कुत्ते बच्चों पर अधिक हमला क्यों करते हैं?

कुत्ते बच्चों पर अधिक हमला क्यों करते हैं?

आंकड़े बताते हैं कि एक बहुत ही उच्च प्रतिशत कुत्तों के हमलों के बच्चों की ओर हैं, लगभग हम कुल मामलों में से 80% बोलते हैं। यह एक आकस्मिक आंकड़ा नहीं है, इसके लिए एक कारण है।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में, हम बच्चों के प्रति कुत्ते के आक्रामकता के मुख्य कारणों के बारे में बात करेंगे, हम इन परिस्थितियों और अन्य विवरणों से कैसे बच सकते हैं जिन्हें हमें ध्यान में रखना चाहिए, पढ़ना और खोजना चाहिए कुत्ते बच्चों पर हमला क्यों करते हैं :

आप में भी रुचि हो सकती है: बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
सूची

संचार त्रुटियां

एक सामान्य नियम के रूप में, वयस्कों को हमेशा बच्चों और कुत्तों के बीच बातचीत की निगरानी करनी चाहिए, अन्यथा एक उच्च संभावना है कि एक बुरा संचार एक काटने के साथ समाप्त होता है, जो कुत्ते के आकार के आधार पर बहुत गंभीर हो सकता है।

यह कुत्ते पर बहुत भरोसा करता है जिसने कभी कुत्तों से पहले आक्रामकता के संकेत नहीं दिखाए हैं वे एक ठोस शरीर की भाषा में बोलते हैं कि वयस्क भी व्याख्या नहीं कर सकते हैं, iquest- तब बच्चों के साथ क्या होता है?

वे अभी भी संज्ञानात्मक कौशल (जैसे धारणा, ध्यान या स्मृति) का अनुभव कर रहे हैं, जो लगभग छह साल तक पूरी तरह से विकसित नहीं होगा, जो उन्हें विशेष रूप से समझ त्रुटियों के लिए कमजोर बनाता है।

हमले से पहले, कुत्ता हमें एक श्रृंखला भेजता है पिछले संकेत जैसे शांति के लक्षण, दांत या उगते दिखाना। यह सब इंगित करता है कि कुत्ते को असहज महसूस होता है, साथ ही साथ हमला भी होता है। ये भौतिक संकेत हमारे लिए स्पष्ट हैं, लेकिन बच्चों के लिए नहीं, जो उन्हें लगता है कि यह एक खेल है.

कुत्तों की ओर बच्चों के नकारात्मक व्यवहार:

  • घूरते
  • कुत्ते पर उछाल
  • पूंछ खींचो
  • कान खींचो
  • मचलना
  • आराम मत करो
  • Gritarle
  • उसे प्रभावशाली ढंग से गले लगाओ
  • अपनी उंगलियों को अपनी गुहाओं में रखो
संचार त्रुटियां

अप्रिय अनुभव

बच्चे वे आमतौर पर बहुत आक्रामक होते हैं , ऐसा कुछ जो कुत्तों को समझने और सम्मान करने में सक्षम नहीं है। उनके लिए यह "छोटे प्राणियों" है जो चीखते हैं और इससे भी चोट लग सकती है। यह तब होता है जब एक नकारात्मक संघ होना शुरू होता है।




अगर हम एक आक्रामक तरीके से अभिनय करने वाले बच्चे के अलावा हम कुत्ते को उगने के लिए डांटते हैं , (याद रखें कि वह अपनी असुविधा को संवाद करने की कोशिश करता है) हम एसोसिएशन द्वारा सीखने को उत्तेजित कर रहे हैं, जिसे शास्त्रीय कंडीशनिंग भी कहा जाता है। कुत्ता शुरू होता है बच्चे से कुछ अप्रिय के रूप में संबंधित है और यहां तक ​​कि एक बुरी चीज के रूप में, अपने तनाव के स्तर को बढ़ाने और यहां तक ​​कि आप भागने की कोशिश करते हैं, और यदि यह संभव नहीं है, तो काट लें।

अप्रिय अनुभव

एक बच्चे पर कुत्ते के हमले से कैसे बचें?

उपर्युक्त स्थितियों को रोकने के लिए मौलिक होगा हमेशा उपस्थित रहें उसी कमरे में जब बच्चा और कुत्ता एक साथ मिलते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमें अपने 10 वर्षीय कुत्ते में कभी-कभी आंखों में उंगली, उम्र की समस्याएं (जैसे ऑस्टियोआर्थराइटिस) या हाइपररेक्सिटेशन का एक पल हो सकता है एक अप्रत्याशित प्रतिक्रिया . आइए बातचीत की निगरानी करके कुछ होने से बचें।

एक निश्चित उम्र से, हम एक ऐसे बच्चे को समझा सकते हैं कि कुत्ते काटने और बहुत नुकसान हो सकता है, हम उन्हें सिखाएंगे मुद्राओं की पहचान करें अपमान के रूप में आप दूर चले जाते हैं, अपना सिर बदलते हैं, स्मैक करते हैं और पूरे शरीर को बदल देते हैं। हमारे छोटे से शिक्षित करके, हम एक बहुत ही सकारात्मक सहअस्तित्व प्राप्त करेंगे। हम उन्हें अपने खिलौने, भोजन या सोफे, संसाधनों का सम्मान करने के लिए भी सिखाएंगे जिन्हें कुत्ते द्वारा कुछ समय में संरक्षित किया जा सकता है।

एक बच्चे पर कुत्ते के हमले से कैसे बचें?

अगर कुत्ता उगता है या बच्चे को काटता है तो क्या करें?

आक्रमण है व्यवहार की एक बहुत गंभीर समस्या है , खासकर अगर यह बच्चों पर केंद्रित है, इस मामले में यह सार्वजनिक स्वास्थ्य के खिलाफ एक समस्या बन जाती है। हमें चाहिए संपर्क से पूरी तरह से बचें कुत्ते और बच्चे के बीच और तत्काल समाधान कुत्ते के लिए एक अस्थायी घर खोजना होगा जब तक कि हम एक विशेषज्ञ के पास नहीं जा सकते।

घर पर कुत्ते को रखने या बच्चों पर हमला करने से गंभीर आक्रामकता हो सकती है, इसलिए किसी भी मामले में विशेषज्ञ पर्यवेक्षण के बिना, किसी भी प्रकार के थेरेपी या उपचार करने की सिफारिश नहीं की जाती है।

अगर कुत्ता उगता है या बच्चे को काटता है तो क्या करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते बच्चों पर अधिक हमला क्यों करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्तों
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
कुत्ते कुत्तेकुत्ते कुत्ते
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
मेरा कुत्ता लोगों के साथ बहुत आक्रामक है: कारण और समाधानमेरा कुत्ता लोगों के साथ बहुत आक्रामक है: कारण और समाधान
बच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभालबच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभाल
» » कुत्ते बच्चों पर अधिक हमला क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com