एलर्जी और परजीवी की गर्मियों में अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना




एलर्जी और परजीवी की गर्मियों में अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना
पालतू जानवर विभिन्न बाहरी परजीवी और यहां तक ​​कि एलर्जी से पीड़ित हो सकते हैं।
एलर्जी कुत्तों और बिल्लियों को एटोपिक्स कहा जाता है। ये जानवर वसंत ऋतु और गर्मियों के मौसम के मौसम में खराब होने वाले एलर्जी संबंधी लक्षणों से ग्रस्त हैं। लक्षण, बहुत गंभीर हैं खुजली (खुजली), नाक और पेट, पैर चबाने, rhinitis, नेत्रश्लेष्मलाशोथ में गंभीर त्वचा सूजन, छींकने और कभी कभी भी बहती है।
पालतू जानवर का जीव पराग, घर के काटने और घास जैसे एलर्जी से प्रतिक्रिया करता है, जो दूसरों के बीच में होता है, जो हवा या संपर्क में प्रवेश कर सकता है। यह आनुवांशिक कारकों से भी जुड़ा हुआ है। ऐसे मामलों में यह संवेदनशीलता परीक्षण और प्रयोगशाला बनाने के लिए पालतू लेने के लिए एक पशु चिकित्सक त्वचा विशेषज्ञ को देखने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि इन चित्रों बैक्टीरिया, कवक या खमीर के साथ दूषित कर रहे हैं के लिए आवश्यक है, उनके इलाज और अधिक कठिन बना रही है
इस गर्मी के मौसम में बाहरी परजीवी बहुत बढ़ते हैं, यानी, fleas, ticks, पतंग और जूँ। यदि पालतू त्वचा त्वचा के मूल के किसी भी रोग से पीड़ित है, तो गर्मी और नमी इसे बढ़ा सकती है।
Fleas की मात्रा गर्म मौसम में बहुत बढ़ जाती है और इससे अधिक गंभीर एलर्जी हो सकती है। वहाँ कुत्तों कि पिस्सू, या उनके अंडे, उनके पैर, उनकी लार, आदि के किसी भी उत्पाद के लिए बहुत संवेदनशील हैं, और मालिक अपने पालतू एक उत्पाद इसके प्रभाव को नियंत्रित करने के साथ मासिक की रक्षा करना चाहिए। गर्मी के साथ बढ़ने वाली एक और समस्या टिक है। ये परजीवी बहुत आक्रामक और उपचार और fumigations के लिए प्रतिरोधी रहे हैं, और भी बहुत कष्टप्रद और जानवर की त्वचा के लिए नुकसान का कारण करने के लिए कुत्ता और आदमी, इसके अलावा में के लिए कई संक्रामक रोगों के वाहक हैं।
वहाँ गर्मी या स्प्रे तरल पदार्थ है कि पशु के शरीर skin- बुलाया "pipettes" जो प्लास्टिक उपकरणों antiparasitic रसायन होते हैं जो पर रखा जाता है कर रहे हैं के साथ गर्भवती चारों ओर रखा जाता है के दौरान बाहरी परजीवियों का मुकाबला करने के लिए कई तरीके हैं उत्पादों के साथ एक एकल point- स्वच्छता बाथरूम कि सीधे शरीर में पानी में पतला में रखा जाता है में क्रॉस (जहां हथियारों का जन्म) के क्षेत्र में ध्यान से इतना है कि तरल जानवर के थूथन के साथ संपर्क में नहीं आता है या चाटना अपने शरीर, क्योंकि यह जहरीला हो सकता है - और शैंपू के साथ भी जिसमें कीटनाशक पदार्थ होते हैं जो समस्या की मदद कर सकते हैं, लेकिन अंतिम समाधान नहीं हैं।
किसी भी चोट या अंतर्निहित रोगविज्ञान जो जानवरों को बाहरी परजीवी से बढ़ा दिया जाएगा। इन घावों इस तरह के कण (मांगे) के रूप में कई कारण बनता है, कि खुजली, जो बारी में त्वचा के लिए स्वयं आघात से समस्या बढ़ से पशुओं में असुविधा का उत्पादन हो सकता है। लक्षणों को देखते समय पशु चिकित्सक या पशु चिकित्सा त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
Hypoallergenic पालतू जानवरHypoallergenic पालतू जानवर
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
» » एलर्जी और परजीवी की गर्मियों में अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना
© 2022 TonMobis.com