कुत्तों में एलर्जी

वसंत आने पर कुत्तों में पानी की आंखें या छींक नहीं होती है, लेकिन वे मनुष्यों को पीड़ित एलर्जी से पीड़ित होते हैं। "पिस्सू की AdemГЎs, मुख्य दोषी ГЎcaros, पराग, मोल्ड के विभिन्न प्रकार के और plumas`- हैं जेम्स नॉक्सन, पशु चिकित्सक और पशु चिकित्सा, एम्स में आयोवा विश्वविद्यालय के संकाय के dermatologГa के प्रोफेसर बताते हैं। तम्बाकू धुआं और इत्र भी कारण हो सकता है।

सामग्री

"जब वे एलर्जी से पीड़ित होते हैं, तो लोग छींकते हैं और कठिनाई से सांस लेते हैं, जबकि कुत्ते खरोंच करते हैं, जो अच्छा नहीं होता है, क्योंकि कभी-कभी खुजली से छुटकारा पाने की कोशिश करते समय वे खरोंच करते हैं। डॉ। नॉक्सन कहते हैं, "वे खुद को अपने पैरों को मारने या अपने चेहरों को कुचलने के लिए भी समर्पित हैं।"

"खुजली हमेशा एलर्जी का उत्पाद नहीं है" - वह कहते हैं। यह कई समस्याओं के कारण हो सकता है, कटनी संक्रमण से आंतरिक बीमारियों तक, जिनके परिणाम एक साधारण खरोंच से अधिक गंभीर हैं। इस कारण से आपको यह देखने के लिए पशु चिकित्सक को कॉल करना चाहिए कि क्या होता है। जब यह एलर्जी के कारण होता है, तो ज्यादातर मामलों में, आप खुजली से छुटकारा पाने के लिए कई चीजें कर सकते हैं। यहां पशु चिकित्सक सलाह देते हैं:

  • उसे केक पैन के साथ खरोंच रोकने के लिए जाओ। एलर्जी से पीड़ित कुत्ते घंटों तक अपने पैरों पर चाटना और नींबू लगाते हैं। न्यू यॉर्क के फेयरपोर्ट के एक पशुचिकित्सा लॉरेल कडत्ज़ कहते हैं, "शायद यह इसलिए है क्योंकि वहां बहुत सारे पराग और धूल संग्रहित हैं।" एक तरह से उसे scratching को रोकने के लिए पाने के लिए एक सांचे में थोड़ा पानी डाल दिया जाता है केक बनाने या एक बाल्टी या ± pequeГ में और प्रवेश-द्वार पर छोड़ने के लिए पैर rГЎpidamente हर बार जब आप घर धोने के लिए। मुझे पता है कि मसूड़ों को अच्छी तरह से कैसे रखा जाए, खासकर उंगलियों के बीच, अन्यथा त्वचा परेशान हो जाएगी और खुजली बढ़ेगी।
  • स्नान के साथ खुजली से छुटकारा पाएं। एक ठंडा शावर आमतौर पर अस्थायी रूप से खुजली से राहत देता है। "अगर त्वचा सूखी है, खुजली बदतर हो जाएगी" डॉ। Kaddatzв। इसी कारण से इसे हमेशा साफ और नमक रखा जाना चाहिए। baГ के साथ एक frГa पानी ± तो शायद SULTE mГЎs प्रभावी ± ada फिर से करने के लिए आप खरोंच को रोकने के लिए मिलता है। "पानी में कुछ कोलाइडयन दलिया वॉलपेपर, के बाद से Г © काएं सुखदायक लेंस पूर्व- है परेशान त्वचा के लिए। "हालांकि इस तरह आप 24 जी 48 घंटों के लिए मुर्गी से छुटकारा पाने में सक्षम होंगे, कम से कम आप सबसे बुरे क्षणों से बचेंगे" - डॉ नॉक्सन बताते हैं।
  • अपनी त्वचा को लचीला रखें। यॉर्कटाउन हाइट्स, न्यूयॉर्क के कुत्ते के हेयरड्रेसर इलिन गेब्रियल का सुझाव है, "जब आप अपने कुत्ते को स्नान करते हैं, तो मॉइस्चराइजिंग शैंपेन का उपयोग करें।" वह बताते हैं, "आपकी त्वचा को लचीला रखने से खरोंच और खरोंच को रोक दिया जाएगा।"
  • उसे कुछ मोजे का भुगतान करें। अपने कुत्ते को खरोंच से खुद को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए, अपने मोजे के पैरों पर छोटी मोजे की एक जोड़ी डालने का प्रयास करें। इस तरह, नाखूनों के साथ किया जा सकता है कि नुकसान कम होगा। कुछ पशु चिकित्सक भी रक्त पाने पर बच्चे के लोचदार पायजामा लगाने की सलाह देते हैं। इस तरह, अगर
    वे खुद को खरोंच करते हैं, पजामा कपड़े उनकी त्वचा को थोड़ा सा बचाएगा।
  • अपनी त्वचा को अपने शरीर के अंदर से सुरक्षित रखें। खुजली से छुटकारा पाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक पूरक पूरक प्रदान करना है जिसमें फैटी एसिड होते हैं, जैसे कि ओमेगा -3 या ओमेगा -6, जिसे पशुचिकित्सा के कार्यालय में या पालतू दुकानों पर खरीदा जा सकता है। ये पूरक सुरक्षित और बहुत प्रभावी हैं, हालांकि वे तुरंत कार्य नहीं करते हैं, लेकिन परिणाम देखने के लिए आपको दो से चार सप्ताह के बीच इंतजार करना होगा। लेबल पर निर्देशों का पालन करें। और यदि आपका कुत्ता गोलियों को पसंद नहीं करता है, तो उन्हें पहले थोड़ा मक्खन के साथ कोट करें।
  • साफ करने के लिए। एलर्जी से बचने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक को अधिक बार साफ़ करना और खाली करना है। यद्यपि उन्हें एहसास नहीं हुआ था, उनके घर में लाखों Ў, माइक्रोस्कोपिक प्राणियां हैं जो गद्दे, पर्दे और बिस्तरों के नीचे रहते हैं। "हालांकि पूरी तरह से नाश नहीं, नियमित सफाई harГЎ स्तरों aceptables`- कहते विलियम एच मिलर, जूनियर, मुंबई में रहने कॉर्नेल विश्वविद्यालय, न्यूयार्क में पशु चिकित्सा के संकाय के dermatologГa के प्रोफेसर तक पहुँचने के लिए अस्वीकार करने के लिए। "कम से कम सप्ताह में एक बार पर्दे, कालीन और tapicerГa पूरे घर के लिए वैक्यूम क्लीनर दर्रा और उन क्षेत्रों में जहां अपने कुत्ते को सोता करने के लिए विशेष atenciГіn भुगतान करते हैं," डॉ NOXON सलाह देता है।

