एक कुत्ते को काटने से कैसे रोकें?

एक कुत्ते को काटने से कैसे रोकें?

एक कुत्ते का काटने, विशेष रूप से यदि यह मध्यम या बड़े आकार का हो सकता है, तो विशेष रूप से गंभीर हो सकता है, खासकर अगर हम बच्चों के बारे में बात करते हैं। सबसे गंभीर काटने का कारण बन सकता है घावों और चोटें , और यहां तक ​​कि लोगों के जीवन को खतरे में डाल दिया।

यदि आप कुत्ते भाषा से परिचित नहीं हैं, तो कुत्ते को काटने से रोकने के बारे में जानना हमेशा आसान नहीं होगा, इसी कारण से विशेषज्ञों के लिए हम आपको देंगे कुत्ते के काटने से बचने के लिए 10 युक्तियाँ , युक्तियाँ जिन्हें आप अपने और अजनबियों के साथ अभ्यास में डाल सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे हम्सटर को काटने से कैसे रोकें?

1. जब एक कुत्ता तुम्हारा नहीं है ..

ट्रस्ट और लिंक के लिए धन्यवाद, यह संभव है कि हम अपने कुत्ते को सभी संभावित तरीकों से कुशल बनाते हैं, फिर भी, यह है एक बहुत ही आम गलती मान लें कि कोई कुत्ता हमारे जैसा ही सहन करेगा। यदि आप पशु आश्रय के लिए स्वयंसेवक हैं या अपने सबसे अच्छे दोस्त के कुत्ते से मिलने के लिए रुक गए हैं, तो इस सलाह को ध्यान में रखें।

1. जब एक कुत्ता तुम्हारा नहीं है ...

2. मालिक के निर्देशों को सुनो

कई कुत्ते का काटने उन्हें टाला जा सकता है अगर मालिक के निर्देशों पर ध्यान दिया जाता है। iquest- हमने कितनी बार किसी को कुछ नहीं करने के लिए कहा है, लेकिन इसे करने के लिए समाप्त होता है? अगर मालिक आपको पूछता है कि वह उसे खाना न दें या उत्साहित न हो, किसी कारण से है . और याद रखें, भले ही यह आक्रामकता से संबंधित न हो, फिर भी आपकी कार्यवाही सप्ताह के काम को खराब कर सकती है।

3. कुत्ते हमेशा चुंबन और गले लगाना पसंद नहीं करते हैं

यह एक यह एक सामान्य नियम नहीं है , चूंकि कई कुत्तों इस तरह के स्नेह से इतनी अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं कि वे इसे बिना किसी समस्या के स्वीकार करते हैं। गले और चुंबन प्यार और स्नेह के संकेत हैं कि हम लोगों और apes का उपयोग करते हैं, लेकिन वह वे आक्रामक हैं और यहां तक ​​कि अधिकांश कुत्तों के लिए आक्रामक भी।

कुत्ते के चेहरे पर गले और चुंबन अंकन और काटने के मुख्य कारणों में से हैं, खासकर अगर कुत्ते के immobilization के साथ। कुत्ते को स्नेह दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है, खासकर एक अज्ञात कुत्ता , गर्दन के छाती या किनारों को खरोंच करना है।

3. कुत्ते हमेशा चुंबन और गले लगाना पसंद नहीं करते हैं

4. कुत्ते को बहुत उत्तेजित मत करो

विशेष रूप से समशीतोष्ण कुत्तों को छोड़कर, hyperexcitation एक कुत्ते को काफी कम करने के कारण बनता है आत्मसंयम . इस वजह से, यह संभावना है कि अगर हम काटने और उत्तेजना खेलेंगे, तो हम एक काटने के पीड़ितों को खत्म कर देंगे।

5. कुत्ते के आक्रामकता को रोकने के लिए अपने शरीर का उपयोग करने से बचें

यदि आप एक कुत्ता लेते हैं प्रतिक्रिया दे रहा है हिंसक रूप से या आप उसके करीब हैं, सावधान रहें और कभी भी उसे रोकने के लिए बीच में पैर (या अपने शरीर का कोई भी भाग) न डालें, जो कारण हो सकता है काटने को पुनर्निर्देशित करें आपके शरीर के कुछ क्षेत्र में।

यदि आप चल रहे हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप आवश्यक हो तो कम से कम बंधे हुए, अपने शरीर से सुरक्षित दूरी पर इसे दृढ़ता से (चकमा देने के बिना) पकड़ना है। इसके विपरीत, यदि कुत्ता अनचाहे है, तो दबाव पानी नली के साथ एपिसोड को रोकना सबसे अच्छा होगा।

