कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans

विस्फोटक स्पोंडिलोसिस रीढ़ की एक अपरिवर्तनीय स्थिति है जिसे मुख्य रूप से कशेरुका के निचले और पार्श्व भागों के साथ हड्डी स्पर्स के उत्पादन द्वारा विशेषता है। ये स्पर्स हड्डी के नवप्रवर्तन होते हैं जिन्हें आम तौर पर "तोता चोटियों" कहा जाता है, जो आमतौर पर उम्र बढ़ने या रीढ़ की हड्डी की अस्थिरता के जवाब में होते हैं।

कुत्तों में, विरूपण स्पोंडिलोसिस रीढ़ की हड्डी में कहीं भी हो सकता है, लेकिन वहाँ वक्ष रीढ़ की हड्डी और काठ या lumbosacral प्रवाह में यह के एक उच्च घटना है। बड़े जानवरों और बड़ी नस्लों को विकसित करने के अधिक जोखिम पर हैं। लेटेनेस, घुटने या कूल्हे की चोटों जैसी चाल अस्थिरताएं, ओवरलोड या रीढ़ की हड्डी के तनाव का अनुमान लगाती हैं जो उनकी उपस्थिति का पक्ष लेती हैं।

इसके लक्षण क्या हैं?

मरीजों को आमतौर पर स्पर्शोन्मुख रहे हैं, जबकि प्रतिबंधित आंदोलन और हड्डी अंतर्वृद्धि बार दबाने रीढ़ की जड़ों उत्पन्न कर सकते हैं और अस्थिर क्षेत्रों मुआवजा मांसपेशी अवकुंचन cronificarán समय पीड़ित हैं।

निम्नलिखित अभिव्यक्तियों को ढूंढना आम बात है:

  • कठोरता
  • आंदोलन सीमा
  • सेगमेंट दर्द या असुविधा
  • मांसपेशी spasm
  • मांसपेशी एट्रोफी
  • रूट संपीड़न

का कारण बनता है

Microtraumatisms दोहराया, चाल अशांति, कशेरुका जोड़ों या अधिक वजन (रीढ़ है, जिसकी वजह पर अतिरिक्त तनाव के साथ) सबसे सामान्य कारणों में से एक हैं पर बार-बार दबाव।




रीढ़ की हड्डी अस्थिरता प्रदर्शित करने वाले क्षेत्र स्पोंडिलोसिस से अधिक प्रवण होते हैं।

निदान

रीढ़ की हड्डी के विभिन्न हिस्सों की एक रेडियोलॉजिकल परीक्षा आवश्यक है। यह कशेरुका में ऑस्टियोफाइट्स (हड्डी के विकास) के अस्तित्व को प्रकट करेगा, आमतौर पर इसके वेंट्रल भाग में, या अधिक उन्नत मामलों में उनके बीच की जगह में एक हड्डी पुल।

128

इलाज

आम तौर पर, स्पॉन्डिलोसिस विकृत करने वाले कुत्ते इस असामान्य हड्डी के विकास के लक्षण नहीं दिखाएंगे। एक न्यूरोलॉजिकल परीक्षा एक न्यूरोलॉजिकल पैथोलॉजी को रद्द करने के लिए किया जाना चाहिए। यदि विकास नसों या तंत्रिका जड़ों को नुकसान पहुंचाने के बिंदु तक पहुंच गया है, तो दर्द और तंत्रिका संबंधी लक्षण दिखाई देंगे, जो घाव की डिग्री और स्थान के अनुसार अलग-अलग होंगे।

सामान्य रूप से, उपचार रूढ़िवादी है, और जानवर द्वारा दिखाए गए लक्षणों पर निर्भर करेगा। यदि आवश्यक हो तो एक अनुकूलित फार्माकोलॉजिकल थेरेपी का संयोजन, और एक पुनर्वास कार्यक्रम इष्टतम पोषण और वजन नियंत्रण के साथ रोगियों की जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेगा और स्पोंडिलोसिस की प्रगति को बहुत रोक देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब मैं इसे उठाता हूं तो मेरा कुत्ता कुछ दर्द होता हैजब मैं इसे उठाता हूं तो मेरा कुत्ता कुछ दर्द होता है
मेरे कुत्ते ने रीढ़ की हड्डी को संपीड़ित किया हैमेरे कुत्ते ने रीढ़ की हड्डी को संपीड़ित किया है
रीढ़ की हड्डी के अंत में चाटकर स्वर्ण प्रवासी घायल हो गयारीढ़ की हड्डी के अंत में चाटकर स्वर्ण प्रवासी घायल हो गया
ब्लू रजत burmilla बिल्लीब्लू रजत burmilla बिल्ली
मेरी बिल्ली के शरीर के कुछ हिस्सों में बाल गुम हैंमेरी बिल्ली के शरीर के कुछ हिस्सों में बाल गुम हैं
एक बिल्ली के हमले के बाद बिल्ली का बच्चा अपने पिछड़े पैर को क्रॉल करता हैएक बिल्ली के हमले के बाद बिल्ली का बच्चा अपने पिछड़े पैर को क्रॉल करता है
मेरी बिल्ली के निचले हिस्से में रीढ़ की हड्डी की छोटी सूजनमेरी बिल्ली के निचले हिस्से में रीढ़ की हड्डी की छोटी सूजन
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता हैमेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है
» » कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans
© 2022 TonMobis.com