मोबाइल पर अत्याचार करने वाले कुत्ते के साथ क्या करना है

यह कुत्ता एक असली समस्या है। यह एक ही समय में, एक दुर्घटना का एक संभावित कारण है, क्योंकि कारों को चलाने वाले बहुत से लोग कुत्ते से दूर जाने के लिए सहजता से बदल जाते हैं। सड़क मुक्त होने पर ऐसा करना अच्छा होता है। जब ऐसा नहीं होता है, तो मोड़ कार को दूसरी कार या पैदल यात्री के खिलाफ मार सकती है।

कारों का पीछा करने वाले कुत्तों के कारण के बारे में प्रस्तावित अनुमानों में से एक आंदोलन के लिए उनकी सहज प्रतिक्रिया है। पाठक याद रखें वह एक शिकार जानवर है, और एक ऑटोमोबाइल का पीछा अपने शिकार वृत्ति का लम्बाई है। शायद उसके खिलाफ (वह एक कार को दूसरे से अलग नहीं कर सकता है, इसलिए वह किसी का पीछा करेगा)।

शायद उन्हें यह भी अनुभव था कि जब कुछ लोगों ने उन्हें ऑटोमोबाइल में पास कर दिया, तो उन्होंने उस पर कुछ फेंक दिया या जोर से शोर किया। या हो सकता है कि एक गुजरने वाली कार खिड़की के माध्यम से भौंकने वाला एक और कुत्ता ले जा रही हो। अंत में, कारों से कुछ मोटर्स और निकास एक शोर बनाते हैं जो कुत्ते के कानों को दर्द देता है।

लेखक ने कुत्ते की प्रतिक्रिया इंजन और निकास शोर के प्रति प्रतिक्रिया का एक उदाहरण देखा है। जब हम गए और न्यूयॉर्क आए, तो हमने कभी-कभी एक अमेरिकी ऑटोमोबाइल का इस्तेमाल किया जिसमें इंजन में सामने था और पड़ोसी की एक विदेशी कार थी जिसमें इंजन पीछे था।

शहर के रास्ते पर एक घर था जहां स्प्रिंगर स्पैनियल रहते थे। घर में कोई यार्ड या बाड़ नहीं था, और आमतौर पर कुत्ता पोर्च पर था। जब हम अमेरिकी कार में पारित हुए, तो उसने ध्यान नहीं दिया और यह खरोंच या दर्जन रखा। लेकिन जब हम विदेशी कार में पारित हुए, तो कुत्ता पागल हो गया। इसे गैन्ट्री से बाहर गोली मार दी गई, हमारे पीछे भाग गया और टायरों पर फंस गया, और थोड़ी देर से हम पीछे हट गए क्योंकि हम अपने रास्ते पर चल रहे थे।

अब, इस बिंदु पर यह तर्क दिया जा सकता है कि कुत्ते के शोर के अलावा विदेशी कारों का सामना करना पड़ा था। लेकिन हमने प्रयोग बदल दिया। हम इंजन में संचालित किए बिना पहाड़ी से उतरने के लिए पर्याप्त गति से कार में भाग गए - जब यह काम नहीं करता, तो कुत्ते ने कार पर ध्यान नहीं दिया और डोज़ जारी रखा। लेकिन अगर हम इंजन शुरू करना चाहते थे, तो यह पोर्टिको से बिजली की तरह उतर गया और पीछा किया। हमें विश्वास था कि यह इंजन या निकास का शोर था जो कुत्ते को परेशान करता था।

सावधानीपूर्वक शिक्षा के बावजूद, कुत्तों ने कारों का पीछा करने की आदत हासिल की। यह विशेष रूप से सच है, जब वे उन्हें सड़क पर बाहर ले जाते हैं, तो वे कुत्ते अपराधियों के गिरोह में शामिल हो जाते हैं। एक बार कुत्ते ने कारों का पीछा करने की आदत हासिल कर ली है, तो आपको इसे खत्म करने के लिए कठोर उपाय करना होगा। इसे यार्ड या केनेल क्षेत्र में रखना जरूरी है, इसे केवल पट्टा के साथ हटा दें और अगर यह गति में कार की ओर एक भी कदम उठाता है तो इसे गंभीर रूप से दबा दें।

यदि आप एक ऑटोमोबाइल गुजरते समय बाड़ के अंदर भागते हैं, तो आपको इसे भी डांटना होगा।

कुत्ते के शिक्षकों ने कारों का पीछा करने की आदत को समाप्त करने के लिए कई प्रक्रियाएं तैयार की हैं। उनमें से कोई भी गारंटी नहीं है। ऑटोमोबाइल का पीछा करना एक मुश्किल समस्या है। ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें कुत्तों को मारा गया था और गंभीर रूप से घायल हो गए थे, बस जब वे बरामद हुए थे तो पुरानी आदत फिर से शुरू कर दी गई थी। हालांकि यह सच है कि एक कार द्वारा चलाया जा रहा है कुछ कुत्तों को ठीक कर सकता है, दूसरों में यह आदत बढ़ता प्रतीत होता है। अब उनके पास आगे बढ़ने के अधिक कारण हैं।




हालांकि संसाधनों की प्रभावशीलता इस सीमा को समाप्त करने की गारंटी नहीं है, लेकिन उन्हें परीक्षण में लायक है। प्रक्रियाओं में से एक पुरानी कहावत का एक बदलाव है: "यदि एक आदमी को पर्याप्त रस्सी दी जाती है, तो वह खुद को लटकने वाला होगा।" हम कुत्ते को फांसी में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, बस उन्हें कारों का पीछा करने से रोकने के लिए। वह एक लंबी रस्सी रखता है, लगभग बारह मीटर लंबा, और सड़क या सड़क पर ले जाता है।

