मैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूं

मैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूं
यदि आप अपने घर के आंगन में जाने का मतलब रखते हैं, तो जाहिर है, इसे पर्यवेक्षण के तहत जितनी बार आप देख सकते हैं, उतना ही लें और सुनिश्चित करें कि आप सड़क पर नहीं जा सकते हैं। लेकिन अगर आप बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ सड़क पर बाहर निकलना चाहते हैं, तो यह ज्यादातर मामलों में न केवल अवैध है बल्कि यह भी खतरनाक है।

कुत्तों शिकारी हैं

कुत्ता एक जन्म शिकारी है। सभी में शिकार वृत्ति है, हालांकि कुछ दूसरों की तुलना में बहुत अधिक है।
एक कुत्ता जो बिना छेड़छाड़ के सड़क पर चलता है, इस वृत्ति को मुक्त कर सकता है। मैं गिलहरी, एक खरगोश या उसके चारों ओर किसी भी वस्तु के बाद दौड़ सकता था। अपने कुत्ते को कैसे रोकें यदि उसके पास पट्टा भी नहीं है? यहां तक ​​कि यदि आपके पास बहुत प्रशिक्षित कुत्ता है, तो हमेशा अपवाद होते हैं।

यहां तक ​​कि सबसे आज्ञाकारी कुत्ता भी विचलित है

शोर से जानवरों तक, सड़क पर अंतहीन विकृतियां हैं। आप दुनिया में सबसे आज्ञाकारी कुत्ते हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप समय-समय पर विचलित नहीं होते हैं। यह सामान्य बात है कि सड़क पर जाने पर, जहां उनका पर्यावरण अलग होता है और जहां वह इतनी अपरिचित चीजों का सामना करता है, वह उन चीजों को विचलित और आकर्षित करता है। बेल्ट आपको अपने कुत्ते पर नियंत्रण देगा और भले ही यह आपको परेशान करे, आप यह तय कर सकते हैं कि वह उस व्याकुलता के बाद जा सकता है या नहीं।

आपका कुत्ता डर सकता है




क्या आपको लगता है कि कार खतरनाक हैं? कल्पना कीजिए कि वे आपके कुत्ते के लिए कितने खतरनाक हैं, न केवल कारें, बल्कि मोटरसाइकिल, साइकिल, स्कूटर, ट्रेन ... इनके आकार, उनके आकार और शोर कई कुत्तों से डरते हैं।
जिस वाहन के लिए आप खोज रहे हैं इसे सर्वश्रेष्ठ मूल्य पर यहां खोजें!
यदि आपका कुत्ता डरता है तो आप बच सकते हैं, इनके रास्ते में आ सकते हैं और दुर्घटना का कारण बन सकते हैं या यहां तक ​​कि घायल हो सकते हैं।

आप अपने कुत्ते को बिना पट्टा के कहाँ ले सकते हैं?

बेहतर जगह खोजें जहां आप अपना कुत्ता ले सकते हैं और बिना किसी पट्टा के इसे छोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसे एक कुत्ते पार्क और पार्कों या समुद्र तटों के विशिष्ट क्षेत्रों जैसे ढीले कुत्ते के लिए नामित अन्य स्थानों पर ले जा सकते हैं।

कुत्ते पार्क आपके कुत्ते के लिए नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है। यह आवश्यक है कि कुत्ते को निर्जलित किया जाए और पार्कों में जाने से पहले इसे उचित रूप से सामाजिककृत किया जाए।

आपको पट्टा के उपयोग पर कानूनों का पालन करना होगा

आम तौर पर, आपको कुत्ते को कॉलर, पहचान और पट्टा के साथ हर समय ले जाना चाहिए। यह कानून है। कानून देश से देश और शहर से शहर में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप उनका अनुसरण करें। अन्यथा, न केवल आप एक जुर्माना प्राप्त कर सकते हैं, बल्कि, बदतर, आपके कुत्ते या यहां तक ​​कि किसी अन्य जानवर या व्यक्ति के साथ कुछ भी हो सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को कुत्ते पार्क में ले जाना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता सामाजिककृत है, आक्रामकता, शर्मीली या डर के संकेत नहीं दिखाता है। आपको अन्य कुत्तों, लोगों और अपने सभी पर्यावरण को सर्वोत्तम संभव प्राकृतिकता के साथ स्वीकार करना होगा।
संबंधित लेख

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » मैं बिना किसी पट्टा के अपने कुत्ते के साथ बाहर जा सकता हूं
© 2022 TonMobis.com