कुत्ते झगड़े और बिल्ली हमले

यह कुत्तों के लिए दुर्लभ है कि, जल्दी या बाद में, कुत्ते की लड़ाई में भाग नहीं लेते हैं। आम तौर पर, कैनाइन ग्लैडीएटर कई काटने के साथ लड़ाई से बाहर आते हैं। प्राथमिक चिकित्सा देने से पहले, पाठक को लड़ाई समाप्त करनी होगी। आपको सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए - ऐसे कई लोग हैं जो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जब वे बिना किसी लड़ाई के अंत करना चाहते हैं कि उन्हें यह कैसे करना चाहिए।

पाठक को याद रखें कि, युद्ध के क्रोध में, दो कुत्तों का काटने की इच्छा हो सकती है। दोनों में से कोई भी चिल्ला या आदेश पर ज्यादा ध्यान नहीं देगा। वे लड़ाई में शामिल हैं और प्रतिद्वंद्वी को उखाड़ फेंकने की कोशिश में नहीं हैं। शायद पाठक को उन्हें अलग करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा।

कभी भी कॉलर पर अपना हाथ डालकर जानवर को लड़ाई से दूर खींचने की कोशिश न करें। हाथ या कुछ उंगलियों को खोने का यह एक अच्छा तरीका है। अगर आपके पास आपकी मदद करने के लिए कोई है, तो निम्न प्रक्रिया आज़माएं: हर किसी को पिल्ला की पूंछ पकड़ने का अवसर इंतजार करना चाहिए।

जब आप सफल होते हैं, तो कुत्ते को आप की ओर खींचें, इसे तुरंत दूसरे जानवर से हटा दें, और इसे यथासंभव दूर फेंक दें। अगर कुत्ता युद्ध में वापस लौटना चाहता है, तो उसके सामने खड़े हो जाओ और उसे बैठने का आदेश दें। दूसरे व्यक्ति को अजीब कुत्ते का पीछा करने की कोशिश करनी चाहिए।

यदि एक या दोनों कुत्तों की पूंछ नहीं है, तो एक और प्रक्रिया का उपयोग करना आवश्यक होगा। धातु शीट बाल्टी मारने या जानवरों पर एक श्रृंखला फेंकने का परीक्षण करें। यदि आप अपने घर के नजदीक हैं, या यदि कोई आपकी मदद करता है, तो नली खींचें और प्रतिभागियों पर पानी की धारा फेंक दें।

आम तौर पर, कुत्ते एक आंख की झपकी में लड़ाई शुरू करते हैं, और अगर पाठक उन्हें लड़ाई से बाहर निकाल सकता है, तो जल्दी से समाप्त हो सकता है। याद रखें कि आपको कुत्ते के कॉलर को खींचने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें विचलित करने के लिए सबसे अजीब साधनों का प्रयोग करें। लड़ाई के बाद, पाठक कुत्ते के घावों में भाग ले सकता है।

एक बिल्ली का हमला

बिल्लियों कुत्तों को एक बहुत ही बड़ा नुकसान करते हैं। आम तौर पर, वे नाक और चेहरे पर आंखों के चारों ओर काटकर खरोंच होते हैं, क्योंकि वे सबसे अधिक प्रकोप वाले भाग होते हैं।




कुत्ते को प्राथमिक चिकित्सा देने से पहले, बिल्ली से छुटकारा पाने के लिए जरूरी है। जब एक कुत्ता और बिल्ली लड़ता है, तो यह कई रणनीतियों का उपयोग कर सकता है। शायद नाक में कुत्ते को खरोंच और निकटतम पेड़ या बाड़ पर चलाएं। या शायद वह कुत्ते पर हमला करता है और उसके बाद अगले कदम को कुत्ते के लिए इंतजार कर रहा है। अंत में, आप कुत्ते के पीछे कूद सकते हैं और नाखूनों को दफन कर सकते हैं।

पहले दो मामलों में, पाठक खतरे में इशारा करते हुए और बहुत शोर बनाकर बिल्ली को डरा सकता है। अगर मौका दिया जाता है, तो बिल्ली खुशी से भाग जाएगी। बाद के मामले में, कुत्ते के पीछे से बिल्ली का बच्चा हटाना आवश्यक है। पाठक बिल्ली के साथ कुत्ते के बाल और त्वचा का हिस्सा ले सकता है, लेकिन कोई उपाय नहीं है।

यह बिल्ली को पकड़ने के लिए कोई अच्छा नहीं करेगा (पूंछ - बस, यह हाथ में झुक जाएगा और पाठक के मांस में नाखूनों और दांतों को फिट करेगा।) इसका पीछा करने का सबसे अच्छा तरीका एक नली की मदद से है। वह एक छड़ी लेता है, बिल्ली के नीचे आता है और खुद को एक झटका देता है।

प्राथमिक चिकित्सा

बिल्ली काटने कुत्तों की तुलना में अधिक खतरनाक है, क्योंकि वे छोटे होते हैं और बंद होते हैं . जब वे बंद होते हैं, तब हमेशा संभावना होती है कि फोड़े बनाते हैं या टीट पर हमला करते हैं।

इसलिए, अगर धमनियों या नसों को प्रभावित नहीं किया जाता है, तो बिल्लियों के काटने को मुक्त रूप से खून बहाना आवश्यक है।

जब तक बिल्ली काटने और खरोंच बहुत बड़े आँसू नहीं होते हैं और सिलाई की आवश्यकता होती है, तो यह बेहतर होता है कि कुत्ता उन लोगों को लाता है जो वह पहुंच सकते हैं। जोखिम लेने के क्रम में, प्रत्येक को प्रत्येक काटने और खरोंच के लिए एंटीसेप्टिक लागू करना होगा। ऐसा करने के लिए, अवशोषक कपास टूथपिक्स में लपेटा जाता है, रूपकों में विसर्जित होता है और तलछट बिल्ली के काटने में डाला जाता है। आपको कुत्ते को ऐसा करने के लिए पकड़ना है। यह सुविधाजनक है कि पशुचिकित्सा कुत्ते को टीट्स के खिलाफ इंजेक्शन पर लागू होता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लड़ाई के बाद मेरा कुत्ता उल्टी रोक नहीं हैएक लड़ाई के बाद मेरा कुत्ता उल्टी रोक नहीं है
एक और कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद व्यवहार में परिवर्तनएक और कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद व्यवहार में परिवर्तन
कुत्ते को लड़ाई में घायल हो गया और फिर दौड़ गयाकुत्ते को लड़ाई में घायल हो गया और फिर दौड़ गया
एक dogfight कैसे रोकेंएक dogfight कैसे रोकें
अगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगा
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करेंदो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें
डॉगफिट से पहले मुझे क्या करना चाहिए?डॉगफिट से पहले मुझे क्या करना चाहिए?
एक डॉगफिट रोकने के लिए 8 टिप्सएक डॉगफिट रोकने के लिए 8 टिप्स
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
» » कुत्ते झगड़े और बिल्ली हमले
© 2022 TonMobis.com