9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे

अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के चलने के लिए सिखाने के फायदे

प्रशिक्षण अभ्यासों में से एक है कि कुछ मालिक अपने कुत्ते को पढ़ाने के बारे में सोचते हैं, बिना किसी पट्टा के अपने पैदल चलने का अभ्यास है। यह सोचना आम बात है कि यह प्रतिस्पर्धा कुत्तों या आज्ञाकारिता के उच्च स्तर वाले लोगों के लिए आरक्षित एक अभ्यास है, लेकिन ऐसा नहीं है! सभी कुत्तों के पास इस अभ्यास को कम या कम समय के साथ सीखने की क्षमता है। इस लेख में मैं एक कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के एक तरफ चलने के फायदे की व्याख्या करता हूं।

1) कभी भी आपको बेल्ट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी

अगर आपका कुत्ता जानता है कि जब आप उसे बुलाते हैं और बिना छेड़छाड़ के उसके पास चलते हैं, तो आपको उस पर झटका लगाने की ज़रूरत नहीं होगी। आपका कुत्ता बहुत ज्यादा महसूस करेगा और खुश होगा।

2) जब आप अपने कुत्ते को छोड़ देते हैं, तो सवारी अधिक सुखद होगी

जब आप अपने कुत्ते को छोड़ देते हैं

अगर आपको सड़क पर पार करने या किसी अन्य कुत्ते से मिलने पर हर बार अपने कुत्ते को बांधना होता है, तो सवारी बहुत जटिल होती है। यह आपके और आपके कुत्ते के लिए अधिक व्यावहारिक और आनंददायक है जो आपको बिना किसी पट्टा पहनने के लिए आपके पक्ष में चलने के लिए सिखाता है। इस तरह आप अपने कुत्ते को बुला सकते हैं, उसे अपनी तरफ से चलने के लिए कहें और जब आप उसे अपनी गति से फिर से चलना चाहते हैं।

3) यदि आपके पास दो कुत्ते हैं, तो आप जटिलताओं के बिना एक ही समय में चल सकते हैं

यदि आपके दो कुत्ते हैं तो यह कुछ मौकों पर व्यावहारिक हो सकता है कि एक को पट्टा पर और दूसरे को पट्टा के बिना। यद्यपि आदर्श रूप से आप बिना किसी पट्टा के चल सकते हैं।

4) आपको पट्टा खोने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है

यदि एक दिन आप अपना पट्टा खो देते हैं या यह टूट जाता है (जो चीजें होती हैं), यह आपके कुत्ते पर ढीला होने पर अच्छा नियंत्रण रखना बहुत व्यावहारिक होगा।

5) आप दोनों हाथ मुक्त हो सकते हैं




निश्चित रूप से एक बार से अधिक आप दोनों हाथ मुक्त करने की जरूरत है। उदाहरण के लिए शॉपिंग बैग या कुछ और ले जाने के लिए। यदि आपका कुत्ता बिना छेड़छाड़ के आपके पास चलना जानता है तो यह अधिक आरामदायक होगा।

6) आप अपने कुत्ते की एकाग्रता को प्रोत्साहित करेंगे

इस अभ्यास के माध्यम से आप अपने कुत्ते की ध्यान केंद्रित करने की क्षमता पर काम करने में सक्षम होंगे। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि अन्य अभ्यास या चाल सीखना आसान होगा जो आप सिखाना चाहते हैं।

7) आप मानसिक रूप से अपने कुत्ते को उत्तेजित करेंगे

यह अभ्यास मानसिक रूप से अपने कुत्ते को उत्तेजित करने के लिए बहुत अच्छा है, जो उनकी कल्याण को सुविधाजनक बनाता है।

8) आप अपने ट्रेनर कौशल में सुधार करेंगे

यह सिखाने के लिए एक बहुत जटिल अभ्यास नहीं है, लेकिन आपको बैठे या झूठ बोलने जैसे अन्य आदेशों को सिखाने की तुलना में अधिक सटीक होना चाहिए।

9) आप अपने कुत्ते का ध्यान अपने प्रति बढ़ाएंगे

इस अभ्यास के माध्यम से, आपका कुत्ता आपको नोटिस करना सीखेंगे। यह आपको अधिक आज्ञाकारी होने में मदद करेगा और आपको चाल या शिक्षित करना आसान होगा।

अब आप मेरा लेख पढ़ सकते हैं अपने कुत्ते को बेल्ट के बिना अपने पक्ष में चलने के लिए 8 चरणों को सिखाएं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तों
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
आपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरणआपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरण
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
» » 9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
© 2022 TonMobis.com