क्यों कुत्ते बहुत सोते हैं

कुत्ते इतने लंबे समय तक क्यों सोते हैं?

1. आपकी उम्र के आधार पर
अपने कुत्ते की उम्र के अनुसार, यह कम या ज्यादा घंटे सो जाएगा। आपके लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि जीवन के विभिन्न चरणों के दौरान एक कुत्ते नींद पैटर्न बदल जाते हैं। जब कुत्ते वयस्क होते हैं तो वे लगभग 13 घंटे सोते हैं, अंततः। वे आमतौर पर लगभग 8 घंटे तक रात में सोते हैं और शेष दिन के लिए कुछ झपकी करते हैं। लेकिन जब कुत्ते पिल्ले होते हैं, तो वे दिन में 18 घंटे तक सो सकते हैं, और यह उनके विकास के लिए मूल रूप से है। वे दिन का 9 0% सोते हैं, हालांकि वे लगातार एक घंटे में सोते नहीं हैं। जैसे-जैसे हमारे कुत्ते बड़े होते हैं, वे भी आराम करते हैं और बहुत अधिक सोते हैं (यही कारण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उनकी बुढ़ापे के दौरान उनका अच्छा बिस्तर हो)। और यदि आपका कुत्ता बड़ा है लेकिन स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो वह ज्यादा सोएगा, हालांकि वह कई घंटे आराम करेगा।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुत्ते आमतौर पर मनुष्यों की तुलना में अधिक हल्के होते हैं, सिवाय इसके कि दिन के कुछ समय जब वे बहुत गहराई से सोते हैं।

2. स्वास्थ्य समस्याओं के कारण
यदि आपका कुत्ता सामान्य से थोड़ा अधिक सोता है, तो आपको सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि यह एक चेतावनी संकेत हो सकता है। यदि आपका कुत्ता दिन में 16 घंटे से अधिक समय तक सोता है तो यह किसी समस्या का लक्षण हो सकता है। आप ऊब, उदास, उदास महसूस कर सकते हैं, या आप भी बीमार हो सकते हैं। कुत्तों बहुत सक्रिय जानवर हैं, और उन्हें निष्क्रिय और निष्क्रिय के रूप में देखकर शायद कुछ और गंभीर लक्षण है जो आपको देखना चाहिए और इलाज करना चाहिए। तो आपको इस पर ध्यान देना चाहिए।

3. शारीरिक गतिविधि
अपने कुत्ते के लिए इतना सोना सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक है कि आपके कुत्ते और इसकी दैनिक दिनचर्या की विशेषताओं के कारण भी। आपकी गतिविधि के आधार पर, आपको कम या ज्यादा घंटे सोने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसे कुत्ते हैं जो बहुत सक्रिय हैं, और इसलिए अच्छी तरह से सोने के लिए बहुत सारे शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता है। हालांकि, ऐसे अन्य कुत्ते हैं जो बिना शारीरिक प्रयास किए बिस्तर में पड़ते हैं। कुछ बहुत स्पष्ट है और यह है कि शारीरिक व्यायाम आपकी नींद की जरूरतों को बहुत प्रभावित करेगा। तो अगर आप अपने कुत्ते के दोस्त को अच्छी तरह सोना चाहते हैं, तो उसे अच्छी तरह से चलें, उसके साथ खेलें और आप देखेंगे कि रात में, वह आपकी इच्छानुसार सोएगा।

आपके कुत्ते को सोते समय कारक प्रभावित होते हैं




आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि आपके कुत्ते को अच्छी तरह से सोने के लिए, उसके पास सोने के लिए एक अच्छी जगह होनी चाहिए, उसके लिए घर के एक निश्चित कोने को आरक्षित करना चाहिए। शोर के बिना, आरामदायक जगह रखने के लिए उनके लिए अच्छा है, और विशेष रूप से, वह बिस्तर पर नहीं है, इसलिए नींद आपको परेशान नहीं करती है। लेकिन यह आपके पास सही हो सकता है, ताकि कुत्ते को थोड़ा और आराम महसूस हो। इसके अलावा, अन्य चीजें जो सोने की इच्छा को बहुत प्रभावित करती हैं, सर्दी में ठंडी होती है, क्योंकि इस समय में अधिक आलसी, नींद आती है और अपने बिस्तर में और अधिक समय बिताना चाहती है। अपना तापमान देखें, कंबल डालें ताकि यह बहुत गर्म हो और स्वाद के लिए सो जाए। यह आपकी नींद की आदतों में भी एक अच्छा आहार प्रभावित करता है। यदि आप अच्छी तरह से और संतुलित तरीके से खाते हैं तो आपकी नींद मरम्मत होगी। और बेशक, यह बताने के लिए घंटे की जरूरत आराम महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर तुम देखो आपको नींद आ, बहुत थक गया और उदासीन हैं, तो आप अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।

अगर मेरा कुत्ता बहुत ज्यादा सोता है तो क्या करना है?

अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता सामान्य से अधिक सो रहा है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अच्छी तरह से खा रहे हैं और पर्याप्त पानी पी रहे हैं।
Lethargy एक समस्या का हिस्सा हो सकता है मई:

कैनाइन अवसाद
अतिगलग्रंथिता।
मधुमेह।
राबिया।
लाइम की बीमारी
Tifu।
Parvovirus।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते सपने देखते हैं?कुत्ते सपने देखते हैं?
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?
कुत्ते को कितना सोना चाहिएकुत्ते को कितना सोना चाहिए
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?
कुत्ते का सपनाकुत्ते का सपना
» » क्यों कुत्ते बहुत सोते हैं
© 2022 TonMobis.com