5. कुत्ते के आक्रामकता को रोकने के लिए अपने शरीर का उपयोग करने से बचें

6. गलतफहमी से बचें




कभी कभी हमारी अपनी शारीरिक भाषा यह एक कुत्ते द्वारा नकारात्मक माना जा सकता है। चेहरे को उड़ाने के रूप में हमारे लिए महत्वहीन कुछ, लंबे समय तक घूरना, खेलना या उस पर झुकाव करना खतरनाक व्यवहार के रूप में महसूस किया जा सकता है। उनका उपयोग करने से बचें।

7. चेतावनी संकेतों पर ध्यान दें

जबकि शांत के कुछ संकेत बहुत आसानी से उलझन में हैं, जैसे स्नूज़िंग, वापस मोड़ना या चिल्लाना, दूसरों को आसानी से पहचाना जा सकता है: हम इसके बारे में बात करते हैं अपने दांत, उगने या छाल सिखाओ . यदि कोई कुत्ता आपको चेतावनी देता है, तो इसे अनदेखा न करें, जो भी हो रहा है उसे रोकना जो आपको परेशान कर रहा है।

7. चेतावनी संकेतों पर ध्यान दें

8. डरो मत

ऐसे कई कुत्ते हैं जो दर्द, असुविधा का सामना करते हैं या जिन्हें आसानी से हेरफेर के लिए उपयोग नहीं किया जाता है। इन मामलों में यह बेहतर होगा कुछ हिस्सों को छूने से बचें शरीर का जो उन्हें असहज महसूस कर सकता है।

कुछ उदाहरण पुराने कुत्ते के कूल्हे को छू सकते हैं, मुंह, कान या नाक में उंगलियां डाल सकते हैं, पूंछ खींचते हैं या एक उलझन में हेरफेर कर सकते हैं। विशेष रूप से यदि कुत्ता आपका नहीं है, तो सबसे अच्छा होगा गैर-आक्रामक और अनुमानित रहें.

9. कभी कुत्ते को परेशान या दुर्व्यवहार न करें

यदि आप कुत्ते को परेशान करने या दुर्व्यवहार करने का निर्णय लेते हैं, खासकर एक अज्ञात कुत्ता, चेतावनी प्राप्त करने के लिए तैयार रहें, या सबसे बुरे मामले में, काफी काटने।

कुछ अप्रिय के साथ सामना करने वाले कुत्ते के पास दो विकल्प होते हैं: भागो, गतिहीन रहें, चेतावनी दें या हमला करें , और यदि यह कुत्तों का एक प्रश्न है जो छोटे ऑटोकंट्रोल के साथ है, कुत्तों के पहले से ही कुत्ते के पहले या कुत्तों के साथ पहले से ही खुद को आत्मविश्वास के साथ काट दिया गया है, तो जवाब शायद आखिरी होगा। कुत्तों को बाधित करने से बचें जब वे सो रहे हैं, किसी भी वस्तु (खिलौने, उनकी हड्डियों, आदि) की नींद, भोजन या रक्षा कर रहे हैं।

9. कभी कुत्ते को परेशान या दुर्व्यवहार न करें

10. अगर ऐसा लगता है कि एक कुत्ता आप पर हमला करने जा रहा है ..

यदि कोई कुत्ता आपके ऊपर छालता है और आक्रामकता के संकेत दिखाता है, तो संभव है कि आप केवल जल्दी में भागने के बारे में सोचें, लेकिन यह हमेशा एक अच्छा विचार नहीं है: कुत्ता हमेशा वह आप से अधिक चलाने जा रहा है.

इन मामलों में सबसे अच्छी बात यह है कि गतिहीन रहना, अपनी बाहों के साथ अपने शरीर के नजदीक और अपनी आंखों को देखने से परहेज करना। अधिकांश कुत्तों के लिए यह इंगित करता है आप एक खतरा नहीं हैं . जब आप परेशान करना बंद कर देते हैं, तो यह आपको बिना देखे और आपकी पीठ मोड़ने के बिना धीरे-धीरे आगे बढ़ने का समय होगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते को काटने से कैसे रोकें? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं अपने कुत्ते को काटने से कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते को काटने से कैसे ठीक कर सकता हूं?
शांत संकेत असुविधा, तनाव, आत्म-शांतशांत संकेत असुविधा, तनाव, आत्म-शांत
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
चेन बेल्ट? नहीं, धन्यवाद!चेन बेल्ट? नहीं, धन्यवाद!
कैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओकैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओ
एक कीट काटने के सामने कैसे कार्य करेंएक कीट काटने के सामने कैसे कार्य करें
मेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
» » एक कुत्ते को काटने से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com