मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है




पोषण और पशु चिकित्सा दवा कुत्तों में प्रगति के लिए धन्यवाद आज अधिक दीर्घायु तक पहुंचते हैं। मालिकों के लिए इस कारण से परामर्श करने के लिए यह तेजी से आम है, आपके कुत्ते का पीठ दर्द। इसका कारण क्यों हो सकता है? क्या आपकी पीठ चोट लगती है जैसे हम करते हैं?
कुत्ते मनुष्यों के समान रोगों से ग्रस्त हैं: विभिन्न संपीड़न में रूट संपीड़न, ऑस्टियोआर्थराइटिस या हर्निएटेड डिस्क, लक्षणों की एक विस्तृत श्रृंखला दिखाते हैं।
कुछ बदलावों के प्रति एक नस्लीय पूर्वाग्रह है। Teckel, लंबे समय की संरचना के कारण, या फ्रेंच बुलडॉग, हेमिवरटेब्रे या अन्य कशेरुका विसंगतियों के अस्तित्व के कारण, वे रोगी हैं जो आमतौर पर हर्निएटेड डिस्क या अन्य संपीड़न फ्रेम से पीड़ित होते हैं। बॉक्सर्स एंकिलोजिंग स्पोंडिलोसिस के लिए एक विशेष पूर्वाग्रह दिखाते हैं, आर्थ्रोसिस का एक तरीका जिसमें कशेरुक निकायों के बीच हड्डी पुलों का गठन होता है, जिसे "तोता शिखर" कहा जाता है। अन्य नस्लों में, जैसे गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर, कुछ पहले से ही पुराने नमूने लुम्बोसाक्राल क्षेत्र में अस्थिरता दिखाते हैं, जो कई अवसरों में ऑस्टियोआर्थराइटिस या ऑस्टियोफाइट्स की उपस्थिति का अनुमान लगाता है।
सामान्य तौर पर, बड़ी नस्लों अक्सर, पिछले कुछ वर्षों में रीढ़ की हड्डी में पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस या स्पोंडिलोसिस पीड़ित जबकि (छोटे, लंबे समय से रीढ़ की हड्डी और पैर छोटे होते) condrodistróficas नस्लों के रूप में, छोटी उम्र में हर्नियेटेड डिस्क की उपस्थिति की संभावना है इंटरवर्टेब्रल डिस्क द्वारा अत्यधिक तनाव के परिणामस्वरूप। वैसे भी, प्रत्येक व्यक्ति के पास एक विशेष बायोमेकॅनिक्स और संरचना होती है, ताकि विविध परिवर्तन दौड़ के स्वतंत्र रूप से प्रकट हो या सह-अस्तित्व में हो।
क्या लक्षण इंगित करते हैं कि कुछ गलत हो रहा है? पहली जगह दर्द का अस्तित्व, आम तौर पर मालिक द्वारा आसानी से सराहना की गई एक तथ्य। कई बार यह एक तेज तस्वीर है, इसलिए इसे पहचानना आसान है, लेकिन कभी-कभी यह नहीं होता है। दर्द धीरे-धीरे अस्तित्व में आ जाएगा, जो प्रगतिशील गतिशीलता की कमी का परिणाम देगा, कुत्ते की सवारी, व्यायाम, इस तरह के सीढ़ियाँ चढ़ने या कूद, या यहाँ तक कि चरित्र का एक परिवर्तन असुविधा का सामना करना पड़ा के कारण के रूप में कुछ आंदोलनों मना कर दिया। सबसे गंभीर मामलों में, न्यूरोलॉजिकल बदलाव दिखाई देंगे जो गति या अंगों की गतिशीलता और संवेदनशीलता से समझौता करेंगे, जिससे उनके स्थान और संपीड़न की डिग्री के आधार पर अलग-अलग चित्र होते हैं।
और हम क्या कर सकते हैं? सबसे पहले, कुत्ते को अपने आप पर कभी न लिखें, क्योंकि हमारे लिए प्रभावी दवाएं उनके लिए जहरीली हो सकती हैं, और निश्चित रूप से, पशुचिकित्सा के लिए जल्दी चले जाओ।
सही निदान करने के लिए, मनुष्यों में उपयोग किए जाने वाले नैदानिक ​​उपकरण अब रेडियोग्राफ, कम्प्यूटरीकृत अक्षीय टोमोग्राफी या चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग से उपलब्ध हैं। एक निश्चित निदान पर पहुंचने के बाद, यह तब होता है जब उपचार स्थापित करने के लिए निर्णय लेता है। यह शल्य चिकित्सा द्वारा इलाज किया जा सकता है, जहां मौजूदा कॉर्ड संपीड़न की आवश्यकता है और हमेशा औषधीय उपचार या रूढ़िवादी समर्थन और व्यक्तिगत पुनर्वास चिकित्सा हमारे दोस्त के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से द्वारा एक उचित पुनर्वास कार्यक्रम के द्वारा पीछा किया।
उपचार के समय पोषण भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि, वजन नियंत्रण कार्यक्रम होने के अलावा, गतिशीलता या दर्द की कमी से जुड़ी समस्याओं के लिए विशेष आहार होते हैं, विशेष रूप से वजन को नियंत्रित करने के लिए तैयार किए जाते हैं, पक्षपात करते हैं संयुक्त समारोह और सूजन को कम करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformansकुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans
समाक्षीय केबल संपीड़न कनेक्टर कैसे खत्म करेंसमाक्षीय केबल संपीड़न कनेक्टर कैसे खत्म करें
मेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क हैमेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क है
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
एक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्कएक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्क
बिल्लियों में विटामिन ए जहरबिल्लियों में विटामिन ए जहर
हर्निएटेड डिस्क के कारण prednisone के साथ इलाज के तहत पिल्लाहर्निएटेड डिस्क के कारण prednisone के साथ इलाज के तहत पिल्ला
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी हैएक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
» » मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है
© 2022 TonMobis.com