डॉ। नॉक्सन बताते हैं, "मैट को हिलाएं और सप्ताह में एक बार गर्म पानी में तकिए और बिस्तर को फिर से व्यवस्थित करने से पहले पिंजरों को मार दें।"




सफाई करते समय, ओवन के फिल्टर, एयर कंडीशनर और humidifier बदलें। यह धूल और धूल को कम करेगा जो आपके कुत्ते में एलर्जी के फैलने का कारण बन सकता है।
डॉ Miller†सलाह देता है "जब से ढालना tambiГ © n एलर्जी, deberГЎ स्पष्ट क्षेत्रों का एक आम कारण जहां इस तरह के baГ ± या रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर †की ग्रिड के रूप में भंडार है" "। आपका कुत्ता एलर्जी उत्पादों के करीब है, उससे अधिक प्रतिक्रियाएं भुगतनी होंगी, इसलिए उसे मोल्ड और नमी से भरे एक तहखाने में घूमने न दें। "

"उच्च आर्द्रता के कुछ क्षेत्रों में, मोल्ड की उपस्थिति अनिवार्य है ;" डॉ नॉक्सन "बताते हैं। लेकिन इस समस्या को कम करने के लिए एक dehumidifier का उपयोग किया जा सकता है। इसकी सतह पर बने मोल्ड को खत्म करने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार ब्लीच के साथ गेट को साफ करना न भूलें। "यदि ऐसा नहीं होता है, तो डेहुमिडिफायर में फफूंदी भी होगी।

  • उसे एक नया जोड़ा देखें। डॉ। मिलर ने सुझाव दिया, "अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो शायद आपको अपने कुत्ते को रसोईघर में या घर के किसी अन्य कमरे में छोड़ना चाहिए जहां कम से कम सोने के लिए कोई गलीचा नहीं है।" अगर वे घर के अन्य क्षेत्रों में परिवार के बाकी हिस्सों के साथ रहते हैं, जैसे कि कमरे में या डाइनिंग रूम में, वे čláros से बहुत अवगत हैं। "
  • पंखों के लिए अलविदा। कृत्रिम तकिए के विपरीत पंख तकिए, गकर के लिए एक आदर्श प्रजनन स्थल हैं। डॉ मिलर कहते हैं, "उसे एक नींद तकिया खरीदें," और देखें कि यह खुजली को कम करता है या नहीं। "
  • उसे घर छोड़ने दो मत। पराग से एलर्जी वाले कुत्ते आमतौर पर सुबह और दोपहर में अधिक जल्दी पीड़ित होते हैं, जब पराग की उपस्थिति अधिक होती है। एलर्जी से बचने के लिए, वसंत और गर्मी के महीनों के दौरान दिन के इन दिनों में उसे घर छोड़ने न दें।

चाल

पैरों की खुजली से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका बाल्टी में पानी के कुछ सेंटीमीटर डालना है, निर्देशों में संकेत के अनुसार ला हिगुएरा के नमक जोड़ें और कुत्ते को 5 जी 10 मिनट के लिए प्राप्त करें। उसे उस पानी को न पीने दें, क्योंकि इसका थोड़ा सा रेचक प्रभाव पड़ता है।

  • दवा कैबिनेट का हाथ ले लो। हम जिन एंटीहिस्टामाइन्स का उपयोग करते हैं उनमें से कई कुत्तों के लिए भी काम करते हैं। डॉ। नॉक्सन कहते हैं, "वे एलर्जी से ग्रस्त कुत्तों के 25% से 40% कुत्तों में वांछित प्रभाव उत्पन्न करते हैं।" चूंकि खुराक आपके शरीर के वजन पर निर्भर करती है, इसलिए आपको यह पता लगाने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए कि आपको कितना आपूर्ति करना है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में खुजलीकुत्तों में खुजली
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
मेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच हैमेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच है
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
कुत्ते में त्वचा एलर्जी होती है और बहुत खरोंच होती हैकुत्ते में त्वचा एलर्जी होती है और बहुत खरोंच होती है
त्वचा एलर्जी के साथ बुलडॉगत्वचा एलर्जी के साथ बुलडॉग
फॉक्स टेरियर में खरोंच और कवक के लिए नकारात्मक परीक्षण के साथ एलर्जी हैफॉक्स टेरियर में खरोंच और कवक के लिए नकारात्मक परीक्षण के साथ एलर्जी है
एलर्जी और खरोंच के साथ Pitbull बहुतएलर्जी और खरोंच के साथ Pitbull बहुत
» » कुत्तों में एलर्जी
© 2022 TonMobis.com