कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ

कुत्ते को चलने के लिए 3 युक्तियाँ

कुत्ते की शिक्षा हमारे कुत्ते की कुंजी है जो हमें समस्याओं के बिना शहर के चारों ओर अपने पैदल चलने का आनंद ले सकती है। हम आपको अपने कुत्ते को कैसे चलने के बारे में 3 सुझाव देते हैं।




कुत्ते को चलने के लिए 3 युक्तियाँ

1. एक उपयुक्त कॉलर और पट्टा का प्रयोग करें। एक ओर, कॉलर अच्छी तरह से रखा जाना चाहिए: कुत्ते के आराम या बहुत ढीले होने की अनुमति देने के लिए बहुत तंग नहीं है, इसे ढीला होने से रोकने के लिए। दूसरी तरफ, पट्टा में उचित लंबाई होनी चाहिए। यदि यह बहुत छोटा है तो यह खतरनाक हो सकता है, क्योंकि यह प्रतिक्रिया मार्जिन की अनुमति नहीं देता है और कुत्ते से मजबूत खींचने से मालिक जमीन पर गिर सकता है।
2. कुत्ते को हमेशा मालिक के समान गति से जाना चाहिए। पट्टा पर खींचने के बिना, आगे आना या पार करना। यह भी महत्वपूर्ण है कि हम उसे हमेशा हमारे बाएं स्थान पर रखें क्योंकि वह समझ जाएगा कि, यदि वह उस तरफ चलता है, तो वह हमारे प्रति आज्ञाकारिता की स्थिति में है।
3. अगर वह भागता है या भाग जाता है, तो उसके पीछे भागो मत। चूंकि उस मामले में वह सोचेंगे कि यह एक खेल है और और भी चलाएगा। आपको पहली बार ब्रेक और नरम स्वर के रूप में पहली बार आवाज़ के एक ऊर्जावान स्वर के साथ फोन करना होगा ताकि पालतू समझ सके कि आत्मविश्वास है और दृष्टिकोण हो सकता है। जब वह लौटता है, तो आपको उसे इनाम देना होता है, उसे कभी दंडित नहीं करना चाहिए।
सभी मामलों में, भले ही यह एक बहुत ही आज्ञाकारी कुत्ता है, यह सलाह दी जाती है कि वह इसे बंधे, क्योंकि शहर उसके लिए बहुत खतरनाक हो सकता है, खासकर यदि वह पिल्ला है और अभी तक नियमों को अच्छी तरह से नहीं सीखा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता पट्टा खींचता हैमेरा कुत्ता पट्टा खींचता है
एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँएक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
हमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकेंहमारे कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाने की तकनीकें
5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना
» » कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com