कीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती है

कभी-कभी, पिल्ला को मधुमक्खी, एक सींग या एक घास से काटा जा सकता है। काटने बहुत दर्दनाक हो सकता है, खासकर नाक के अंत में। कुछ कुत्ते कीट के काटने के लिए एलर्जी हैं और उनकी साइट पर बड़ी सूजन विकसित होगी।

एक मधुमक्खी, wasp या hornet द्वारा काटा कुत्ता, एक छाल बाहर चलेगा, भागो और अपने खराद में हमलावर की तलाश में जंगली रूप से देखो। वह भाग सकता है, उसके चारों ओर और उसके पीछे देख रहा है। आम तौर पर, प्रभावित हिस्सा swells और खुजली।

यदि संभव हो, तो चिमटी के साथ स्टिंगर को हटा दें। फिर एक बेकिंग सोडा पेस्ट लागू करें। ठंड fomentations (नम या बर्फ ठंडा कपड़े) एक खुजली से छुटकारा पड़ेगा। अगर सूजन कुछ दिनों तक बनी रहती है, तो कुत्ते को पशुचिकित्सा द्वारा देखा जाना आवश्यक है। शायद जानवर को एलर्जी प्रतिक्रिया है।

एक स्कंक या स्कंक के साथ मुठभेड़

स्कंक एक आसान और सभ्य जानवर है। वह शायद ही कभी तेज़ हो जाता है या आपको परेशान करता है। वह पाठक या उसके कुत्ते को उसके करीब आने देगा, और इस तरह पिल्ला आमतौर पर नहाया जाता है। अगर कुत्ते को एक बदमाश का सामना करना पड़ता है, तो पाठक को निदान करना मुश्किल नहीं होगा!

SГntomas

सबसे पहले, एक स्पष्ट और penetrating गंध। शायद कुत्ते की आंखें परेशान होती हैं, और फिर वह उन्हें पैर ले जाता है।

प्राथमिक चिकित्सा

पाठक स्कंक गायब होने की गंध बनाने के लिए सभी प्रकार के उपचारों के बारे में सुनेंगे। उनमें से बहुत कम वास्तव में इसे खत्म करने के लिए काम करेंगे। इसे खुद से गायब होना होगा।

पोर्क मसाला




यद्यपि पोर्क्यूपिन बहुत आम नहीं हैं, शायद कुत्ते इन जानवरों में से एक पाता है। यदि आप बहुत करीब आते हैं, तो शायद आप अपनी नाक और पिंक से भरा चेहरा खत्म कर देंगे।

प्राथमिक चिकित्सा

सुअर की कताई निकालने के लिए दर्दनाक है। यदि संभव हो, कुत्ते को देखने के लिए कुत्ते को ले लो। यदि आवश्यक हो, तो डॉक्टर सोते समय पंजे को हटाने के लिए संज्ञाहरण डाल सकता है।

लेकिन अगर पाठक को उन्हें निकालना है, तो इसे इसे निम्न तरीके से करना होगा:

एक और व्यक्ति को जानवर को पकड़ना चाहिए, यह पैर को हटाने की इच्छा नहीं रखेगा। यदि संभव हो, तो आपातकालीन थूथन डालने का प्रयास करें। यह मुश्किल हो सकता है, और शायद पाठक इसे अच्छी तरह समायोजित नहीं कर सकता है, लेकिन जो भी संभव है वह करें।

पैर को हटाने के लिए टोंग का उपयोग किया जाता है। खींचने के बिना आपको धीरे-धीरे और मजबूती से खींचना होगा। अगर पाठक में चिमटी नहीं होती है, तो इसके बजाय दो बड़े आकार के सिक्के का उपयोग किया जा सकता है। प्रत्येक तरफ एक सिक्का रखा जाता है, उन्हें दबाया जाता है और नाखून से धीरे-धीरे खींचा जाता है। उन्हें अपनी उंगलियों से हटाना संभव नहीं है, क्योंकि वे बहुत फिसलन होते हैं।

पंजे को हटाने के बाद, त्वचा में छोड़े गए प्रत्येक छेद में एंटीसेप्टिक पाउडर लगाया जाना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सांप और सांप काटनेकुत्तों में सांप और सांप काटने
अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करेंअगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें
कुत्ते काटने पर क्या करना हैकुत्ते काटने पर क्या करना है
एक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना हैएक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना है
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैंकीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
पालतू जानवरों में एलर्जीपालतू जानवरों में एलर्जी
» » कीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती है
© 2022 TonMobis.com