कुत्ते जो चाटना और उनकी त्वचा काटने

कुत्ते फर से गंदगी को हटाने या खुजली से छुटकारा पाने के लिए चाटना।

लेकिन कुछ वास्तव में नहीं जानते कि सीमाएं कहां हैं। वे इतने चाटना और काट लेंगे कि उन्हें अपनी त्वचा मिल जाएगी और वे खुद को चोट पहुंचाएंगे, यहां तक ​​कि सूजन और संक्रमण भी।

"कुत्तों अक्सर क्योंकि पिस्सू के चाटना और काटने जब वे त्वचा में खुजली महसूस करते हैं, उदाहरण के लिए, या जब कुछ दर्द होता है," लॉरेल Kaddatz, पशुचिकित्सा Fairport, न्यू यॉर्क कहते हैं। अगर वे ऊब जाते हैं या तनाव देते हैं तो वे भी चाटना करते हैं। यदि आपका कुत्ता अपनी ऊर्जा को एक बिंदु पर केंद्रित करता है, तो वह घायल हो सकता है या त्वचा संक्रमण हो सकता है। यदि आप अपने पूरे शरीर को चाटना और काटते हैं तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप एलर्जी पीड़ित हैं या क्योंकि आप बेचैन हैं।

अगर जलन पूरे शरीर या पूरे सिर को प्रभावित करती है, तो पाला और काटने से बचने और त्वचा को ठीक करने के लिए कुछ करें।

  • Fleas लड़ना शुरू करो। "नहीं sГ © cuГЎntas बार मैं एक dueГ oГdo ± या say` sГ © मेरा कुत्ता पिस्सू, और तुरंत एक या दो †लगता है है" जोडी सैंडलर, Yorktown में ब्लाइंड के लिए पशु चिकित्सा सेवाओं नेत्र GuГas के निदेशक बताते हैं हाइट्स, न्यूयॉर्क "। उन कुत्तों के लिए जो fleas के प्रति संवेदनशील होते हैं, यह काटने के लिए पर्याप्त होता है या दो चाटना के साथ शरीर को काटने और काटने के लिए पर्याप्त होता है। "

"यह कुछ ही मिनटों लेने एक पिस्सू कंघी ठीक pГєas साथ अपने फर कंघी और देखने के लिए लायक है अगर वहाँ parГЎsitos या रेतीले partГculas की तरह allspice, जो अवशेष उनके मद्देनजर पिस्सू द्वारा छोड़ा हैं" - डॉ सैंडलर कहते हैं। यदि आपको कोई मिलता है, तो कुत्ते को पिस्सू-शैम्पू से स्नान करें और पाउडर या कीटनाशक को पाइथ्रिन युक्त रखें, या फ्रंटलाइन या एडवांटेज जैसे नए उत्पाद को लागू करें। अंडे, लार्वा और वयस्क fleas को मारने के लिए आपको अपने घर और बगीचे को कीटनाशक के साथ भी इलाज करना चाहिए। यदि कुत्ता चाट और काटने से रोकता है, तो शायद आपको समाधान मिल जाएगा। लेकिन यह तुरंत होने की उम्मीद न करें, क्योंकि खुजली पूरी तरह से गायब होने में पांच से सात दिन लग सकती है और अंततः आपका कुत्ता चाट बंद कर देगा और इसकी त्वचा काट देगा।

  • अपना ध्यान विचलित करें। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता चाट रहा है या काट रहा है, तो इसे छोड़ दें और इसे प्लास्टिक के खिलौने की तरह काटने के लिए कुछ दें। यदि आप खुद को चाटना चाहते हैं क्योंकि आप तनावग्रस्त हैं या ऊब गए हैं, तो आप अपनी ऊर्जा को किसी और चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी त्वचा को शांत करने के लिए प्राप्त करेंगे।
  • निरीक्षण करें कि जलन है या नहीं। डॉ। कद्दात्सव कहते हैं, "कुछ कुत्ते अपने शरीर के एक निश्चित क्षेत्र को चाटना और काटते हैं क्योंकि वे फर या त्वचा से जुड़ी कुछ चीज़ों को हटाने की कोशिश कर रहे हैं।" यदि आप अपने कुत्ते को लगातार एक दिए गए क्षेत्र चाट नोटिस, examГnela देखने के लिए quГ © होता है: `आप देखते हैं कि एक कांटा या एक खपच्ची है, तो quГtesela अपनी उंगलियों या चिमटी से धीरे। ध्यान रखें कि यह टूट नहीं जाता है और एक टुकड़ा अंदर रहता है, क्योंकि इससे केवल असुविधा बढ़ जाएगी।
  • उसे ठीक करने में मदद करें। "कुत्तों ओएस ± rasguГ में अपने सभी atenciГіn ध्यान केंद्रित करने और licks प्रक्रिया में हस्तक्षेप और curaciГіn infecciГіn पैदा कर सकता है" का कहना है डॉ Kaddatz। वह छोटे खरोंच की सफाई और एल्यूमीनियम हाइड्रॉक्साइड की तैयारी लगाने की सिफारिश करता है। जस्ता युक्त उत्पादों का उपयोग न करें, जैसे कि कुत्ता उन्हें लाता है, यह खतरनाक हो सकता है। किसी भी प्रकार के संक्रमण की उपस्थिति को रोकने के लिए एंटीबायोटिक मलम भी लागू करें।
  • दर्द से छुटकारा पाएं . दर्दनाक बीमारियों से पीड़ित कुत्ते जैसे गठिया या हिप डिस्प्लेसिया अक्सर प्रभावित क्षेत्र को ऊर्जावान तरीके से चाटना करते हैं। यदि वे उस स्थान तक नहीं पहुंच सकते जहां दर्द होता है, तो उनके निकटतम क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें। पोर्टलैंड, ओरेगन में एक पशुचिकित्सा डेरिल बी लियू बताते हैं, "उदाहरण के लिए, एक कुत्ता अपनी तरफ चाटना कर सकता है अगर वह अपनी पीठ तक नहीं पहुंच सकता है।"



