कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए

कुत्ते या पिल्ला को पट्टा के साथ ठीक से चलने के लिए और जब हम ऐसा करते हैं, तो हमें आज्ञा मानने के लिए, 6 चरणों को जानना जरूरी है जो हम आगे पेश करेंगे।


लेकिन हमें यह समझना चाहिए कि हमारे कुत्तों की सुरक्षा और कल्याण खुद पर एक महान तरीके से निर्भर है। हमें कभी ऐसा कुत्ता नहीं छोड़ना चाहिए जो सुरक्षित रूप से चलता है यदि इसकी सुरक्षा नहीं है और संरक्षित वातावरण में और खतरे से बाहर है।


यदि आपने पहले से ही अपने कुत्ते को बैठने के लिए प्रशिक्षित किया है, तो पैदल चलने की आवश्यकता के बिना पैदल चलें और आप के साथ चलें, आप निश्चित रूप से पढ़ सकते हैं एक पट्टा पर चलना इसे खींचने के बिना।

एक कुत्ते या कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए सिखाने के लिए आपको इन 6 चरणों का पालन करना होगा:

चरण 1

घर पर प्रशिक्षण से शुरू करो। कुत्ते को पट्टा देखने और गंध देने देना। फिर इसे अपने कॉलर से संलग्न करें, इसलिए इसे एक ही समय में स्नग और आरामदायक होना चाहिए।

चरण 2

अपने बाएं कुत्ते के साथ, अपने दाहिने हाथ से पट्टा और एक इलाज पकड़ो। आपके बाएं हाथ को भी पट्टा पकड़ना चाहिए, जो ढीला हो जाएगा। इस गतिविधि के साथ आपको कुत्ते को बैठने के लिए भेजना होगा।

चरण 3

बाएं पैर से शुरू, चलना शुरू करें। जब कुत्ता आपके बगल में चलना शुरू कर देता है, तो उसे आदेश दें "पैर पर"यदि पिल्ला आगे आता है, तो अपने बाएं हाथ को कॉलर की ओर स्लाइड करें और धीरे-धीरे इसे वापस खींचें।


चरण 4

जब कुत्ता आपके पैर के बगल में रहता है, तो उसे पुरस्कार दें और उसे बताएं "अच्छी तरह से"फिर उसे बैठने और दोहराने का आदेश दें"अच्छी तरह से"जब ऐसा होता है, जब कुत्ता आदेशों के अनुक्रम का पालन करता है, धीरे-धीरे दूरी की दूरी बढ़ाता है।

चरण 5

जब कुत्ता पैर के बगल में चलने में सक्षम होता है और आप एक कमरे से दूसरे कमरे में जा रहे हैं, तो आप आज्ञाकारी तरीके से बैठते हैं, तो आप उसे दाईं ओर मुड़ने के लिए सिखा सकते हैं। ऑर्डर देने के दौरान उसे अपने बाएं हाथ से गाइड करें "पैर पर"।

चरण 6

अपने कुत्ते को बाएं मुड़ने के लिए, तेजी से चलें, भोजन को कुत्ते के थूथन के सामने रखें ताकि वह धीमा हो सके। कुत्ते या पिल्ला को अपने बाएं पैर के बगल में रखें और ऑर्डर दें "इस प्रकार"जब वह अपने मार्च को रोकता है।

अपने कुत्ते या पिल्ला के साथ धैर्य रखने के लिए याद रखें और यह कि दृढ़ता से आपका कुत्ता पट्टा के साथ ठीक से चलना सीखेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com