कुत्ते कितने सोते हैं

कुत्ते कितने सोते हैं?

छवि
निश्चित रूप से एक बार जब आप कुछ हस्तियां टिप्पणी के रूप में सुना है, तो उनके सौंदर्य रहस्यों में से एक के रूप में एक दिन में बहुत सारे घंटों को सोना है।

ऐसा लगता है कि उस पल में हम सोचेंगे कि जब हम जरूरी हैं या फिर भी आराम करते हैं तो अच्छा दिखना कितना आसान है। हालांकि, बाकी प्राणियों के लिए हर रात अनुशंसित न्यूनतम घंटों तक पहुंचना एक चुनौती है।

बेशक, के रूप में क्या घंटे एक वयस्क सोने के लिए, जीवन में सब कुछ की तरह की जरूरत है की संख्या के भिन्न-भिन्न दृश्य हैं, लेकिन औसत 7 या बेशक 8. चारों ओर अगर हम कभी कभी स्पष्ट किया है इस मुद्दे को अधिक है अगर हम इन पालतू जानवरों में से एक हैं, तो हम नहीं जानते कि कुत्ते कितने सोते हैं।

इस लेख में हम इस प्रश्न का पर्याप्त उत्तर देने का प्रयास करेंगे।
कुत्तों जो बहुत सोते हैं और कुत्ते जो कम सोते हैं

आम तौर पर, जब हम खुद से पूछते हैं कि कुत्ते कितने सोते हैं, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम सोचते हैं कि हमारा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। यही है, या ऐसा लगता है कि, एक मर्मोट है एक कुत्ते की तुलना में अधिक है, क्योंकि वह सारा दिन सो खर्च करता है, या शाम एक उल्लू के साथ यह भ्रमित क्योंकि लगभग कोई आंख पूरी करता है।

किसी भी मामले में हम सोचते हैं कि हमारे दोस्त को अपनी नींद की दिनचर्या में कोई समस्या है। यह भी बहुत संभावना है कि हम खुद से पूछेंगे कि क्या समस्या नहीं होगी कि हम बहुत ज्यादा चिंता करते हैं।

एक कुत्ता कितना सोता है?
हम यह कहकर शुरू करते हैं कि, एक सामान्य नियम के रूप में, एक कुत्ता, जब यह वयस्कता तक पहुंचता है, तो दिन में औसतन 13 घंटे सोता है। वे रात के बाकी हिस्सों के बीच विभाजित होते हैं, जो आम तौर पर लगभग 8 या 9 घंटे और पूरे दिन होने वाली कई नल का प्रतिनिधित्व करते हैं।
एक समय जो कि उन्हें केवल पिल्ले के समय की आवश्यकता से काफी कम कर दिया गया है।

जब वे पिल्ले होते हैं तो कुत्तों का सपना
एक पिल्ला सचमुच लगभग पूरे दिन बिताती है, और रात, सो रही है, दैनिक आराम के 20 घंटे बिना कठिनाई को पार करने में सक्षम है।

फिर भी, यह सच है कि पिल्ले के कुछ मालिक रिपोर्ट करते हैं कि उनका जानवर शायद बाकी हिस्सों को जमा करता है जिसे हमने उल्लेख किया है और, कई मामलों में, यहां तक ​​कि दूर तक नहीं।

शुरू करने के लिए, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि इन घंटों की नींद तार्किक है, इसका पालन नहीं किया जाता है। वे थोड़े समय के दौरान बाधित होते हैं जिसमें जानवर खाएगा या बस उन लोगों में खाएगा जो जागते रहेंगे।




यह एक ऐसा चरण है जिसमें पिल्ला को अच्छी आदतें प्राप्त करने के लिए अपनी आंतरिक घड़ी को नियंत्रित करना होता है। इस अवधि में कई बार सोने से संबंधित समस्याएं आती हैं जब पिल्ला अपनी मां से अलग होती है जो याद करती है।

इस मामले के कुछ पेशेवरों द्वारा अनुशंसित एक चाल कुत्ते के पास एक बुद्धिमानी के साथ एक घड़ी रखना है, ताकि टिकिंग अपनी मां के दिल को याद दिलाती है और आराम महसूस करती है।

बाद में और जैसे ही वह बड़ा हो जाता है, अगर कुत्ता स्वस्थ होता है, तो उसके लिए एक रात में पूरी रात सोना सामान्य होता है और सह-अस्तित्व आसान होता है।

मेरा कुत्ता थोड़ा सोता क्यों है

यहां कुछ कारण दिए गए हैं कि आपका कुत्ता पर्याप्त समय क्यों नहीं सो सकता है या पूरी रात आराम नहीं कर सकता है।

सदाबहार जीवन
मनुष्यों के साथ, यदि आपका पालतू जानवर केवल व्यायाम नहीं करता है और पूरे दिन झूठ बोलता है, तो यह अधिक संभावना है कि जब सोने का समय आता है तो थक नहीं लगता है, इसलिए, सो जाओ नहीं।

सामान्य
एक अच्छी दिनचर्या की कमी जो जानवर सोने के समय से संबंधित है, एक और कारण हो सकता है। हमें कुछ लचीलापन के साथ एक घंटा स्थापित करना है, और हमारे कुत्ते को उस स्थान पर ले जाना है जहां हमने आराम के लिए सेट किया है और रोशनी बंद कर दी है।

उसे जगह छोड़ने दो और उसे बताएं कि उसे क्या करना चाहिए, यानी झूठ बोलना चाहिए। चलो फर्म बनें जब तक कि हमें अच्छी नींद की दिनचर्या न मिल जाए।

गर्मी
हमारे जैसे, कुत्तों को गर्मी में और अधिक परेशानी होती है। इसलिए किसी स्थान पर आराम करने की कोशिश करें जहां यह जितना संभव हो उतना ठंडा हो और सोने से पहले इसे हाइड्रेट करने दें।

जैसा कि हम देखते हैं, कुत्तों की नींद सापेक्ष है, इसलिए इसके उचित उपाय में इसके बारे में चिंता करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते सपने देखते हैं?कुत्ते सपने देखते हैं?
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
मेरे कुत्ते को कहां सोना है?मेरे कुत्ते को कहां सोना है?
अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 कारण!
मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?
कुत्ते को कितना सोना चाहिएकुत्ते को कितना सोना चाहिए
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
» » कुत्ते कितने सोते हैं
© 2022 TonMobis.com