इन सरल रात के चरणों के साथ तेजी से सो जाओ




यदि आपको तेजी से सोना मुश्किल हो रहा है, तो इस पर विचार करें: सोते समय समस्याएं लगभग हर किसी को या किसी अन्य समय प्रभावित करती हैं। जागने के लिए बहुत निराशाजनक हो सकता है, मिनटों को देखकर, और बिना किसी संदेह के पता हो कि सुबह में आप कितने भयानक सुनेंगे। यह इस तरह से नहीं होना चाहिए, और आपको सोने की गोलियां लेना शुरू नहीं करना चाहिए या नहीं। कई लोगों ने पाया है कि एक "व्यक्तिगत" नींद की दिनचर्या तैयार करने से वास्तव में आपको स्वस्थ नींद वापस लेने में मदद मिल सकती है।

सबसे पहले जो आपको सौदा करना है वह आपका सपनों का माहौल है। कई लोगों के लिए, यह शयनकक्ष है। लेकिन सपनों के माहौल के विचार में सिर्फ एक बिस्तर से अधिक शामिल है। ध्वनि, प्रकाश, तापमान और यहां तक ​​कि गंध भी गति में एक कारक खेल सकते हैं जिसके साथ आप सो सकते हैं। जितना संभव हो सके कमरे को अंधेरा बनाना बेहतर नींद में मदद करने का एक तरीका है। यदि आपके काम के लिए आपको दिन के दौरान सोने की आवश्यकता है, तो आपको अपारदर्शी पर्दे या सोने के मुखौटा में निवेश करना चाहिए।

शोर किसी को जागृत रख सकता है। आपकी नींद वातावरण में शोर देखते हैं, तो आप कुछ इयरप्लग मिलता है या एक युक्ति है कि पैदा करता है जोड़ने के लिए चाहते हो सकता है "सफेद शोर।" व्हाइट शोर एक मादक ध्वनि मीठा होता है कि अक्सर छुपाने या अन्य ध्वनियों को दबाने कर सकते हैं।

आपको सोने के लिए इष्टतम तापमान खोजने और कमरे में हवा को समायोजित करने की आवश्यकता है, इसलिए यह बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं है। एक स्रोत इष्टतम तापमान के रूप में साठ डिग्री सुझाता है, लेकिन स्पष्ट रूप से उसने इस बारे में अपनी पत्नी से जांच नहीं की। सामान्य रूप से, हालांकि, रात में एक ठंडा तापमान आमतौर पर अधिक बहाली होती है।

कई सुगंध या अरोमाथेरेपी तेल हैं जिन्हें कई लोगों के लिए आराम करने के लिए दिखाया गया है। विशेष रूप से, लैवेंडर में विश्राम प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने और सोने में आपकी सहायता करने में सक्षम होने के लिए एक उत्कृष्ट प्रतिष्ठा है।

अपने नींद के माहौल में सुधार के अलावा, कुछ व्यवहारिक परिवर्तन भी हैं जो उपयोगी भी हो सकते हैं। सोने से पहले भारी भोजन से बचें और ज्यादा पानी न पीएं। लेकिन भूखे बिस्तर पर मत जाओ। अपने व्यायाम और कैफीन को अपने सोने के समय से कम से कम 4-6 घंटे रखें। और सोने के बारे में बात करते हुए, आपको हर रात एक ही समय में बिस्तर पर जाने की कोशिश करनी चाहिए।

नींद की दिनचर्या होने पर उपरोक्त युक्तियों को शामिल करने से आपको तेजी से और आसान सोने में मदद मिलेगी। यदि आपको अभी भी सोने में परेशानी है, तो कई प्राकृतिक नींद की गोलियां हैं जो मदद भी कर सकती हैं। नींद की कमी जल्दी से नींद की कमी का कारण बन सकती है, इसलिए अपने डॉक्टर से परामर्श करने से पहले बहुत देर तक प्रतीक्षा न करें। हालांकि, आपके पर्यावरण और व्यवहार में इन सरल परिवर्तनों को बनाने के लिए, आपको अपनी नींद की गुणवत्ता में सुधार देखना शुरू कर देना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरों के लिए नींद की युक्तियाँकिशोरों के लिए नींद की युक्तियाँ
क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?
कुत्ते सपने देखते हैं?कुत्ते सपने देखते हैं?
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
अनिद्रा के लिए चालेंअनिद्रा के लिए चालें
» » इन सरल रात के चरणों के साथ तेजी से सो जाओ
© 2022 TonMobis.com