कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!

आपको औपचारिक दृष्टिकोण के साथ सबक देना होगा। पाठक और कुत्ते दोनों काम करने के लिए कक्षा के कमरे में भाग लेते हैं। पाठक का एक निश्चित उद्देश्य है। धीमी, जानबूझकर आंदोलनों के साथ, उसे पेशेवर तरीके से सबक देना चाहिए। धीमी, जानबूझकर आंदोलनों से बचें। आपको तेजी से, हिंसक आंदोलनों से बचना होगा - सबसे अधिक संभावना यह है कि पिल्ला उन्हें गलती से व्याख्या करता है।

पाठ के दौरान शरीर और बाहों का उपयोग कुत्ते के साथ संवाद करने की पाठक की क्षमता पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा। वह शरीर के आंदोलनों, उसके हाथों का निरीक्षण करेगा, और वह उसकी आवाज सुनेंगे। गलत सिग्नल न दें। आवाज के साथ दिए गए उचित क्रम के साथ हाथों के संकेतों को हमेशा सिंक्रनाइज़ करना आवश्यक है। ऐसा करने के लिए, आदेश दिया जाता है और फिर संकेत हाथ से बनाया जाता है।

खुद को देखें!

पहले पाठ के रूप में, आपको पिल्ला को बैठने के लिए सिखाना होगा। इस आदेश से शुरू करने के कई कारण हैं। सबसे पहले, बैठे कुत्तों में एक प्राकृतिक चीज है, क्योंकि वे अक्सर आराम करने के लिए करते हैं। दूसरा, कुत्ते को बैठने के लिए सिखाना अपेक्षाकृत आसान है, यह एक सबक है जो एक बार में सीख जाएगा। तीसरे स्थान पर, पाठक को पता चलेगा कि बैठे समय कुत्ते की स्थिति अन्य आदेश देने के लिए एक उत्कृष्ट आधार है। जब पिल्ला बैठा है, यह अभी भी और प्रभुत्व है।

यह स्थिति बैले नर्तकी के पैरों की पांच मौलिक स्थितियों के समान है। इन पांच पदों से, नर्तक चैट से लेकर कaper तक किसी भी संख्या या संयोजन निष्पादित कर सकता है।

इस स्थिति में व्यावहारिक अनुप्रयोग हैं, यह केवल एक निपुणता संकेत नहीं है। जब आप एक ले कुत्ता है, जो चलने के लिए Гєtil encontrarГЎ आप सड़क पार, जब वह एक दोस्त पाता से पहले और विभिन्न अन्य स्थितियों में, जहां आप पाठक कुत्ते estГ © अभी भी चाहते हैं में लग रहा है।

पाठ की शुरुआत में, पिल्ला पिल्ला पर रखा जाता है, जिसे मालिक के बाईं तरफ रखा जा सकता है - वह बाद में उस स्थिति में चलना सीखेंगे। पट्टा दाहिने हाथ में होता है, आदेश दिया जाता है: "देखो!" और पट्टा उठा लिया जाता है। यह पिल्ला के सिर लिफ्ट कर देगा। कुत्ते के पीछे बाएं हाथ से धक्का दिया जाता है। इन आंदोलनों को तब तक दोहराया जाता है जब तक कि जानवर इसे धक्का न दे। तब पट्टा जारी किया जाता है और आदेश दिया जाता है। अगर कुत्ते का पालन नहीं करता है या केवल आधा दिल से बैठता है, तो वह फिर से पट्टा डालता है और सबक फिर से शुरू करता है। जल्द ही आप सीखेंगे कि जब आप आज्ञा नहीं मानते हैं, तो आप पट्टा से होंगे। जब वह सबक सीखता है तो आपको उसकी प्रशंसा करनी होगी।




फिर, अपने हाथ से सही सिग्नल का उपयोग करना शुरू करें। कुत्ते के सामने एक या दो कदम खड़े हो जाओ, आदेश दें: "देखो!" और चेतावनी अनुशंसा के साथ सूचकांक उंगली उठाओ। कुत्ते को आंदोलन को अच्छी तरह से देखने दें। कमांड और हाथ सिग्नल दोनों का उपयोग करके बार-बार सबक दोहराएं। हालांकि सिग्नल को कुत्ते से दूर होने पर बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसा कि क्षेत्र में, ऐसी कई स्थितियां हैं जिनमें यह बहुत उपयोगी होगा। उनमें से एक तब होता है जब बहुत शोर होता है और कुत्ता अपने मालिक की आवाज नहीं सुन सकता है।

ВЎQuieto!

उस जगह पर रहने के लिए पिल्ला को पढ़ाना जहां वह आदेश प्राप्त करने के बाद बैठना सीखा है, वह एक प्राकृतिक कदम है। इन दो पाठों का संयोजन कुत्ते को बांधने से रोक देगा और संभवतः कई अवसरों पर अपना जीवन बचाएगा। उसे ऐसा करना सीखना है।

यहां तक ​​कि अगर पिल्ला बैठने के लिए बिना आप का पट्टा देते में सक्षम है, Г © स्टेशन कॉलर चालू करना होगा, जबकि वह ± एक enseГ जगह में रहने के लिए। SerГЎ एक lecciГіn mГЎs तकलीफ, लघु पट्टा अपने बाएं हाथ में पकड़, आदेश दे या ± seГ बैठने के लिए, आदेश के बाद करने के लिए: "ВЎQuieto"। उसे संकेत दिखाना जरूरी है: दाहिने हाथ की हथेली उसके प्रति उठाई गई। "ВЎQuieto" और एक ही समय में, यह कुत्ते का सामना करना पड़ हथेली आ रेखांकित: आप आदेश को दोहराना होगा।

पिल्ला अपनी जगह में बनी हुई है (हालांकि पाठक अभी भी इसके बहुत करीब है), यह सबक अग्रिम कर सकता है। मालिक कुछ कदम वापस लेता है, आदेश देता है और सिग्नल को हाथ से बनाता है, और इसे पट्टा के साथ अपनी स्थिति में रखता है। पाठक को याद रखें कि वह आगे जाता है, कुत्ते को और अधिक चिंतित होगा कि उसका अनुसरण किया जाए। आपको पट्टा के साथ ऑर्डर और सिग्नल दोहराते हुए, इसे पट्टा के साथ जगह में रखना होगा। उसे थोड़ा प्रशंसा करना भी जरूरी है।

एक बार जब आप पाठक से कुछ कदम दूर रहें, तो अगला कदम उसके और पिल्ला के बीच की दूरी को बढ़ाने के लिए है। आपको पट्टा के अंत में वापस जाना होगा। उसे अभी भी रहने का आदेश दिया गया है और हाथ सिग्नल द्वारा मजबूर किया गया है। अगर वह पाठक पर उठता है और दौड़ता है, तो आपको उसे झगड़ा करना होगा, उसे सिर पर एक पेट देना होगा और उसे शुरू करने के लिए अपने स्थान पर वापस जाना होगा।

पाठक और कुत्ते के बीच की दूरी धीरे-धीरे बढ़ी है। कुछ हफ्तों में, आप इसे छोड़ सकते हैं और जहां पिल्ला इसे नहीं देख सकता है। यह सर्वोच्च परीक्षण होगा- यदि वह बैठता है और रहता है, जहां वह अपने मालिक को नहीं देख सकता है, तो वह कई प्रशंसा के लायक होगा!

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: © © तिथिडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: © © तिथि
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊं
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: आदेश बैठता हैकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: आदेश बैठता है
क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षणक्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
» » कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
© 2022 TonMobis.com