक्षा और प्रशिक्षण में। इस प्रकार का व्यवहार, लंबे समय तक, कारण बन सकता है

1. नाराज

2. डर

डर के साथ एक कुत्ता चिंता का सामना करना पड़ सकता है तनावपूर्ण क्षणों में और इससे रीढ़ की हड्डी बढ़ेगी। एक बार फिर, आपको अपने प्यारे दोस्त की बॉडी लैंग्वेज को देखना चाहिए कि यह देखने के लिए कि आपका कुत्ता क्यों पीछे है, डर के कारण है।




डर उन्हें प्रतिक्रियाशील बनने का कारण बन सकता है, इसलिए कुछ कुत्ते अपने दांतों को कुचलने और दिखाएंगे, हालांकि, कान और पूंछ की स्थिति को देखते हुए आपको पता चलेगा कि यह डर या क्रोध है या नहीं। एक डरावना कुत्ता छुपाएगा पैरों के बीच पूंछ और कान वापस फेंक देंगे। वह विनम्र भी होगा और उसे डरने के कारण से छिपाने की कोशिश करेगा।

2. डर

3. प्रभुत्व

प्रभुत्व तब प्रकट होता है जब दो या दो से अधिक कुत्ते एक अस्थायी पदानुक्रमित संरचना को फोर्ज करके एक-दूसरे से जुड़ने का प्रयास करते हैं। प्रमुख कुत्ते अपनी स्थिति साबित करने की कोशिश करते हैं और शरीर की भाषा और कुत्तों के लिए उचित संबंधों के माध्यम से खुद को लगाते हैं।

इसी कारण से, जब आपका कुत्ता दूसरे के सामने अपनी पीठ काटता है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि यह है लगाने की कोशिश कर रहा है और उस रिश्ते में प्रमुख कुत्ता बनें। हालांकि, याद रखें कि सभी कुत्ते हमेशा प्रभावी नहीं होते हैं, कुछ कुछ रिश्ते में दिखाए जाएंगे लेकिन दूसरों में विनम्र होंगे।

3. प्रभुत्व

4. नसों और उत्तेजना

आपके कुत्ते को पीछे की ओर झुकाव के सभी कारण नहीं हैं, मस्तिष्क भी एड्रेनालाईन को गुप्त करता है घबराहट या उत्तेजना के क्षण. जब आपका कुत्ता दूसरे कुत्ते से मिलता है, उदाहरण के लिए, आपके बाल उत्साह से चिपक सकते हैं। कॉरपोरेट इशारे सामान्य हैं एक खुश कुत्ता और घबराहट, पूंछ ऊंची और चलती है, खेल के लिए निमंत्रण, कूदता है या licks।

4. नसों और उत्तेजना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता अपनी पीठ पर क्यों खड़ा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?मेरा कुत्ता क्यों नहीं खेलना चाहता?
» » मेरा कुत्ता अपनी पीठ पर क्यों खड़ा है?
© 2022 TonMobis.com