जब वह एक ऑटोमोबाइल के बाद दौड़ता है, तो उसे बहुत सारी रस्सी दी जाती है, और जब वह इसके अंत तक पहुंच जाता है तो उसे एक मजबूत खींच दी जाती है। डरो मत कि यह आपको नुकसान पहुंचाएगा। यदि आपको उच्च गति से चलने वाली कार से मारा जाता है तो आपको जो हिलना होगा, उससे आपको कुछ भी नहीं मिलेगा। कुछ समान सत्रों के बाद, कुत्ते वाहन के बाद दौड़ शुरू करने से पहले दो बार सोचेंगे।

ऑटोमोबाइल का पीछा करते समय एक और तरीका कुत्ते के पैरों पर एक श्रृंखला फेंकना है। यह श्रृंखला उस गेंद के समान तरीके से काम करती है जो दक्षिण अमेरिकी गौचो जानवर को फेंकता है ताकि वह अपने पैरों में उलझ जाए। कुछ दोस्त से अपनी कार में जाने के लिए कहें, और श्रृंखला तैयार करें। जब कुत्ता कार के बाद चलता है, चेन को अपने पैरों पर फेंक दें। यदि आपके पास अच्छा लक्ष्य है, तो चेन पैरों में उलझ जाएगी और इसे बंद कर देगा या इसे रोक देगा। एक श्रृंखला जिसका लिंक बर्फ श्रृंखला का आकार है संतोषजनक होगा।

जानवर के पैरों को तोड़ने की कोशिश न करें - पैरों में उलझी हुई श्रृंखला, आश्चर्य के साथ, लगभग हमेशा उपाय करने के लिए पर्याप्त होगी। यह एक कठोर उपचार लगता है, लेकिन पाठक को इस बारे में सोचना चाहिए कि कुत्ते के साथ क्या हो सकता है और जो कार में जाते हैं, अगर वे इसे चलाते हैं या इससे बचने की कोशिश में दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।

कुछ अन्य विधियां हैं जिनका उद्देश्य कारों का पीछा करने की आदत को खत्म करना है। उनमें से एक पानी पिस्तौल है। इसमें कुत्ते द्वारा दो लोग गुजरते हैं, उनमें से एक पानी पिस्तौल से सशस्त्र है जिसे अमोनिया समाधान और पानी से भरा हुआ है। "बुलेट" बहुत मजबूत नहीं होना चाहिए, लेकिन जब शॉट प्राप्त होता है तो कुत्ते की आंखों को पानी बनाने के लिए पर्याप्त होता है।

इस विधि का नकारात्मक पक्ष यह है कि आपको एक पूर्ण शूटर होने की आवश्यकता है। कुछ कुत्ते इतने चालाक हैं कि वे जेट को दूर करते हैं। दूसरी विधि कुत्ते के कॉलर से लीड या स्टील ट्यूब लटकाना है, ताकि वह अपने सामने के पैरों के सामने लटक सके। जब वह दौड़ता है, ट्यूब उसके पैरों को हिट करती है, उसे चलने से रोकती है या कम से कम उसे निराश करती है। इस तर्क ने अच्छे नतीजे दिए हैं, लेकिन इस मामले में कुछ स्मार्ट कुत्ते ट्यूब को अपने दांतों के बीच लेते हैं और कार के बाद दौड़ते हैं। हालांकि, जैसा कि हमने कहा था, आपको कारों का पीछा करने की आदत समाप्त करने के लिए कुछ भी करने की ज़रूरत है।

  • अगर पाठक कुत्ते द्वारा नाराज है जो आपकी कार का पीछा करता है, तो यहां एक टिप है जो आपको अच्छी तरह से सेवा देगी।

जब जानवर दौड़ शुरू करता है, तो रोकें (लेकिन अपने मोटर चालकों को यह जानने के लिए सावधान रहें कि वे पीछे हैं)। चूंकि कुत्ता आगे बढ़ता है, ऑटोमोबाइल की गिरफ्तारी इसके पीछा के कारण को खत्म कर देगी। कुत्तों को शायद ही कभी एक कार पर हमला किया जाता है जो बंद हो जाता है। करने के लिए एकमात्र चीज वाहन को रोकती है और कुछ मिनट प्रतीक्षा करती है। चिल्लाओ, शपथ या अपमान की कोई ज़रूरत नहीं है।

जैसे ही कार रुक जाती है, कुत्ता भौंकने या घूमने, भ्रमित या परेशान हो जाएगा।

लेकिन अगर वह एक उपभोक्ता कार चेज़र है, तो वह फिर से पीछा करना शुरू कर देगा जब वह फिर से चलना शुरू कर देगा। प्रक्रिया को दोहराया जाना चाहिए, और यहां तक ​​कि सबसे कठोर सताए जाने वाले भी हार जाएंगे। इसके अलावा, जब पाठक अपनी कार चलाता है और अचानक एक कुत्ता दिखाई देता है जो आगे बढ़ना शुरू करता है, तो देखें नहीं। अपने रास्ते का पालन करें। कुत्ता बहुत अच्छी तरह से जानता है कि इसे दूर रहना चाहिए और कार के पीछे या उसके पीछे भाग जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
कुत्ते की वृत्ति और निष्ठाकुत्ते की वृत्ति और निष्ठा
कुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपायकुत्तों को रोकने के लिए कारों के लिए 7 उपाय
क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षणक्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
» » मोबाइल पर अत्याचार करने वाले कुत्ते के साथ क्या करना है
© 2022 TonMobis.com