कुत्ते कितने सोते हैं?

कुत्ते कितने सोते हैं?

क्या आपका कुत्ता नींद में है या क्या वह बेकार है? कुत्ते कितने सोते हैं इसके बारे में और जानें।




कुत्ते नींद के उसी चरणों में जाते हैं जैसे हम करते हैं, सपने देखते हैं और दुःस्वप्न करते हैं। गैर REM नींद धीमी लहर के दौर में याद करने के लिए क्या वे दिन में किया है, जबकि गहरे REM नींद में है जब अतीत के अनुभवों का सपना है और इस तरह, पैर आगे बढ़ भौंकने, शिकायत के रूप में भौतिक अभिव्यक्तियों प्रदर्शन करते हैं ... यहां तक ​​कि वे एक बहुत खर्राटे लेते , सब से ऊपर, ब्राचिसफैलिक नस्लों में जिनमें संकीर्ण वायुमार्ग और स्नड नाक बुलडॉग या शिह tzu की तरह है। प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है लेकिन हर किसी को अभ्यास और आराम की ज़रूरत है, जब वह सोता है और उसे शांतता से सपने देखने के लिए उसका सम्मान करता है। उसे सपने में मदद करें!
उनकी विशेषताओं और दैनिक दिनचर्या के अनुसार प्रत्येक कुत्ते कम या ज्यादा नींद की जरूरत हो सकती है, वहाँ बहुत सक्रिय कुत्तों कि व्यायाम का एक बहुत अच्छी तरह से सोने के लिए और अन्य को सुचारू रूप से marmots की तरह नींद से अधिक शांत की जरूरत है। आपकी गतिविधि के साथ शारीरिक गतिविधि बहुत कुछ करने के लिए है। यदि आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता अच्छी तरह से सोए और उसके साथ अच्छी तरह से चलें। दिन के दौरान जितना अधिक अभ्यास करते हैं, उतना ही वे रात में सोते हैं।
आम तौर पर, एक वयस्क कुत्ता दिन में करीब 13 घंटे सोता है, रात में लगभग 8-9 घंटे और छोटे झपकी या हल्के दिन के ब्रेक में फैलता है। उसकी नींद में, जब वे पिल्लों हैं में उम्र को प्रभावित करती है, एक बहुत, दिन के 90% से सो हालांकि वे नींद अवरोधों और बदलते साइट के साथ तो असंगत कर अपने आंतरिक घड़ी को विनियमित और वयस्कों के रूप में अपने बिस्तर में सोने के लिए सीखना जब तक। जब छोटे अपने खुशबू या यहां तक ​​कि एक टिक टिक घड़ी है कि उसकी माँ के दिल simulates के साथ अपने छोटे बिस्तर कपड़ों पर आसान मदद उसे आराम कर सकते हैं। कुत्ते जब वे बड़े हो जाते हैं, तो अगर उनके पास गठिया जैसी उम्र की समस्याएं होती हैं जो उन्हें दर्द का कारण बनती हैं, तो साइट से आगे बढ़ने के बिना पूरी रात सो सकती है।
हर कोई एक आश्रय रखना पसंद करता है जहां आराम करना है, एक बिस्तर शांत होना चाहिए। शोर से दूर जगह और आरामदायक कुशन या बिस्तर से सोने के लिए एक निश्चित कोने को आरक्षित करने की सलाह दी जाती है। बिस्तर की तुलना में मंजिल पर बेहतर, क्योंकि जब हम बिस्तर पर सोते हैं तो यह आपका सपना और तुम्हारा जागरूकता पैदा करेगा। साल का समय नींद की अपनी इच्छा को प्रभावित कर सकता है, सर्दी में ठंड के साथ वे अधिक आलसी होते हैं और अपने बिस्तर में लंबे समय तक "हाइबरनेट" करना चाहते हैं। इस मौसम में आपको अधिक आरामदायक और बिस्तरों और कंबल की आवश्यकता हो सकती है और गर्मियों में हल्के कपड़े या गर्मी के साथ वे आमतौर पर जमीन पर सोना पसंद करते हैं। ध्यान रखें कि तापमान सुखद है, न तो ठंडा और न ही गर्म।
एक दिन अपनी नींद की दिनचर्या देखें, दिन के दौरान आप कितने घंटे सोते हैं और सुबह में आप कितनी बार जागते हैं। वे घंटे हैं जिन्हें आपके कुत्ते को अच्छी तरह से होना चाहिए। अपने सपनों का सम्मान करते हैं और आपको परेशान नहीं है जब आप आराम कर रहे हैं और आप जाग, अगर वहाँ घर पर बच्चे उन्हें सिखाने के लिए उसे पराजित नहीं tranquilito सो जाने के लिए कर रहे हैं। लोगों की तरह कुत्तों को दिन की थकान से ठीक होने के लिए सोने की जरूरत होती है, अपने शरीर को पुनः सक्रिय करने और ऊर्जा से भरने के लिए आपके स्वास्थ्य में भी ध्यान दिया जाएगा। अपने आराम को हमारे लिए अनुकूलित करना और नींद की नियमितता लेना सुविधाजनक है जो आपको रात में मुख्य घंटे सोने की अनुमति देता है। ध्यान रखें कि कुत्ते तुरंत अपने मालिकों की आदतों को अनुकूलित करते हैं, इसलिए यदि आप थोड़ा झपकी लेने के लिए झपकी लेते हैं तो यह निश्चित रूप से लाभान्वित होगा।
एक अच्छा आहार आपके कुत्ते को ठीक से सोने में मदद करेगा और आराम से नींद लेगा।
नींद की कमी आपके चरित्र को परेशान कर सकती है, यह आपको सोने के लिए मजबूर करने के बारे में नहीं है बल्कि बस उसे सोने के लिए मजबूर नहीं करती है अगर वह नहीं चाहता है। इसी तरह, अगर कुत्ता, सुस्त ले जाने के लिए तैयार नहीं है और वह खर्च करता है दिन में सो रही एक स्वास्थ्य समस्या होने का एक लक्षण हो सकता है, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरों के लिए नींद की युक्तियाँकिशोरों के लिए नींद की युक्तियाँ
क्या आपको पता है कि आपका कुत्ता सपने देखता है?क्या आपको पता है कि आपका कुत्ता सपने देखता है?
कुत्ते सपने देखते हैं?कुत्ते सपने देखते हैं?
मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?
दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?
कुत्ते को कितना सोना चाहिएकुत्ते को कितना सोना चाहिए
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
कुत्तों का सपनाकुत्तों का सपना
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
» » कुत्ते कितने सोते हैं?
© 2022 TonMobis.com