कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार

कुत्ते में ठंडा एक प्रक्रिया है जो कर सकते हैं आसानी से इलाज करें चाल या घरेलू उपचार के साथ। इस लेख पशु विशेषज्ञ हम क्या आम सर्दी या कुत्ते में कब्ज़, उनके लक्षण और घर उपचार है कि हमारे पालतू के लिए लागू किया जा सकता है, उनके लक्षण में सुधार क्या कर रहे हैं सिखा देगा।

यह कुत्ते में एक बहुत ही लगातार और अपेक्षाकृत सौम्य संक्रामक रोगविज्ञान है, जो अक्सर अनजान हो सकता है। कुछ खोजें कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार और इस प्रक्रिया को खत्म कर दिया।

आपको भी रुचि हो सकती है: ठंड पिल्लों के लिए घरेलू उपचार
सूची

सामान्य सर्दी क्या है?

यह एक है वायरल मूल की पैथोलॉजी (विशेष रूप से, वे वायरस हैं जो परिवार के हैं पैराइन्फ्लुएंज़ा, हालांकि यह भी हो सकता है एडीनोवायरस कुत्ते), जो मुख्य रूप से ऊपरी श्वसन मार्ग को प्रभावित करता है, जिससे इन मार्गों को कवर करने वाले श्लेष्म में सूजन, जलन और घाव हो जाते हैं।

यह लक्षणों को जन्म देता है लगातार छींकना , चिड़चिड़ाहट खांसी और प्रचुर मात्रा में नाक के श्लेष्म। इस तस्वीर के दसवें बुखार के साथ हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप जानवर कुछ उदासीनता और माला दिखाता है। यदि ये लक्षण गंभीर या जटिल हो जाते हैं, तो आपको पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना चाहिए।

सामान्य सर्दी क्या है?

आप एक सामान्य ठंड के साथ कुत्ते की मदद कैसे कर सकते हैं?

सबसे पहले आपको उसे आराम करने देना है, ठीक है आपको बहुत सोना होगा वह आमतौर पर जो करता है उससे ज्यादा। आम तौर पर अनुपस्थिति मनाई जाती है, ताकि जानवर खाने से रोकता है या थोड़ा खा जाता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पीते हैं बहुत सारे पानी , इसलिए पीने के लिए हमेशा नि: शुल्क निपटान में ताजा और साफ पानी होगा। पानी श्लेष्म को पतला करने में मदद करेगा और आपके शरीर के तापमान को थोड़ा कम करेगा।

आप एक सामान्य ठंड के साथ कुत्ते की मदद कैसे कर सकते हैं?

मेरे कुत्ते की मदद करने के लिए मैं क्या घरेलू उपचार कर सकता हूं?

कुत्ते आमतौर पर खाने को रोकता है, यह का सेवन करने का पक्ष ले सकता है मुझे लगता है नमकीन गर्म पानी (37ordm-C) के साथ थोड़ा या मांस के हल्के शोरबा (नमक के बिना), शरीर के तापमान पर भी। यह उपाय आमतौर पर अच्छी तरह से काम करता है। ध्यान रखें कि कुत्ते का चयापचय बुखार से तेज होता है, ताकि उनके कैलोरी का सेवन बढ़ जाए। जानवर के आहार को बदलने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि आहार में अचानक परिवर्तन आमतौर पर दस्त का कारण बनता है।




सांस लेने को प्रोत्साहित करने के लिए, यह अच्छा है पर्यावरण को गीला करो . यह वाष्पीकरण के माध्यम से या बस खाना पकाने के पानी से किया जा सकता है, जिसमें आप कुछ सार, नीलगिरी प्रकार या इसी तरह जोड़ सकते हैं।

मेरे कुत्ते की मदद करने के लिए मैं क्या घरेलू उपचार कर सकता हूं?

मैं अपने कुत्ते की खांसी कैसे कम कर सकता हूं?

ऊपर दी गई सलाह के लिए, आपको कोशिश करनी है शारीरिक व्यायाम सीमित करें कुत्ते के, यह खांसी में वृद्धि होगी। इसके अलावा कुत्तों के मामले में जो सड़क पर बहुत सारी चिंता से बाहर निकलते हैं और बहुत सारे पट्टा खींचते हैं (जो गले को बहुत दबाता है), इससे बचने के लिए जरूरी है, या तो बड़े हार डालकर या विरोधी खींच दोहन.

ये सुझाव कुत्ते की सामान्य स्थिति में सुधार करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन यह याद रखना आवश्यक है कि प्रत्येक वायरल संक्रामक प्रक्रिया में एक विकास होता है और उपचार कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया से आता है। बेहतर हमारी देखभाल है, जितनी जल्दी कुत्ता ठीक हो जाएगा।

मैं अपने कुत्ते की खांसी कैसे कम कर सकता हूं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?
घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें
कुत्तों में ब्रोंकाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ब्रोंकाइटिस - लक्षण और उपचार
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
कुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचारकुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचार
बिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचारबिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचार
बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचारबिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार
अस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचारअस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचार
» » कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com