लंबे समय तक बीमारियों से ग्रस्त पशु, जैसे गठिया, पशुचिकित्सा का ध्यान देने की आवश्यकता होती है। "लेकिन कई बार आप प्रभावित क्षेत्रों पर (गर्मी का प्रसार और जलने से बचने के लिए एक तौलिया में लिपटे) कुछ घर उपचार सूजन क्षेत्र में पांच या दस मिनट की मालिश के रूप में सरल के साथ दर्द को कम करने के लिए या एक गर्म पानी की बोतल आवेदन कर सकते हैं" डॉ लियू कहते हैं।

  • खाड़ी में एलर्जी रखें। अगर हवा पराग से भरा हुआ है और जमीन मोल्ड से भरा है, तो आपका कुत्ता चाटना और चाकू से काट सकता है। डॉ। कदत्ज़ कहते हैं, "आम तौर पर एलर्जी से प्रभावित क्षेत्रों में चेहरे, पैर और पीठ होते हैं।" यदि बहुत सारे पराग हैं, खासकर सुबह और दोपहर में, तो इसे बाहर न जाने का प्रयास करें।

उपयोगी सलाह

डॉ। कड्डात्ज़ कहते हैं, "पानी का एक ताजा स्नान अस्थायी रूप से एलर्जी की खुजली से राहत देता है।" आप एक हैममेलिड स्प्रे का भी उपयोग कर सकते हैं।

  • अपने आहार को संशोधित करें। खाद्य एलर्जी बहुत खुजली पैदा करती है, इसलिए कुत्ता लगातार चाटना और काट देगा। उन कुत्तों से पीड़ित कुत्ते अक्सर त्वचा संक्रमण का सामना कर सकते हैं। उनका मुकाबला करने का एकमात्र तरीका आहार को संशोधित करना है। ऐसे खाद्य पदार्थ दें जिनमें आपके वर्तमान आहार और अन्य प्रकार के प्रोटीन के तत्व शामिल न हों। यह जटिल हो सकता है, क्योंकि अधिकांश कुत्ते के भोजन में समान प्रोटीन होते हैं, जैसे कि चिकन, वील, दूध उत्पाद और अनाज;
    लेकिन पालतू दुकानों में वे हाइपोलेर्जेनिक खाद्य पदार्थ बेचते हैं जिनमें मछली, हिरण या खरगोश जैसे "असामान्य" प्रोटीन होते हैं।

एक सप्ताह या दस dГas के लिए, धीरे-धीरे नए के साथ पुराने भोजन की जगह जाते हैं, लेकिन धीरे-धीरे hГЎgalo इतनी के रूप में दस्त का कारण नहीं। एक बार जब आप आहार बदल लेते हैं, तो लगभग 12 सप्ताह तक प्रतीक्षा करें। "आप चाट और काट बंद, तो आप शायद समाधान मिल गया है यह" जेम्स नॉक्सन, पशु चिकित्सा, एम्स में आयोवा विश्वविद्यालय के संकाय के dermatologГa प्रोफेसर कहते हैं।

वॉलपेपर ± एडीई डॉ NOXON - "estГ © आहार बदलती है, नहीं dГ © बिस्कुट, के रूप में tambiГ © n एलर्जी के कारण proteГnas के किसी भी शामिल कर सकते हैं किया था"। एक ही heartworm गोलियाँ और घर में अन्य जानवरों से भोजन के साथ chewable विटामिन लागू होता है। सुनिश्चित करने के लिए, जब तक आप समस्या की खोज नहीं करते हैं, उन्हें अलग से खिलाएं।

  • अपनी कंपनी का ख्याल रखना अकेलापन चिंता का एक लगातार कारण है। "आपके कुत्ते को एक कंपनी की जरूरत है" डॉ। Leuvâ "बताते हैं। लेकिन अगर आपके परिवार dГa के घर बहुत से दूर estГЎ, कुत्ते sГ में एक ही संलग्न किया जा सकता है। "एक और कुत्ता आ रही है या ERO नियमित खेल ± अपने compaГ होने के लिए एक मिल एक अच्छा तरीका यह है क्योंकि चाट शुरू होता है से बचने के लिए है अकेला महसूस करो यदि आपके पास कोई दूसरा कुत्ता नहीं है, तो उसे किसी को पैदल चलने के लिए बाहर ले जाएं या जब आप दूर हों, तो तनाव कम करने और उसकी काटने की इच्छा को कम करने के लिए उसकी देखभाल करें।
  • इसे संलग्न मत करो। "कुत्तों ऊब या बल दिया है, तो हमारे बहुत बंद समय में मौजूदा, क्यों कभी कभी चाटना और अपनी भावनाओं को †के साथ सौदा कर सकते हैं" कहते हैं विलियम ई कैम्पबेल, Grants Pass, OregГіn के कुत्ते psicГіlogo, और व्यवहार संबंधी समस्याओं के लेखक कुत्तों के "। जब भी संभव हो, इसे सक्रिय रखें या पारिवारिक गतिविधियों में विसर्जित करें। जितना कम समय आप अकेले बिताते हैं, उतना कम आप काट लेंगे। "

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्तापिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्ता
कुत्तों में फटकुत्तों में फट
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजलीकुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
कुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोगकुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोग
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
» » कुत्ते जो चाटना और उनकी त्वचा काटने
© 2022 TonMobis.com