एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?

एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?

बहुत से लोग मानते हैं कि उनके पास एक नींद वाला कुत्ता है, हालांकि, हमें इसकी पुष्टि करने या इनकार करने के लिए कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए। यह उन लोगों के लिए भी बहुत दिलचस्प है जो मानते हैं कि उनके कुत्ते पर्याप्त घंटे नहीं सोते हैं।

कुत्ते मनुष्यों के समान नींद चरणों से गुजरते हैं, उनके जैसे सपनों और दुःस्वप्न होते हैं। यह भी होता है, खासतौर पर ब्रैक्साइसेलिक या फ्लैट नोज़ेड नस्लों के साथ, जो बहुत ज्यादा घूमते हैं या स्थानांतरित करते हैं और यहां तक ​​कि छोटे शोर बनाने लगते हैं। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम समझाएंगे कुत्ते प्रति दिन कितने घंटे सोते हैं , यदि आपकी दौड़ और उम्र के लिए यह सामान्य है या, बस, आप एक स्लीपर हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
सूची

उम्र के आधार पर ..

यह सामान्य है कि जिन्होंने अभी अपनाया है एक पिल्ला वे पूरे दिन परिवार के साथ, खेलना और इसे देखना चाहते हैं, हालांकि, यह उनके लिए अच्छा नहीं है। वे छोटे हैं, अधिक सोना चाहिए अपनी ताकत को ठीक करने के लिए, बीमार होने और बहुत महत्वपूर्ण और खुश होने के लिए, जैसा कि हम चाहते हैं कि हम बनें।

पहले दिन आम तौर पर थोड़ा अराजक होते हैं, खासकर यदि घर पर बच्चे हैं। हमारा छोटा सा परिवार की नई आवाज़ और आंदोलनों में उपयोग किया जाना चाहिए। हम कुछ है कि एक कंबल या गद्दे की तरह जमीन से यह insulates साथ यातायात से आराम करने के लिए, दूर एक अच्छी जगह (दालान या हॉल में नहीं, उदाहरण के लिए) खोजने के लिए और साइट है कि अब से अपने विश्राम स्थल हो जाएगा पर रखें चाहिए । वयस्कों की तुलना में पिल्ला कुत्ते में सकारात्मक आदतें बनाना हमेशा आसान होता है, इसे मत भूलना।

  • 12 सप्ताह तक जीवन में दिन में 20 घंटे तक सो सकते हैं। यह कई मालिकों के लिए उबाऊ हो सकता है, लेकिन यह पिल्ला के लिए स्वस्थ है। याद रखें कि आप नए घर और परिवार के अनुकूलन के चरण से गुजर रहे हैं। इसके बाद, वह अधिक घंटों तक जागने लगेगा। यह न भूलें कि पिल्ला के नींद के घंटे सीखने और स्मृति में सुधार के लिए भी बहुत फायदेमंद हैं।
  • वयस्क कुत्ते , उन लोगों को माना जाता है जो जीवन के वर्ष से अधिक होते हैं, वे दिन में 13 घंटे तक सो सकते हैं, हालांकि उनका पालन नहीं किया जाता है। वे रात के दौरान 8 घंटे और छोटी नल की मरम्मत कर सकते हैं जब वे चलने से वापस आते हैं, खेलने के बाद या बस ऊब जाते हैं।
  • बुजुर्ग कुत्तों , 7 साल से अधिक उम्र के, वे आम तौर पर पिल्लों की तरह दिन में कई घंटे सोते हैं। वे दिन में 18 घंटे तक सो सकते हैं लेकिन अन्य विशेषताओं के आधार पर, जैसे कि वे गठिया जैसी बीमारी से ग्रस्त हैं, वे अब भी सो सकते हैं।
उम्र के आधार पर ...

वर्ष के समय के आधार पर ..

जैसा कि आप कल्पना भी कर सकते हैं प्रभाव, और बहुत, वर्ष का समय जहां हम यह पता लगाना चाहते हैं कि हमारे कुत्ते कितने घंटे सोते हैं। में सर्दी कुत्तों आमतौर पर आलसी हो जाते हैं और घर पर अधिक समय बिताते हैं, एक गर्म जगह की तलाश करते हैं और चलने के लिए नहीं जाना चाहते हैं। इन ठंड और बरसात के मौसम में, आमतौर पर कुत्ते लंबे समय तक सोते हैं।




इसके विपरीत, दिनों में गर्मी , यह हो सकता है कि गर्मी आपके नींद के घंटों को परेशान करे। हम देख सकते हैं कि रात में पानी पीने के लिए हमारा कुत्ता अधिक बार जाता है या यह नींद में अपनी जगह बदलता है क्योंकि यह बहुत गर्म है। वे आमतौर पर बाथरूम या रसोईघर जैसे ठंडे फर्श की तलाश करते हैं, या जिनके पास कुछ प्रशंसक या एयर कंडीशनिंग के तहत अधिक भाग्य होता है। इस लेख में हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए अपने कुत्ते को चाल के साथ उच्च तापमान का सामना करने में सहायता करें।

वर्ष के समय के आधार पर ...

भौतिक विशेषताओं के आधार पर ..

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्ता अपनी विशेषताओं और दैनिक दैनिक दिनचर्या के अनुसार सो जाएगा। उन दिनों में जब आप एक महान अनुभव करते हैं शारीरिक गतिविधि , आपको शायद अधिक नींद की आवश्यकता होगी या आप देखेंगे कि छोटी नलियां लंबी और गहरी होंगी।

कुत्तों के लिए यह वही होता है जो घर पर आगंतुकों को प्राप्त करते समय बहुत तनावग्रस्त हो जाते हैं। वे बहुत ही सामाजिक हैं और बैठक का केंद्र बनना चाहते हैं। जब सब कुछ खत्म हो जाता है, तो वे उस घटना के लिए अपेक्षा से अधिक सोते हैं जो उन्हें पार करना था। वही यात्रा के दौरान कि वे या तो पूरी यात्रा सो सकते हैं, यह नहीं जानना कि क्या हो रहा है या इतने थके हुए हैं कि जब वे पहुंच जाएंगे तो वे केवल सोएंगे, कुछ भी खाने या पीना नहीं चाहते हैं।

हमें क्या नहीं भूलना चाहिए कि कुत्तों, लोगों की तरह, उन्हें ठीक होने के लिए नींद की जरूरत है , अपने शरीर को पुनः सक्रिय करें और हमेशा ऊर्जा से भरा रहें। नींद की कमी, जैसा कि हमारे साथ होता है, उनमें चरित्र और सामान्य रीति-रिवाजों को बदल सकता है। यह तार्किक लगता है, iQuest नहीं?

भौतिक विशेषताओं के आधार पर ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते सपने देखते हैं?कुत्ते सपने देखते हैं?
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?
कुत्ते को कितना सोना चाहिएकुत्ते को कितना सोना चाहिए
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
क्या पालतू जानवर सपने देखते हैं?क्या पालतू जानवर सपने देखते हैं?
बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
» » एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?
© 2022 TonMobis.com