कुत्तों में हर्निएटेड डिस्क

कॉल intervertebral डिस्क रोग (IVDD) एक शर्त है जो, फलाव या टूटना द्वारा में, संपीड़न रीढ़ की हड्डी या तंत्रिका जड़ों कि इसे छोड़ के एक भाग में होता है। इससे दर्द, तंत्रिका संबंधी क्षति और यहां तक ​​कि पक्षाघात भी हो सकता है।

यद्यपि यह किसी भी कुत्ते के साथ हो सकता है, लेकिन टेक्सेल, शिह त्ज़ू, फ्रेंच बुलडॉग या बेससेट हाउंड जैसी पूर्वनिर्धारित नस्लों हैं। आम तौर पर, लंबे समय तक कुत्ते इसे पीड़ित करने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं।

लक्षण और प्रकार

इंटरवर्टेब्रल डिस्क मूल रूप से रीढ़ की हड्डी की कुशन हैं। , Extrudate की राशि गंभीरता से, हैनसेन मैं, द्वितीय और तृतीय: ये अपक्षयी प्रक्रियाओं है कि तंतु वलय और बाहर करने के लिए उत्पादन परमाणु सामग्री का टूटना कारण ग्रस्त हो सकते हैं तथाकथित हर्निया, जो तीन प्रकार में वर्गीकृत किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप और समय के साथ विकास। सामान्यतः, टाइप II में कम गंभीर संकेत और लक्षण होते हैं।

लक्षणों में शामिल हो सकते हैं:

  • अभ्यास और आंदोलन के लिए अनिच्छा, भूख कम हो गई और गतिविधि का स्तर
  • चरम सीमा में दर्द और तंत्रिका परिवर्तन
  • चिंतित व्यवहार
  • पीठ या गर्दन में मांसपेशी spasms
  • एंटी-अल्सर मुद्राएं
  • एटैक्सिया (इनकॉर्डिनेशन), पेरेसिस या पक्षाघात, हर्निया के स्थान के आधार पर आंत्र या मूत्राशय नियंत्रण का नुकसान

नसों या रीढ़ की हड्डी संकुचित कर रहे हैं, तंत्रिका आवेगों हाथ पैरों में अंतिम गंतव्य, मूत्राशय, आदि के लिए उनके संकेत संचारित करने में सक्षम नहीं हैं अगर नुकसान काफी गंभीर है, तो यह पक्षाघात और आंत्र या मूत्राशय नियंत्रण का नुकसान हो सकता है। जैसा कि हमने पहले ही कहा है, हर्निया और इसकी गंभीरता के स्थान के आधार पर, हमें विभिन्न लक्षण मिलेंगे।

निदान

पशु चिकित्सा परीक्षा में एक पूर्ण न्यूरोलॉजिकल परीक्षा शामिल होगी, जो चोट के स्थान और गंभीरता पर नैदानिक ​​निर्णय जारी करने में मदद करेगी। सादा रेडियोग्राफ रीढ़ की हड्डी में एक असामान्य क्षेत्र दिखा सकते हैं, हालांकि, एक सीटी (गणना टोमोग्राफी) के रूप में सबसे अधिक संवेदनशील परीक्षण की जरूरत है या एमआरआई हद तक और संपीड़न का स्थान निर्धारित करने, अनुमार्गण तालिका की मदद करने के अलावा एक शल्य चिकित्सा या रूढ़िवादी उपचार की ओर।




125

रीढ़ की हड्डी के कारण होने वाली क्षति की गंभीरता के आधार पर, रूढ़िवादी या शल्य चिकित्सा उपचार का प्रस्ताव दिया जाएगा। कंजर्वेटिव उपचार एक है जो qirúrgica हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है, विभिन्न दवा के उपचारों के संयोजन पशु चिकित्सा निर्णय, पुनर्वास और आराम से मध्यम दर्जे की जब तक तीव्र चरण को पार कर जाता है और कुत्ते धीरे-धीरे सामान्य जीवन में लौटने के लिए संदर्भित करता है।

क्षति भी गंभीर या आवर्तक है और कुत्ते के झोले के मारे हुए या गंभीर मस्तिष्क संबंधी समस्याओं है, तो रूढ़िवादी उपचार के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है, तो आप शल्य चिकित्सा उपचार की जरूरत है। सर्जरी के बाद भी, कुत्ता पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकता है।

शल्य चिकित्सा के बाद जानवरों का पुनर्वास, या रूढ़िवादी उपचार के साथ कुत्तों को उनके कार्य को ठीक करने और उनकी वसूली में तेजी लाने में मदद करना महत्वपूर्ण है।

निवारण

वजन नियंत्रण, विशेष रूप से पूर्वनिर्धारित नस्लों में, अनावश्यक अधिभार और रीढ़ की हड्डी के तनाव से बचने के लिए आवश्यक है।

हम कॉलर या दोहन का चयन करेंगे जो झटके से बचने के लिए सबसे अच्छा सूट रखता है और गर्दन और दबाव से मुक्त रहता है।

एक इष्टतम राज्य में अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए एक गुणवत्ता आहार, या यदि मामले की आवश्यकता होती है तो विशिष्ट, संयुक्त संयुक्त और रीढ़ की हड्डी के स्वास्थ्य की कुंजी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचार
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
मेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क हैमेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क है
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
कुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के लिए पीछे और कशेरुकी डिस्क की समस्याएं 5 रणनीतियोंकुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के लिए पीछे और कशेरुकी डिस्क की समस्याएं 5 रणनीतियों
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता हैमेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
छोटे कुत्ते रीढ़ की हड्डी में दर्द से पीड़ित हैंछोटे कुत्ते रीढ़ की हड्डी में दर्द से पीड़ित हैं
» » कुत्तों में हर्निएटेड डिस्क
© 2022 TonMobis.com