ब्रश चिहुआहुआ

चिहुआहुआ के कम आकार को देखते हुए, इसे व्यंजन के साथ तैयार किया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, समाचार पत्रों से ढके एक टेबल पर इसे लटका देना सबसे अच्छा है। . चिहुआवुआ की बड़ी आंखें होती हैं और इसलिए, उन्हें ब्रश करते समय हमें बहुत सावधान रहना चाहिए, ताकि अगर वे अचानक अपना सिर बदल दें, तो बोने से एक आंख को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

कान नाज़ुक हैं और अधिकांश कुत्तों को छुआ नहीं जाना पसंद है। हालांकि, अंदर और बाहर दोनों, धीरे-धीरे किनारों को ब्रश करना महत्वपूर्ण है। आपको दोनों दिशाओं में अपनी गर्दन और शरीर को अच्छी तरह से मोड़ना होगा, और आपको हमेशा उस दिशा के बाद समाप्त होना चाहिए जिसमें बाल बढ़ता है। पूंछ, जो चौड़ी और सपाट होनी चाहिए, किसी अन्य क्षेत्र की तुलना में अधिक बाल हैं और सावधानीपूर्वक कटाई की जानी चाहिए।




कभी-कभी, एक कुत्ता जो एक कठिन सतह पर रहता है, उसकी पूंछ के शीर्ष को बदल देगा, और एक अशक्त गटर बन जाएगा। यदि आप धीरे-धीरे इस क्षेत्र को नरम क्रीम के साथ मालिश करते हैं, तो बाल फिर से बढ़ने लगेंगे। अगर त्वचा को सख्त करने की अनुमति दी जाती है, तो पूंछ का यह क्षेत्र अक्सर गंजा रहता है। कुछ चिहुआहुआस के गले पर एक छोटा गंजा जगह है। नारियल के तेल के साथ अक्सर मालिश अक्सर बालों को बढ़ने में मदद करता है, और समय के साथ यह संभावना है कि गंजा गायब हो जाएगा, लेकिन यह चिंताजनक नहीं है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
बिल्ली की शारीरिक भाषाबिल्ली की शारीरिक भाषा
बिल्लियों में आम दुर्घटनाएंबिल्लियों में आम दुर्घटनाएं
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
घर पर एक नई बिल्ली कैसे जोड़ें?घर पर एक नई बिल्ली कैसे जोड़ें?
चिहुआहुआ के कानों की देखभालचिहुआहुआ के कानों की देखभाल
» » ब्रश चिहुआहुआ
© 2022 TonMobis.com